राजस्थान धरोहर प्राधिकरण बोर्ड के अध्यक्ष सुरेंद्र सिंह जाड़ावत ने महंगाई राहत शिविर का किया निरीक्षण
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1677880

राजस्थान धरोहर प्राधिकरण बोर्ड के अध्यक्ष सुरेंद्र सिंह जाड़ावत ने महंगाई राहत शिविर का किया निरीक्षण

चित्तौड़गढ़ न्यूज:  राजस्थान धरोहर प्राधिकरण बोर्ड के अध्यक्ष सुरेंद्र सिंह जाड़ावत ने महंगाई राहत शिविर का निरीक्षण किया. इस दौरान जाड़ावत ने अधिकारियों और जनप्रतिनिधियों से कहा कि  सभी पात्र लोगों को इसका लाभ मिले.

 

राजस्थान धरोहर प्राधिकरण बोर्ड के अध्यक्ष सुरेंद्र सिंह जाड़ावत ने महंगाई राहत शिविर का किया निरीक्षण

Chittorgarh: राजस्थान धरोहर प्राधिकरण बोर्ड के अध्यक्ष राज्यमंत्री सुरेंद्र सिंह जाड़ावत ने मंगलवार को चित्तौडढ़ विधानसभा क्षेत्र के ग्राम पंचायत घटियावली में चल रहे महंगाई राहत शिविर का निरीक्षण कर लाभार्थियों को गारंटी कार्ड वितरित किए.

इस दौरान उन्होंने अशोक गहलोत सरकार की आमजन के हित में शुरु की गई इस योजना की तारीफ की. इस दौरान जाड़ावत ने अपने उद्बोधन में कहा कि राजस्थान की अशोक गहलोत सरकार द्वारा प्रदेश की जनता को राहत देने के लिए प्रत्येक ग्राम पंचायत, नगरीय क्षेत्र के वार्डों में महंगाई राहत कैंप लगाए जा रहे हैं. 

जिसमें प्रत्येक पात्र परिवार इंदिरा गांधी गैस सिलेंडर सब्सिडी योजना, मुख्यमंत्री निशुल्क बिजली योजना, मुख्यमंत्री निशुल्क कृषि बिजली योजना, मुख्यमंत्री निशुल्क अन्नपूर्णा फूड पैकेट योजना, मुख्यमंत्री ग्रामीण रोजगार गारंटी योजना, इंदिरा गांधी शहरी रोजगार गारंटी योजना, सामाजिक सुरक्षा पेंशन योजना, मुख्यमंत्री कामधेनु पशु बीमा योजना, मुख्यमंत्री चिरंजीवी दुर्घटना बीमा योजना, मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना में पंजीयन करवाकर लाभ लेवें.

इसके साथ ही राज्यमंत्री ने बताया कि प्रशासन गांवों के संग अभियान के तहत विभिन्न विभागों के कार्य किए जा रहे हैं, जनप्रतिनिधि और अधिकारी व्यापक प्रचार-प्रसार कर क्षेत्र की जनता को अधिक से अधिक लाभान्वित कराएं. राजस्थान सरकार आमजन को राहत देने के लिए प्रतिबद्ध है. 

राज्य सरकार की योजनाओं में किसानों, मजदूरों, महिलाओं, युवाओं सहित हर वर्ग का ध्यान रखा गया है और महंगाई से राहत देने के लिए जनकल्याणकारी योजनाओं का संचालन किया जा रहा है. राज्य मंत्री सुरेंद्रसिंह जाड़ावत ने कहा कि महंगाई राहत कैंप की वजह से राज्य में आमजन को महंगाई से राहत मिलेगी और आर्थिक स्थिति भी समृद्ध होगी.

जनप्रतिनिधि और अधिकारी रहें कैम्प में मौजूद 

जाड़ावत ने अधिकारियों और जनप्रतिनिधियों से कहा कि वह महंगाई राहत कैंप में मौजूद रहे और सभी पात्र लोगों को लाभान्वित करवाएं. इस दौरान एसडीएम रामचंद्र खटीक, विकास अधिकारी अभिषेक शर्मा, तहसीलदार शिव सिंह शेखावत, ब्लॉक अध्यक्ष विक्रम जाट, पूर्व जिला परिषद सदस्य मोहन सिंह भाटी, सरपंच यशोदा देवी कुमावत, सरपंच प्रतिनिधि गोपाल कुमावत, विक्रम सिंह, राजू सोमाणी, प्रवक्ता नवरतन जीनगर सहित अन्य कांग्रेस कार्यकर्ता एवं जनप्रतिनिधि के साथ ही बड़ी संख्या में लाभार्थी मौजूद रहे.

ये भी पढ़ें- Jaipur: भर्ती परीक्षाओं में पास कराकर नौकरी लगवाने का झांसा देने वाली गैंग का खुलासा, 1 अरेस्ट

यह भी पढ़ेंइन आसान तरीकों से शरीर में पूरी होगी विटामिन डी की कमी, आज से करें शुरू

यह भी पढ़ें- सोने से पहले गुलाब जल में मिलाकर लगाएं ये चीजें, खत्म हो जाएंगे रिंकल्स-झुर्रियां

Trending news