केशवरायपाटन: टीचर और हेड मास्टर में विवाद, ग्रामीणों ने स्कूल के जड़ा ताला
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1445214

केशवरायपाटन: टीचर और हेड मास्टर में विवाद, ग्रामीणों ने स्कूल के जड़ा ताला

Keshoraipatan News: लाखेरी के खरायता पंचायत के स्कूल पर ग्रामीणों ने ताला लगा दिया.स्कूल देरी से पहुंचने की बात पर हेड मास्टर की नसीहत व फटकार टीचर को अखरती है. इस बात को लेकर विवाद चल रहा है.

केशवरायपाटन: टीचर और हेड मास्टर में विवाद, ग्रामीणों ने स्कूल के जड़ा ताला

Keshoraipatan News, Bundi: लाखेरी के खरायता पंचायत के स्कूल पर ग्रामीणों ने ताला लगा दिया. दिन भर स्कूल पर ताला लटका रहा. स्कूल समय समाप्त होने पर केशोरायपाटन से एसी बीईओ ने स्कूल पहुंचकर स्थिति का जायजा लिया. स्कूल में पिछले 6 महीने से टीचर व हेड मास्टर के बीच विवाद गहराया हुआ है. 

टीचर अक्सर कोटा देहीखेडा खातोली व लाखेरी से अप डाउन करते हैं. स्कूल देरी से पहुंचने की बात पर हेड मास्टर की नसीहत व फटकार टीचर को अखरती है. इस बात को लेकर विवाद चल रहा है. विवाद के चलते तीन बार समझाइश हो चुकी है, लेकिन नतीजा नहीं निकला. इसी के चलते बुधवार को ग्रामीणों ने स्कूल के मेन गेट पर ताला लगा दिया. 

ताला बंदी के दौरान हेड मास्टर स्कूल के अंदर थे और टीचर स्कूल नही पहुंचे. देर से स्कूल पहुंचे टीचर को भी स्कूल के बाहर ही खड़ा होना पड़ा. दिन भर सरपंच बद्री लाल मीणा टीचर व हेड मास्टर के बीच समझाइश करते रहे. टीचर का कहना है कि हेड मास्टर बेवजह परेशान करते हैं, जबकि हेड मास्टर कहते है कि स्कूल समय पर आने की कहने ओर देर से आने पर अवकाश लगाने से टीचर भड़क उठते हैं. 

कई बार स्कूल नहीं आने पर भी उपस्थिति दर्ज करने का दबाव बनाते हैं. इस विवाद को लेकर ताला बंदी से एक दिन पहले शिक्षा विभाग के निर्देश पर बड़ा खेड़ा स्कूल की प्राचार्या आशा मीणा ने मामले की जांच की थी. 

यह भी पढ़ेंः Jaipur: 1 दिसंबर से रेल सेवाएं रद्द, फेरों में रहेगी कमी

इसके बावजूद दूसरे दिन ताला बंदी हो गई. रामगंज मिडिल स्कूल मेगा हाइवे से महज एक किमी दूर स्थित है और हेड मास्टर सहित सात टीचर मात्र 84 बच्चों को पढ़ाते हैं.  कक्षा आठ मे महज सात बच्चे पढ़ते है. इसके बावजूद टीचर हेड मास्टर विवाद में स्कूल की गतिविधियां प्रभावित हो रही हैं. 

Reporter- Sandeep Vyas 

Trending news