चूरू: पालिका सभागार में 58 करोड़ 55 लाख 40 हजार रुपए का बजट पारित, भवन निर्माण के लिए 5 करोड़ रु. का प्रस्ताव
Advertisement

चूरू: पालिका सभागार में 58 करोड़ 55 लाख 40 हजार रुपए का बजट पारित, भवन निर्माण के लिए 5 करोड़ रु. का प्रस्ताव

Churu News: चूरू के बीदासर में पालिका सभागार में बजट को लेकर साधारण सभा की बैठक पालिकाध्यक्ष सीताराम भोभरिया की अध्यक्षता में आयोजित की गई. बैठक में कस्बे के चौमुखी विकास के लिए 58 करोड़ 55 लाख 40 हजार का बजट पारित किया गया. 

 

चूरू: पालिका सभागार में 58 करोड़ 55 लाख 40 हजार रुपए का बजट पारित, भवन निर्माण के लिए 5 करोड़ रु. का प्रस्ताव

Churu News: चूरू के बीदासर में पालिका सभागार में बजट बैठक संपन्न हुी. जिसे उपस्थित सभी सदस्यों ने सर्वसम्मति ध्वनिमत से पारित किया. पालिका अधिशासी अधिकारी राकेश कुमार ने बताया बजट से पालिका भवन निर्माण के 5 करोड़ रुपये सहित कस्बे की नई सड़कें, 

नाली व नाला निर्माण, मरम्मत, बरसाती पानी की निकासी,साफ सफाई आदि के विकास कार्य के प्रस्ताव लिए गए. पालिकाध्यक्ष भोभरिया ने कहा कि कस्बे में बिना भेदभाव के चौमुखी विकास करवाया जाएगा और साफ सफाई एवं सौंदर्यकर्ण पर विशेष ध्यान दिया जाएगा. 

साधारण सभा में पालिका के सहायक प्रसाशनिक अखिलेश पारीक ने बजट को पढ़कर सुनाया. इस दौरान पार्षद बाबुलाल करड़वाल कहा कि कस्बे में साफ-सफाई व्यवस्था चरमराई हुई है. कचरा उठाने के लिए ओटो टीपर वार्डो में बराबर नही आ रहे जिससे कस्बे में गंदगी का आलम है, साथ ही पालिका द्वारा करवाए जा रहे कार्यों की अन्य क्षेत्र के अखबारों में निविदाएं व आपत्ति सूचना निकाली जाती है. जिससे स्थानीय लोगों को पता नहीं चलता है.

 पार्षद सांवरमल, ललित माली ने कहा कि पालिका से संबंधित कार्यो की जानकारी मांगी जाती है तो कर्मचारियों द्वारा एक दूसरे पर थोपकर गुमराह किया जाता है. पार्षद बेगराज नाई ने कहा कि कस्बे में दिनभर हजारों ग्रामीण क्षेत्रों से महिला एवं पुरुषों का आगमन रहता है. मंडी बाजार, मेन बाजार, सहित अन्य सार्वजनिक स्थानों पर शौचालय की कोई व्यवस्था नही है, जिससे ग्रामीण और स्थानीय लोगों को बड़ी परेशानी का सामना करना पड़ता है. 

मनोनीत पार्षद पुसाराम चौहान ने कहा कि कस्बे में तीन साल पूर्व 25-25 लाख रुपये की लागत आधुनिक शौचालय बनाए गए थे, जिनका दिवंगत मंत्री मास्टर भंवरलाल मेघवाल द्वारा उद्घाटन किया गया था जिनके लाइट पानी का कनेक्शन नहीं होने के कारण उपयोग नही हो रहे. 

नेता प्रतिपक्ष गोपाल गुर्जर ने पालिका में आय बढ़ाने को लेकर कहा कि कस्बे में अवैध कॉम्प्लेक्स निर्माण कार्यों पर पालिका नियमित रूप से कार्रवाई करती है तो आय बढ़ेगी. पार्षद शिशुपाल ने कस्बे में शेल्फ़ी पॉइंट बनाने सहित सभी पार्षदों ने अपने वार्डो में नेम प्लेट लगाने की मांग की. इस मौके नगर कांग्रेस अध्यक्ष जेठाराम यादव, पालिका उपाध्यक्ष मेराज उल हसन छींपा आदि उपस्थित रहे.

ये भी पढ़ें- RPSC Senior Teacher exam: आरपीएससी की वरिष्ठ अध्यापक (संस्कृत शिक्षा विभाग) प्रतियोगी परीक्षा आज से शुरू, 2 लाख 68 हजार से अधिक छात्र पंजीकृत

 

Trending news