Bundi news: हिंडोली में प्रतिमा अनावरण कार्यक्रम में राज्यमंत्री अशोक चांदना ने किया आमजन को सम्बोधित, कहीं ये बातें
Advertisement

Bundi news: हिंडोली में प्रतिमा अनावरण कार्यक्रम में राज्यमंत्री अशोक चांदना ने किया आमजन को सम्बोधित, कहीं ये बातें

Bundi news: आकोदा गांव में राज्यमंत्री ने किया अमर शहीद गणेश गुर्जर की प्रतिमा का अनावरण किया, कहा देश की प्रगति हर व्यक्ति के विकास की सोच से ही संभव होगी . उन्होंने कहा कि अमर शहीद गणेश गुर्जर ने भारतीय सेना में चयन के बाद देश की सेवा करते हुए सर्वोच्च बलिदान दिया है.

Bundi news: हिंडोली में प्रतिमा अनावरण कार्यक्रम में राज्यमंत्री अशोक चांदना ने किया आमजन को सम्बोधित,  कहीं ये बातें

Bundi news: राज्यमंत्री अशोक चांदना ने कहा कि भारतीय सेना के जवान देश की रक्षा के लिए हरदम मुस्तैद है. उनकी मुस्तैदी की बदौलत देश के नागरिक चैन की नींद सोते हैं. श्री चांदना बुधवार को आकोदा गांव में अमर शहीद गणेश गुर्जर के प्रतिमा अनावरण समारोह में आमजन को सम्बोधित कर रहे थे. उन्होंने कहा कि अमर शहीद गणेश गुर्जर ने भारतीय सेना में चयन के बाद देश की सेवा करते हुए सर्वोच्च बलिदान दिया है. उनके बलिदान को देशवासियों द्वारा हमेशा याद किया जाएगा.

व्यक्ति की सोंच ही है देश का विकास
उनके बलिदान से युवाओं को देश सेवा की प्रेरणा मिलती है. उन्होंने कहा कि देश की प्रगति हर व्यक्ति के विकास की सोच से ही संभव है. उन्होंने कहा कि हम सब के लिए यह गर्व की बात है कि गांव का युवा देश की रक्षा करते हुए देश के दुश्मनों से लड़ते हुए वीरता से देश के लिए प्राण न्यौछावर कर दिए. यह सौभाग्य बहुत कम लोगों को मिलता है. शहीदों के परिवारों के प्रति सम्मान हम सबका दायित्व है. 

ये भी पढ़े- चांडाल योग समाप्त होते ही 5 राशियों का करियर भरेगा उड़ान, क्या आप हैं शामिल

18 अक्टूबर के दिन गांव में लगेगा मेला
राज्यमंत्री श्री चांदना ने घोषणा की कि अमर शहीद गणेश गुर्जर की स्मृति में हर वर्ष 18 अक्टूबर के दिन गांव में मेले का आयोजन किया जाएगा.राज्यमंत्री ने कहा कि रामेश्वर चौराहे से बूंदी तक की सड़क की स्वीकृति वर्ष 2020 में ही जारी हो गई थी.अब वन विभाग से भी स्वीकृति भी प्राप्त हो गई है. उन्होंने कहा कि शीघ्र ही साढे़ सात करोड़ की लागत से बनने वाली सड़क का निर्माण शुरू होने जा रहा है. इसके अलावा महादेव चौराहे से आकोदा, दरा का नयागांव, बडगांव, बाल, रेण, सरसोद, गोठडा तक 56 करोड़ लागत की सड़क स्वीकृत है.

हिण्डोली-नैनवां क्षेत्र में शिक्षा के बेहतर प्रबंध
इसके टेण्डर हो चुके है, करीब एक माह बाद इसका भी कार्य शुरू होने जा रहा है.  श्री चांदना ने कहा कि शिक्षा से व्यक्ति का सर्वांगीण विकास संभव है. हिण्डोली-नैनवां में शिक्षा के क्षेत्र में हुए व्यापक विकास कार्यों से इसका लाभ आने वाले दिनों में यहां के युवाओं को मिलेगा. उन्होंने कहा कि वर्तमान में सभी वर्गों को आरक्षण की सुविधा प्राप्त है, ऐसे में शिक्षा के माध्यम से इसका लाभ उठाया जा सकता है. उन्होंने कहा कि हिण्डोली-नैनवां क्षेत्र में युवाओं के लिए शिक्षा के बेहतर प्रबंध किए गए हैं.

ये भी पढ़े- अपनी बेटी को दें मां सरस्वती के ये सुंदर नाम, भविष्य होगा उज्जवल

तमाम लोग रहें मौजूद
कार्यक्रम में उपखण्ड अधिकारी हिण्डोली राहुल मल्होत्रा, श्योजीलाल, बद्रीलाल, गोपाल गुर्जर, भवंरलाल मीणा, मदनलाल मीणा, भानुप्रताप सिंह, लादू लाल सहित बडी संख्या में ग्रामीणजन मौजूद रहे.  राज्यमंत्री चांदना ने बुधवार को जजावर गांव में नाडी में डूबने से मृतक बालकों धनराज (14 वर्ष) और अंकित (11 वर्ष) के घर पहुंचकर परिवारजनों को ढांढस बंधवाया.

दुखः की घड़ी में सरकार परिजनों के साथ
राज्यमंत्री ने कहा कि दुखः की इस घड़ी में राज्य सरकार परिजनों के साथ खड़ी है. उन्होने परिजनों को राज्य सरकार की ओर से हर संभव मदद का भरोसा दिलाया. इस दौरान पुलिस उप अधीक्षक योगेश चौधरी, विकास अधिकारी सरोज बैरवा, तहसीलदार महेश चन्द्र शर्मा, लक्ष्मण बैरवा, जजावर सरपंच रामप्रकाश धाकड, धर्मराज मीणा, रामअवतार शर्मा, मधु नागर आदि मौजूद रहे।

Trending news