Rajasthan Budget 2023: सीएम ने अपने गृहनगर के लिए खोला सौगातों का पिटारा, 535 करोड़ में बदलेगी सूरत
Advertisement

Rajasthan Budget 2023: सीएम ने अपने गृहनगर के लिए खोला सौगातों का पिटारा, 535 करोड़ में बदलेगी सूरत

Rajasthan Budget 2023:  सीएम गहलोत ने  शुक्रवार को विधानसभा में साल 2023 -24 का  पांचवा बजट पेश किया, इस बजट में  सीएम ने अपने गृहनगर जोधपुर को 535 करोड़ की सौगात दी है.  

Rajasthan Budget 2023: सीएम ने अपने गृहनगर के लिए खोला सौगातों का पिटारा, 535 करोड़ में बदलेगी सूरत
Rajasthan Budget 2023: मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने  शुक्रवार को विधानसभा में साल 2023 -24 का बजट पेश किया मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने अपने कार्यकाल का आखिरी बजट में अपने ग्रह नगर जोधपुर को भी कई बड़ी सौगातें दी है .
 
विश्वविद्यालय की होगी स्थापना
मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बजट भाषण के दौरान जोधपुर में मारवाड़ मेडिकल विश्वविद्यालय की घोषणा की 500 करोड़ की लागत से यहां मारवाड़ मेडिकल विश्वविद्यालय की स्थापना होगी. इसके साथ ही अशोक गहलोत ने बजट भाषण में एक बड़ी घोषणा करते हुए बाबा आमटे दिव्यांग विश्वविद्यालय की तर्ज पर जोधपुर में महात्मा गांधी दिव्यांग विश्वविद्यालय की घोषणा की. सहायता कोष में प्रमुख प्रावधान किया जाकर 25 करोड़ बजट प्रस्तावित किया. जोधपुर के केएन हॉस्पिटल में सिलिकोसिस विंग की  स्थापना 15 करोड़ की लागत से होगी. राजस्थान आयुर्वेद विश्वविद्यालय जोधपुर परिसर में यूनानी महाविद्यालय.
 
उद्योगों को  मिलेगा बढ़ावा
जोधपुर  में 10  करोड़ की लागत से प्लैनेटेरियम का निर्माण. इसी तरह उद्योग को बढ़ावा देने के लिए बिलाड़ा शेरगढ़ औद्योगिक क्षेत्र की स्थापनाा की घोषणा की. मुख्यमंत्री अशोक गह
लोत के बजट में जोधपुर को सौगाते देने पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ ही विभिन्न संगठनों कर्मचारी संगठनों ने भी मुख्यमंत्री गहलोत के बजट की सराना की. यूथ कांग्रेस के महासचिव लक्ष्मण परिहार ने बताया कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत किशोर हमेशा हर वर्ग को कुछ न कुछ देने की रहती है और मुख्यमंत्री ने इसी मंशा के अनुसार इस कार्यकाल का जो अंतिम बजट पेश किया है. इसमें प्रदेश के हर वर्ग को कुछ न कुछ देने का प्रयास किया है.
 
खासकर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कर्मचारियों और उनके परिवारों को एक बड़ा तोहफा दिया है तो वही शिक्षा चिकित्सा से लेकर किसान गरीब और आम आदमी के को इस बजट को समर्पित किया है . मुख्यमंत्री ने विकास और युवाओं को रोजगार देने को भी इस बजट घोषणाओं में प्राथमिकता दी है. मुख्यमंत्री ने जिस तरह से अपने ग्रह नगर जोधपुर में एक के बाद एक विश्वविद्यालय और महाविद्यालयों की घोषणा की है . मुख्यमंत्री की  इस घोषणा से आने वाले समय में जोधपुर के विकास में नीव का पत्थर साबित होगी और एजुकेशन हब के रूप में उभरते जोधपुर को बल मिलेगा.

Trending news