Begun: 3,96,300 रुपये के नकली नोट के साथ दो आरोपी गिरफ्तार, मामले की जांच जारी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1275111

Begun: 3,96,300 रुपये के नकली नोट के साथ दो आरोपी गिरफ्तार, मामले की जांच जारी

महावीरसिंह और मितुल व कब्जेशुदा बोलेरो कार की तलाशी ली गई तो 100-500 के नोटो की गड्डियां पाई गई. 

दो आरोपी गिरफ्तार

Begun: राजन दुष्यन्त पुलिस अधीक्षक जिला चितौड़गढ़ के जरिए लोकल और स्पेशल एक्ट और अवैध कार्यों की धरपकड़ के लिए चलाए जा रहे अभियान के तहत 25.07.2022 को अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (मुख्यालय) कैलाश सान्दु के निर्देशन सीताराम के निकट सुपरविजन में मन कार्यवाहक थानाधिकारी लक्ष्मीलाल मय जाप्ता नगजीराम सउनि कानि ओमप्रकाश, भीवाराम, धर्मपाल, भैरूलाल ने जवासिया फाटक के पास नाकाबन्दी की दौरान नाकाबन्दी एक बोलेरो कार नम्बर जीजे 03 डीएन 6772 आई.

यह भी पढ़ें - Kargil Vijay Diwas : हाथों में मेडल और आंखों में आंसू लेकर वीरांगना ने सुनाई कहानी, बताया आज भी संभाल कर रखे है शहीद के खत

जिस पर संदेह होने से बोलेरो कार चालक सीट और पास वाली सीट पर बैठे हुए दोनों व्यक्तियों के नाम पता पूछा तो बोलेरो कार की चालक सीट पर बैठे हुऐ व्यक्ति ने अपना नाम महावीरसिंह पिता सोहनसिंह जी जाति रावत राजपूत उम्र 28 वर्ष निवासी गोरण्डिया पुलिस थाना बदनौर जिला भीलवाड़ा राज और चालक सीट के पास वाली सीट पर बैठे हुए व्यक्ति ने अपना नाम मितुल पिता हेमन्त भाई डाका पटेल उम्र 28 वर्ष निवासी 51 ओल्ड गमताल एरिया पार्ट- 1 जीवापर तहसील टंकारा, पुलिस थाना टंकारा जिला मोरबी (गुजरात) होना बताया.

महावीरसिंह और मितुल व कब्जेशुदा बोलेरो कार की तलाशी ली गई तो 100-500 के नोटो की गड्डियां पाई गई. 100 रुपये के सभी नोट की गड्डीयों में एक ही सीरीज 9 KQ की होकर ज्यादातर पर एक ही प्रकार के सिरियल नम्बर के नोटों की (100 रुपये के 3598 नोट कुल 3,59,800 रुपये और 500 रूपये के 73 नोट कुल 36500 रुपये) गड्डियां बनी हुई पाई गई. 

100 रुपये के सभी नोट हल्के बैंगनी- सफेद रंग के होकर नोटो पर 100 रुपये और 500 रुपये के नोट भूरे रंग के होकर उन पर 500 रुपये अंकित हो 100 और 500 रुपये के नोटो के बीच में महात्मा गांधी का फोटो लगा हुआ हो. नोट के दाहिनी तरफ की खाली जगह में दिखने वाले महात्मा गांधी का फोटो और 100 या 500 रुपये (वाटर मार्क) लिखे हुए नही होकर सभी नोट वास्तविक नोटो की तरह नजर आते है.

महावीरसिंह और मितुल से उक्त नोटो के बारे में पूछने पर उन्होंने भी नकली नोट (कूटरचित) होना स्वीकार किया और मितुल ने बाजार में असली के रुप में चलाने के लिए महावीरसिंह के साथ मिलकर मोरबी (गुजरात) से लाकर भीलवाड़ा की और देना बताया. 100 रुपये और 500 रुपये के कूटरचित कुल नोटो की संख्या 3671 होकर नोटो की कुल राशि 3,96,300 रुपये होना पाया जाने से कुट रचित नोट और वाहन बोलेरो को जब्त किया गया और महावीर सिंह और मितुल द्वारा भारतीय चलन मुद्रा के कूटरचित कर रखना और उपयोग में करने पर गिरफ्तार किया. दोनों अभियुक्तों के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया गया है.

चित्तौड़गढ़ की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

अन्य बड़ी खबरें

OMG : यहां प्री वेडिंग रिहर्सल नहीं, बल्कि बंदूक चलाने की होती है प्रैक्टिस, शादी में निशाना नहीं लगा, तो चुकानी होती है कीमत

Kargil Vijay Diwas: तोलोलिंग फतह कर राज रिफ ने दुश्मन को था भगाया, जानें नागौर कनेक्शन

शादीशुदा पतियों के लिए खास कैंप, कुंआरे लड़के भी जरूर करें अटेंड, मिलेगा प्यार ही प्यार

Trending news