BUNDI NEWS : सब्जी मंडी की जगह पर नया बाजार विकसित करने की योजना, जानें क्या हैं पूरी खबर
Advertisement

BUNDI NEWS : सब्जी मंडी की जगह पर नया बाजार विकसित करने की योजना, जानें क्या हैं पूरी खबर

BUNDI NEWS : सब्जी मंडी को नगर परिषद ने अतिक्रमण मानते हुए वहां से बीती रात गुमटियों व थड़ियो को हटा कर जगह को खाली करवा दिया, 100 से अधिक परिवारों की रोजी-रोटी देने वाली इस मंडी को भारी पुलिस जाब्ता और प्रशासन की मौजूदगी में अतिक्रमण दस्ते ने जमींदोज कर दिया.

BUNDI NEWS : सब्जी मंडी की जगह पर नया बाजार विकसित करने की योजना, जानें क्या हैं पूरी खबर

BUNDI NEWS : बूंदी शहर के हैं मध्य स्थित 10 साल पूर्व संचालित की गई सब्जी मंडी को यहां से हटा दी गई है नगर परिषद का मानना है कि इस सब्जी मंडी व्यापार करने वाले लोगों के लिए नैनवा रोड पर नई सब्जी मंडी बना कर दी गई है.  लेकिन सब्जी मंडी व्यापारियों का कहना है कि वह मंडी शहर के एक कोने में है जहां पूरे शहर से एक तिहाई आबादी क्षेत्र से दूर है. 

ऐसे में वहां जाना संभव नहीं है सब्जी मंडी हटाने से करीब 100 परिवार बेरोजगार हो जाएंगे और उसने रोजी-रोटी का संकट सामने आएगा, पूर्व में भी सब्जी मंडी हटाने के मामले में भारी विरोध हुआ था, और कोर्ट से स्टे लिया गया था. नगर परिषद पार्षदों और आयुक्त के बीच चल रहे विवाद मैं जिन पार्षदों ने सब्जी मंडी विक्रेताओं का साथ दिया था. वह अभी भी फरार हैं. इसलिए उनका साथ देने वाला कोई नहीं है. यह मौका देखकर नगर परिषद ने बीती रात सभी को यहां से हटा दिया, और अपना कब्जा कायम कर लिया है. 

यह भी पढ़ें- शादी वाले दिन होने लगी झमाझम बारिश, बारातियों ने गद्दे तानकर खाया खाना पर दावत न छोड़ी

पूर्व में सब्जी मंडी विक्रेताओं को हटाने के लिए प्रयास किए थे. तब पार्षदों के एक गुट ने पूरे शहर में सब्जी विक्रेताओं के साथ धरना प्रदर्शन किया था तब ही ने आश्वासन दिया था, कि आपको यहां से कोई नहीं हटाएगा आप यहां व्यापार करें लेकिन अचानक गरीबों को हटाने की कार्रवाई बीती रात की गई अब देखना होगा कि आगे कौन इनके साथ इन्हें बचाने आएगा.

 नया बाजार विकसित करने की योजना 
बूंदी नगर परिषद द्वारा बहादुर सिंह सर्किल के पास स्थित सब्जी मंडी की जगह पर नया बाजार विकसित करने की योजना है जिससे नगर परिषद को करोड़ों रुपए की आय होगी इसके लिए सारी तैयारियां पूरी कर ली गई है लेकिन सब्जी विक्रेताओं को यहां से हटाना बहुत ही चुनौतीपूर्ण कार्य था जिससे बीती रात पूरा किया है अब देखना होगा कि क्या नगर परिषद बोर्ड पर इसका असर देखने को मिलेगा या नहीं.

Trending news