Rajasthan Budget 2024: भजनलाल शर्मा करेंगे कई सारी योजनाओं का ऐलान! सीएम के जवाब के साथ पारित होगा पूर्ण बजट
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2358163

Rajasthan Budget 2024: भजनलाल शर्मा करेंगे कई सारी योजनाओं का ऐलान! सीएम के जवाब के साथ पारित होगा पूर्ण बजट

Rajasthan Budget 2024: राजस्थान विधानसभा सत्र में बजट पर बहस चल रहा है. सोमवार को राजस्थान का साल 2024-25 का बजट पारित किया जाएगा.सीएम भजनलाल शर्मा कई सारी घोषणाएं भी कर सकते हैं.

Rajasthan Budget 2024

Rajasthan Budget 2024: राजस्थान विधानसभा सत्र में बजट पर बहस चल रहा है. सोमवार को राजस्थान का साल 2024-25 का बजट पारित किया जाएगा.वहीं बजट सीएम भजनलाल शर्मा बजट पारित होने से पहले बजट को लेकर सवालों का जवाब देंगे.इससे पहले नेता प्रतिपक्ष टीकाराम जूली बजट पर बहस का समापन करेंगे.

राजस्थान सदन का महौल आज गरम रहने वाला है. वहीं ये संभावनाएं जातए जा रहे हैं कि सीएम भजनलाल शर्मा कई सारी घोषणाएं भी कर सकते हैं. राजस्थान में 10 जुलाई को डिप्टी सीएम और वित्त मंत्री दीया कुमारी द्वारा सदन में बजट पेश किया गया था. साथ ही सभी विभागवार अनुदान मांगों को भी पारित करने का काम किया गया था.

अनुमानों के अनुसार, बजट के बाद सीएम बिजली, पानी पर चर्चा के साथ कई विधेयक भी पारित कर सकते हैं. राजस्थान में सदन की कार्यवाही 2 अगस्त तक चालु रहेगी,जिससे कुछ कुछ विधेयक पारित कराए जा सकते हैं और कई आगे भी बढ़ सकते है.

राजस्थान की डिप्टी सीएम और वित्त मंत्री दिया कुमारी ने भजनलाल सरकरा का पहला पूर्ण बजट पेश किया था. वहीं दीया कुमारी ने इसे पहले 8 फरवरी को भजनलाल सरकार का पहला अंतरिम बजट विधानसभा में पेश किया था. वहीं राजस्थान में पहली बार ऐसा हुआ है, जब केंद्र सरकार से पहले राज्य का बजट पेश किया गया है.

राजस्थान के भजनलाल सरकार के पहले पूर्ण बजट में 4.90 लाख करोड़ रुपए के ऐलान के साथ  महिला, युवा, छात्र, किसान, बिजनेसमेन  आदि कई बड़े ऐलान किए गए है.

यह भी पढ़ें: कोटा में कई जगह दिल्ली जैसे हालात, बेसमेंट में लाइब्रेरी,क्लासेस और पॉर्किंग

यह भी पढ़ें: PHED में जलदाय कर्मियों की हड़ताल फेल के बाद अब माफी का नया ड्रामा, जानें मामला

Trending news