मोदी-गहलोत के बजट से खुश नहीं राजस्थान के किसान, जयपुर कूच का किया ऐलान
Advertisement

मोदी-गहलोत के बजट से खुश नहीं राजस्थान के किसान, जयपुर कूच का किया ऐलान

Ashok Gehlot Narendra Modi Budget : केंद्र की मोदी सरकार और राज्य की गहलोत सरकार बजट से नाखुश राजस्थान के किसानों की पद यात्रा शुरू हो गई है. किसान जयपुर के शहीद स्मारक पर इकट्ठा होंगे और वहां किसानों की सभा होगी.

मोदी-गहलोत के बजट से खुश नहीं राजस्थान के किसान, जयपुर कूच का किया ऐलान

Ashok Gehlot Narendra Modi Budget : केंद्र और राज्य सरकार बजट से नाखुश राजस्थान के किसानों की पद यात्रा शुरू हो गई है. किसानों की यह यात्रा 5 दिन तक पैदल निकलेगी. किसानों की पदयात्रा जयपुर के पांच मार्गों से शुरू हुई. 5 दिन तक यात्रा के बाद किसान जयपुर के शहीद स्मारक पर इकट्ठा होंगे और वहां किसानों की सभा होगी.

पैदल यात्रा का ये है रूट

किसान महापंचायत के अध्यक्ष रामपाल जाट के मुताबिक खेत को पानी,फसल को दाम जैसी मांग को लेकर किसानों की यात्रा शुरू हो गई है.ये यात्राएं आगरा-भरतपुर मार्ग पर दौसा से, दिल्ली-जयपुर मार्ग पर शाहपुरा-त्रिवेणी धाम, बीकानेर-सीकर मार्ग पर ब्रहृमचारी आश्रम-श्री माधोपुर, उदयपुर-अजमेर मार्ग पर गणेश मंदिर दूदू और झालावाड-कोटा मार्ग पर टोंक की निवाई अनाजमंडी से शुरू हो गई है.

इन प्रमुखे मुद्दों को लेकर यात्रा
किसानों की मांग है कि न्यूनतम समर्थन मूल्य की गांरटी कानून लागू करने,यमुना का पानी जयपुर, सीकर और नागौर जिले में पहुंचाना और 1994 के समझौते की पालना करना,पूर्वी राजस्थान नहर परियोजना को पूर्ण करने के लिए लागत का बजट में आवंटन करते हुए 13 जिले के सभी बांधों और नदियों को जोडना,परवान बहुउद्देशीय सिंचाई परियोजना सहित पूर्वी राजस्थान नहर परियोजना को राष्ट्रीय परियोजना घोषित किया जाए.इसके अलावा प्राकृतिक आपदाओं से नष्ट हुए फसलों के लिए जितना नुकसान—उतनी भरपाई के आधार पर सहायता राशि किसानों को दी जाए.

ये भी पढ़ें . . 

Video Viral : जयपुर की VVIP रोड पर महिला ने उतारे सारे कपड़े, पुलिस के फूले हाथ-पांव, इसलिए उठाया ये कदम

वसुंधरा राजे का स्वागत करने पहुंचे भाजपा कार्यकर्त्ता की कटी जेब, 22 हजार रु . गायब

Trending news