Bundi news: मेज नदी से जल भर कर 151 कांवड की यात्र, मंत्रो के साथ किया अभिषेक
Advertisement

Bundi news: मेज नदी से जल भर कर 151 कांवड की यात्र, मंत्रो के साथ किया अभिषेक

Bundi news: राजस्थान के बूंदी जिले के लाखेरी कस्बे में सोमवार को सडकों पर कांवड यात्रा की धूम मची रही.हर हर महादेव ओर बंब बंब भोले के जय घोष के साथ मेज नदी से 151 की कांवड यात्रा दोपहर 12 बजे रवाना हुई.

Bundi news: मेज नदी से जल भर कर 151 कांवड की यात्र, मंत्रो के साथ किया अभिषेक

Bundi news: राजस्थान के बूंदी जिले के लाखेरी कस्बे में सोमवार को सडकों पर कांवड यात्रा की धूम मची रही.हर हर महादेव ओर बंब बंब भोले के जय घोष के साथ मेज नदी से 151 की कांवड यात्रा दोपहर 12 बजे रवाना हुई. कांवड यात्रा दोपहर बाद चार बजे चरण दास के बालाजी मंदिर पहुंची जहाँ मंत्रों के साथ शिव का अभिषेक किया गया. इस दौरान कस्बे से बडी संख्या मे शिव भक्त मौजूद रहे.

 

बाद में प्रसादी का वितरण हुआ. लाखेरी कस्बे मे सोमवार को दुसरी कांवड यात्रा मेज नदी से दोपहर 12 बजे ढोल की थापो ओर शिव के गीतों की मस्ती के साथ शुरू हूई.151 कांवड की यात्रा मेगा हाइवे से रेलवे स्टेशन बस्ती होते हुए रामधन चौराहा ,बाटम लेवल ,चुंगी नाका बस स्टैंड होकर गणेश पुरा चरण दास के बालाजी पहुंची, जहां कांवड यात्रा के दौरान युवा शिव के भजनो पर झुमते दिखे.

यह भी पढ़ें- रणवीर सिंह को इस हीरोइन ने कह दिया 'कार्टून', बोली, 'करण जौहर को कॉपी करना बंद करो'

प्रशासन ने कांवड यात्रा मे डी जे की मनाही के चलते शिव भक्त डमरू ओर ढोल की थापो के साथ भजनो पर थिरकते रहे.इस दौरान कांवड यात्रा के मार्ग मे धर्म प्रेमी लोगो ने फूल बरसा कर कावडियों का अभिनंदन किया. रास्ते मे मीठे शरबत पिलाय, कांवड मे मेज नदी के जल के साथ नर्मदा क्षिप्रा ओर गंगा नदी और कमलेश्वर महादेव के कुंड के जल का मिश्रण तैयार किया गया था.मेज नदी से चरण दास के बालाजी तक आठ किमी की दुरी तय कर कांवड यात्रा पहुंची.बाद मे कांवड से लाए जल से शिव का अभिषेक किया गया.इस दौरान कस्बे ओर ग्रामीण क्षेत्रों से बडी संख्या मे शिव भक्त मौजूद रहे.बाद मे प्रसादी का वितरण हुआ.

यह भी पढ़ें- Rajasthan- नई टीम के ऐलान के बाद इन 4 दिग्गज नेताओं के साथ जेपी नड्डा ने की मैराथन बैठक, चर्चाओं का बाजार हुआ गरम

Trending news