Bundi News: बाणगंगा दलेलपुरा में सड़क निर्माण को लेकर आंदोलन, 50 गांव के लोग में गुस्सा
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1754417

Bundi News: बाणगंगा दलेलपुरा में सड़क निर्माण को लेकर आंदोलन, 50 गांव के लोग में गुस्सा

Bundi News: बूंदी शहर से बाणगंगा दलेलपुरा 6 किलोमीटर सड़क की बदहाली को लेकर संघर्ष समिति के बैनर तले आज चौराहे पर जाम कर प्रदर्शन किया जा रहा है. 15 दिन से स्वीकृत सड़क निर्माण की मांग को लेकर संघर्ष समिति के बैनर तले 50 गांवों के लोग आंदोलन पर थे, 

 

Bundi News: बाणगंगा दलेलपुरा में सड़क निर्माण को लेकर आंदोलन, 50 गांव के लोग में गुस्सा

Bundi News: बूंदी शहर के नगर परिषद वार्ड में स्थित दलेलपुर से बूंदी शहर की सड़क पिछले 2 साल से बदहाल हो चुकी है, वन अभ्यारण क्षेत्र होने पर इसमें कार्य नहीं हो सका था. लेकिन वन्य क्षेत्र में निर्माण की स्वीकृति आने के बाद भी स्वीकृत सड़क निविदा धारक सड़क का निर्माण नहीं कर रहा. जिससे 50 गांवों के लोगों में रोष व्याप्त है,

बूंदी से मेंडी सड़क मार्ग का निर्माण लगातार जारी है. 1 दिन पूरी ही वन क्षेत्र में रुके हुए काम की भी स्वीकृति आने से उस सड़क का कार्य शुरू हो गया है. जो रामेश्वर तिराहे से दलेलपूरा किया जाएगा. जबकि द्लेलपुरा से बूंदी सड़क मार्ग का कार्य अभी भी रुका हुआ है.सड़क का नाम निशान भी नहीं बचा है, और 1 से 2 फीट के बड़े-बड़े गड्ढे सड़क पर हो रहे हैं जिससे चलना बड़ा मुश्किल है.

 जैत सागर से रामेश्वर चौराहा तक सड़क निर्माण को लेकर किए जाने वाले प्रदर्शन एवं धरना में ग्राम वासियों के साथ संघर्ष समिति के सदस्य पदाधिकारी मौजूद है,संघर्ष समिति के संयोजक अशोक जैन ने बताया कि 50 गांव की समस्या गैर राजनीतिक रूप से किए जा रहे आंदोलन का समर्थन करते हुए कहा कि इस समस्या का समाधान नहीं होने से लोगों ने रास्ते बदल दिए हैं.

बड़ोदिया होकर 5 किलोमीटर का अधिक चक्कर लगाकर लोगों को बूंदी आना जाना पड़ रहा है. इसी प्रकार बूंदी से आने वाले लोगों को 5 किलोमीटर का अतिरिक्त समय और धन खर्च करना पड़ रहा है,जो गरीबी की मार है.

ये भी पढ़ें- Rajasthan Weather News: राजस्थान मौसम विभाग का अलर्ट, इन 11 जिलों में होगी भारी बारिश

 

Trending news