Rajasthan Budget 2023: मिलावटखोरों की अब खैर नहीं, जेल जाएंगे सेहत के सौदागर!
Advertisement

Rajasthan Budget 2023: मिलावटखोरों की अब खैर नहीं, जेल जाएंगे सेहत के सौदागर!

Rajasthan Budget 2023:  साल 2023 के राजस्थान बजट में सीएम अशोक गहलोत ने कहा है कि किसी भी तरह से मिलावटखोर बख्शे नहीं जाएंगे. सेहत के सौदागरों पर राजस्थान सरकार पैनी नजर रखेगी. उनके ऊपर कड़ी कार्यवाही की जाएगी. राजस्थान बजट 2023 में ढाई सौ से ज्यादा फूड सेफ्टी ऑफिसर के पद सृजित किए गए हैं. इसके अलावा जिला स्तर पर भी फूड सिक्योरिटी ऑफिसर रखे जाएंगे.

Rajasthan Budget 2023: मिलावटखोरों की अब खैर नहीं, जेल जाएंगे सेहत के सौदागर!

Rajasthan Budget 2023: राजस्थान में आज का दिन बेहद ही ऐतिहासिक माना जा रहा है. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत अपने कार्यकाल के आखिरी बजट को पेश कर रहे हैं. इस दौरान राजस्थान के लिए बड़ी-बड़ी घोषणाओं घोषणा की गई है. गरीबों, मजदूरों, महिलाओं और युवाओं सभी के लिए सीएम अशोक गहलोत ने बजट का पिटारा दिल खोलकर खोला है.

युवाओं के लिए इस साल के बजट में खास घोषणाएं की गई हैं. खास बात तो यह है कि इस बजट के बाद से राजस्थान में सेहत के सौदागरों के ऊपर बिजली गिरने वाली है. साल 2023 के राजस्थान बजट में सीएम अशोक गहलोत ने कहा है कि किसी भी तरह से मिलावटखोर बख्शे नहीं जाएंगे. सेहत के सौदागरों पर राजस्थान सरकार पैनी नजर रखेगी. उनके ऊपर कड़ी कार्यवाही की जाएगी. राजस्थान बजट 2023 में ढाई सौ से ज्यादा फूड सेफ्टी ऑफिसर के पद सृजित किए गए हैं. इसके अलावा जिला स्तर पर भी फूड सिक्योरिटी ऑफिसर रखे जाएंगे.

यह भी पढे़ं- Rajasthan Budget 2023 में अपने गृह जिले जोधपुर को CM ने क्या-क्या दी सौगातें, यहां जानिए?

 

कोरोना के बाद बीमारी के अपवादों को झेल रहे लोगों के लिए पोस्ट कोविड-19 रिहैबिलिटेशन सेंटर बनाया जाएगा. रिइन सब की घोषणा करते हुए सीएम अशोक गहलोत ने कहा कि यह तो अभी ट्रेलर है बता दें कि राजस्थान बजट 2023 में युवाओं पर दिल खोलकर सौगातों की बारिश की गई है. इस बार के बजट से माना जा रहा है कि राजस्थान के युवाओं का भविष्य काफी हद तक संवरने की उम्मीद है. टैलेंटेड छात्रों को राजस्थान सरकार स्कॉलरशिप देगी.

यह भी पढे़ं- Rajasthan Budget 2023: युवाओं पर बरसी CM गहलोत की कृपा, 100 जॉब मेगा फेयर लगाए जाएंगे

सीएम गहलोत ने बालिकाओं को मिलने वाली स्कूटियों की संख्या 20,000 से बढ़ाकर 30,000 करने की भी घोषणा की है. एक लंबी सी मुस्कान के साथ राजस्थान बजट को पेश करते हुए सीएम अशोक गहलोत ने कहा है कि राजस्थान में नई युवा नीति आएगी. युवा कल्याण कोष के लिए 500 करोड़ रुपए घोषित किए गए हैं. साथ ही पेपर लीक घटना से निपटने के लिए एसओजी के अधीन स्पेशल टास्क फोर्स गठित करने का ऐलान किया गया है. राजस्थान में सभी ब्लॉक मुख्यालय पर सावित्रीबाई फुले महाविद्यालय भी बनाए जाएंगे.

₹500 में एलपीजी गैस सिलेंडर मुहैया करवाने की भी घोषणा
मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने पेपर लिखी घटना का जिक्र करते हुए कहा कि अब इस तरह की घटनाओं से निपटने के लिए एसटीएफ का गठन किया जाएगा. आपको बता दें कि बजट में राजस्थान के 76 लाख परिवारों को महज ₹500 में एलपीजी गैस सिलेंडर मुहैया करवाने की भी घोषणा की गई है.

गफलत की वजह से पुराने बजट की कॉपी पढ़ी गई
11 बजे बजट के शुरुआती दौर में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के पास किसी गफलत की वजह से पुराने बजट की कॉपी पहुंचने से विपक्ष ने कांग्रेस सरकार पर जमकर हमला बोला. इस दौरान हंगामा इतना अधिक बढ़ गया किसी का सीपी जोशी को दो-दो बार सदन की कार्यवाही स्थगित करनी पड़ी. विपक्ष ने कांग्रेस सरकार पर बजट लिखकर भी गंभीर आरोप लगाए. इन सभी चीजों के चलते सीएम अशोक गहलोत बेहद नाराज हैं और जा रहा है कि वित्त विभाग के अफसरों को भी तलब किया जा सकता है.

Trending news