Bundi: कांस्टेबल का चुराया मोबाइल, पुलिस ने पकड़ा तो निकले बड़े बदमाश, 9 बाइक जब्त
Advertisement

Bundi: कांस्टेबल का चुराया मोबाइल, पुलिस ने पकड़ा तो निकले बड़े बदमाश, 9 बाइक जब्त

बूंदी मे एक कांस्टेबल से मोबाइल लुट की वारदात का खुलासे करने मे जुटी पुलिस के हत्थे बाइक चोरी करने वाली एक गैंग भी चढ गयी. पुलिस ने चार आरोपियो को गिरफ्तार लूट का मोबाइल व चोरी गयी 9 बाइक भी बरामद की है.

Bundi News: बूंदी मे एक कांस्टेबल से मोबाइल लुट की वारदात का खुलासे करने मे जुटी पुलिस के हत्थे बाइक चोरी करने वाली एक गैंग भी चढ गयी. पुलिस ने चार आरोपियो को गिरफ्तार लूट का मोबाइल व चोरी गयी 9 बाइक भी बरामद की है. बाइक सहित मोबाइल व लुट की अन्य वारदात करने वाले आरोपियो ने पुलिस को बताया कि वे अपने शौक पुरा करने के लिए लूट व चोरी की वारदात को अंजाम देते थे. पुलिस इन आरोपियों से अन्य वारदातो को लेकर पूछ-ताछ कर रही है.

बूंदी कोतवाल पवन कुमार ने बताया कि पिछले दिनो 17 सितंबर 2023 को कांस्टेबल विष्णु कुमार पुत्र विजेन्द्र सिंह निवासी ग्राम मोरोली थाना डीग जिला भरतपुर जो वर्तमान मे बूंदी पुलिस लाईन मै तैनात का मोबाईल छिनकर ले जाने का मामला दर्ज हुआ था. इस पर पुलिस ने मोबाइल लुट की वारदात के खुलासे के लिए थाना स्तर पर टीम गठित कर जांच शुरू की थी. टीम ने आरोपियो की पहचान के लिए सीसी टीवी फूटेज खंगालने शुरू किये जिसमे दो संदिग्ध व्यक्तियो को ट्रेस करके पकडा. इनसे पुलिस ने पुछताछ कि तो दोनो संदिग्ध व्यक्तियो विक्रम पुत्र नन्दकिशोर निवासी अल्कोदिया बरङा थाना तालेङा जिला बून्दी व बलराम पुत्र रामरतन निवासी मोहीपुरा थाना तालेङा जिला बून्दी के कब्जे से मोबाईल व वारदात मे प्रयुक्त बाइक को जप्त किया.

इसी दौरान दोनो मोबाइल लूट के आरोपियो से ओर पूछताछ की गयी तो दोनो ने रामलक्ष्मण पुत्र जमनाशंकर निवासी भरता बावङी थाना तालेङा जिला बून्दी व दिलराज पुत्र पृथ्वीराज निवासी मोहीपुरा थाना तालेङा जिला बून्दी द्वारा रैकी करने की बात सामने आई. इस पर पुलिस ने दोनो को गिरफ्तार कर गहनता से पूछ-ताछ की तो चारों आरोपी बाइक चोरी की वारदातों मे लिप्त मिले. पूछ-ताछ मे चारो आरोपियो ने बाइक चोरी की बात भी कबुली. इन लोगो ने बूंदी के अलग अलग जगहो से बाइक चोरी की बात बताई. पुलिस ने आरोपियो के पास से अलग अलग थाना क्षेत्रो से चोरी की गयी 9 बाइक बरामद की है.

शौक पुरा करने के लिए करते थे चोरी

मोबाइल लुट व बाइक चोरी के चारों आरोपियों ने पुलिस को पूछताछ मे बताया कि वे अपने शौक पुरा करने के लिए वारदात को अंजाम देते थे. इसी के चलते वे आपस मे एक दुसरे के करीब आ गये. पुलिस ने पकडे चारो आरोपियों की उम्र 20 से 21 वर्ष के बीच है ओर वे लुट व चोरी की वारदात कर बाइक व अन्य सामानों को हाथोहाथ बेच कर मजे करने के लिए निकल पडते थे.

पहले रैकी फिर वारदात को अंजाम देते

बाइक चोरी व मोबाइल लुट के आरोपियों का वारदात का तरीका भी अलग ही रहता था. ये लोग पहले दो साथियो के साथ मिलकर घटना स्थल की रैकी करते थे तथा उनकी सुचना पर दुसरे दो साथी आकर वारदात को अंजाम देते थे. घटना करने के बाद चारो साथी अपने अन्य साथियो के साथ मिलकर चोरी के माल को कम दामो बेच देते थे. चारों आरोपी पुलिस अभिरक्षा मे है. पुलिस इनसे अन्य मामलो मे भी पुछताछ कर रही है.

यह भी पढ़ेंः 

Jaipur: बदमाशों ने किया छात्र को किडनैप, वीडियो कॉल पर दी जान से मारने की धमकी

चूरू में सोडा गैंग के 5 शातिर बदमाश गिरफ्तार, 4 पिस्टल और 54 कारतूस के साथ हार्डकोर ईनामी बदमाश चढ़ा हत्थे

Trending news