Bundi news : राज्यमंत्री चांदना शिक्षा को दे रहें बढ़वा , 1.77 करोड़ की लागत का हॉस्टल का किया सौगात
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1694192

Bundi news : राज्यमंत्री चांदना शिक्षा को दे रहें बढ़वा , 1.77 करोड़ की लागत का हॉस्टल का किया सौगात

Bundi news :  राज्य सरकार ने देई के अस्पताल में स्वीकृत बेडो की संख्या बढाकर अब 50 कर दी है. देई को बेहतर कस्बा बनाने के लिए हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं. कीचड मुक्त बनाने के लिए 3 करोड़ रूपये खर्च होंगे.

Bundi news : राज्यमंत्री चांदना शिक्षा को दे रहें बढ़वा , 1.77 करोड़ की लागत का हॉस्टल का किया सौगात

Bundi news : राज्यमंत्री चांदना ने कहा कि शिक्षा के बेहतर प्रबंधों से क्षेत्र के आर्थिक स्थिति से कमजोर परिवारों के बच्चों की उच्च शिक्षा का सपना साकार होगा. हर वर्ग को वर्तमान में आरक्षण की सुविधा प्राप्त है. इसका लाभ शिक्षा प्राप्त करके ही उठाया जा सकता है. उन्होंने कहा कि देई में 1.77 करोड़ की लागत से नवनिर्मित आवासीय विद्यालय में पढकर बेटियां भी क्षेत्र का नाम रोशन करेंगी और उच्च पदों पर पहुंचकर बेटों के साथ ही देश की तरक्की में भागीदार बनेंगी. राज्य सरकार ने देई के अस्पताल में स्वीकृत बेडो की संख्या बढाकर अब 50 कर दी है. देई को बेहतर कस्बा बनाने के लिए हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं. कीचड मुक्त बनाने के लिए 3 करोड़ रूपये खर्च होंगे.

उन्होंने कहा कि देई में खेल स्टेडियम की वित्तीय स्वीकृति जारी हो चुकी है, जिसका शीघ्र ही कार्य शुरू होने जा रहा है. देई से बांसी रोड़ तक रोड़ का निर्माण करवाकर ग्रामीणों को राहत दी गई है. इसके अलावा साढे़ सालेह करोड़ की लागत से जैतपुर से खटकड तक सड़क स्वीकृत करवाई गई है. क्षेत्र में बडी संख्या में सड़के कार्य करवाकर आमजन और व्यापारियों के सुगम यातायात के बंदोबस्त कर दिए गए हैं. देई में आने वाले समय में राजकीय महाविद्यालय खोलने के प्रयास होंगे.

 कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए जिला प्रमुख चन्द्रावती ने कहा कि हिंण्डोली-नैनवां क्षेत्र का चहुमुंखी विकास हुआ है. मंहगाई राहत कैंपों के माध्यम से हर वर्ग को योजनाओं का लाभ मिल रहा है और उन्हें बडी राहत मिल रही है.
इस अवसर पर उपप्रधान मोहनलाल, श्योपाल मीणा, संजय गोयल, धर्मराज मीणा, ओमप्रकाश जैन, रामावतार शर्मा, देई सरपंच चन्द्रकला नागर, उपखण्ड अधिकारी शत्रुघ्न सिंह गुर्जर, मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी तेज कंवर, जिला शिक्षा अधिकारी राजेन्द्र व्यास, शिक्षा विभाग, पंचायतराज के पदाधिकारीगण, गणमान्य वरिष्ठ नागरिक, स्कूली बच्चें एवं ग्रामीणजन मौजूद रहे.

 

Trending news