Rajasthan live News: दो दिन बंद रहेंगे प्रदेशभर के पेट्रोल पंप, बढ़ेगी परेशानी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2147596

Rajasthan live News: दो दिन बंद रहेंगे प्रदेशभर के पेट्रोल पंप, बढ़ेगी परेशानी

Rajasthan live News, 9 March 2024: राजस्थान में  कल से दो दिन पेट्रोल पंप संचालकों की  हड़ताल हैं. जिसकी जानकारी  राजस्थान पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन ने दी हैराजस्थान में पेट्रोल पंप डीलर्स का कमीशन नहीं बढ़ाया गया है.

zee rajasthan live blog
LIVE Blog

Rajasthan live News in hindi, 9 March 2024: लोकसभा चुनावों को लेकर राजस्थान के राजनीतिक गलियारों में हलचल मची हुई है. बीजेपी-कांग्रेस एड़ी चोटी का जोर लगाकर चुनावी तैयारियों में जुटी हुई है. बीजेपी के मिशन 25 के चलते पार्टी के आज से प्रदेश में राष्ट्रीय नेताओं के दौरे शुरू होंगे.

आज से राजस्थान में मोदी का परिवार बढ़ेगा. मैं हूं मोदी का दायरा बढ़ेगा. पार्टी कार्यकर्ताओं से बढ़कर आम आदमी तक 'मैं हूं मोदी का परिवार' पहुंचेगा. आज राजस्थान की हर छोटी-बड़ी खबर से जुड़े रहने के लिए पढ़ते रहिए ZEE Rajasthan का Live Blog. 

राजस्थान के जल जीवन मिशन में महीनों बाद अच्छी खबर, केंद्र और राज्य के डबल इंजन की सरकार का बड़ा कमाल दिखा है, महज 2 माह में भजनलाल सरकार ने 1.90 लाख तक पानी पहुंचाया.

पिछली केंद्र और राज्य की संयुक्त मीटिंग में लिया था बड़ा फैसला,केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह और मुख्यमंत्री भजनलाल ने दिए थे निर्देश,सरकारों के निर्देश के बाद पीएचईडी सचिव समित शर्मा ने की सख्ती, जिसके बाद 563 गांवों का हर घर जल योजना में प्रमाणीकरण किया, मंत्री कन्हैयालाल चौधरी बोले,पीएम मोदी के नेतृत्व में तेजी से होगा कार्य,राजस्थान में अब तक 50 लाख घरों में पेयजल कनेक्शन उपलब्ध कराएं.

 

09 March 2024
23:00 PM

कल से प्रदेश में पेट्रोल पम्पों की हड़ताल। 
 सुबह 6 बजे से नहीं मिलेगा पेट्रोल-डीजल
 हड़ताल से पहले पेट्रोल पंपों पर लंबी कतारें
 अधिकतर पेट्रोल पंपों पर गाड़ियों की लंबी कतार
गाड़ी में फ्यूल भरवाने के लिए लगीकतारे, हालांकि कोको पेट्रोल पंप रहेंगे खुले

22:03 PM

50 आरएएस का तबादला 
आरएएस अशोक कुमार असीजा का तबादला 
बीकानेर माध्यमिक शिक्षा में थे अतिरिक्त निदेशक 
अब लगाया बीकानेर नगर निगम आयुक्त
 शिक्षा विभाग की एक नोटशीट को लेकर आए थे चर्चा में
स्कूलों में बच्चों को गौमाता का दूध पिलाने की कही थी बात  
बाद में विभाग ने इसको लेकर खंडन भी जारी किया
 अब आरएएस की तबादला सूची में असीजा को बदला गया 
उनकी जगह प्रतिभा देवठिया को लगाया माध्यमिक शिक्षा में अति. निदेशक

21:02 PM

ताराचंद भगोरा को मिली बड़ी जिम्मेदारी
आल इंडिया आदिवासी कांग्रेस की नेशनल एक्जीक्यूटिव कमेटी के सदस्य हुए नियुक्त 
AICC ने जारी की आल इंडिया आदिवासी कांग्रेस की सूची
 नेशनल एक्जीक्यूटिव कमेटी, नेशनल कोर्डिनेशन और जॉइंट कोर्डिनेशन कमेटी का किया गठन

20:01 PM

उदयपुर- कांग्रेस पार्टी के पूर्व डीसीसी सचिव रोशन मेहता ने छोड़ी पार्टी
महेन्द्रजीत सिंह मालवीया के करीबी है रोशन मेहता
कल बांसवाड़ा में सीएम भजनलाल के कार्यक्रम में विधिवत रूप से भाजपा की सदस्यता करेंगे ग्रहण

19:23 PM

  सिरोही  
पिंडवाड़ा ड्यूटी के दौरान कांस्टेबल निरंजन सिह की हत्या से जुड़ी खबर
 पूर्व उप मुख्यमंत्री और विधायक सचिन पायलट ने जताई सवेंदना 
अपनी X पोस्ट में लिखा, 
कतर्व्य के निर्वहन के दौरान शहीद हुए राजस्थान पुलिस कांस्टेबल निरंजन सिह में भावभीनी श्रधांजलि अर्पित करता हूं।
 ईश्वर शोक संतप्त परिजनों को सबल प्रदान करें। 
सचिन पायलट ने लिखा अपराधियों के खिलाफ सख्त कार्यवाही कर कठोरतम सजा दी जाए

 

17:55 PM

Jaipur Breaking: जयपुर 2021 बैच के 56 RAS हुए स्थाई प्रोबेशन पूरा होने पर कनिष्ठ वेतन श्रृंखला में हुए स्थाई. कार्मिक विभाग ने जारी किया आदेश.

17:54 PM

Rajasthan: राजस्थान के जल जीवन मिशन में महीनों बाद अच्छी खबर, केंद्र और राज्य के डबल इंजन की सरकार का बड़ा कमाल दिखा है, महज 2 माह में भजनलाल सरकार ने 1.90 लाख तक पानी पहुंचाया,पिछली केंद्र और राज्य की संयुक्त मीटिंग में लिया था बड़ा फैसला,केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह और मुख्यमंत्री भजनलाल ने दिए थे निर्देश,

 

15:20 PM

जयपुर  से बड़ी खबर है कि  RCA की बैठक में  धनंजय सिंह कार्यवाहक अध्यक्ष बने है. 
अध्यक्ष बनने के बाद धनंजय सिंह  सैनी स्टेडियम पहुंचे. 

14:07 PM

जल परिवहन के लिए वित्त विभाग से 82 करोड़ का बजट स्वीकृत हुआ. वित्त विभाग की स्वीकृति के बाद सभी रीजन्स को बजट आवंटित किया गया है. सबसे ज्यादा उदयपुर रीजन के लिए स्वीकृत की गई है. उदयपुर 18.36 करोड़, अजमेर 10.40 करोड़, भरतपुर 5.78 करोड़, बीकानेर 3.30 करोड़, चुरू प्रोजेक्ट 2.92 करोड़, अलवर 3.24 करोड़, जयपुर-फर्स्ट 9.19 करोड़, जयपुर सेकंड 7.74 करोड़, जोधपुर-फर्स्ट 8.43 करोड़, जोधपुर- सेकंड 1.56 करोड़, कोटा के लिए 5.22 करोड़ की राशि स्वीकृत हुई है.

 
13:06 PM

राजस्थान पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन ने एक फिर सरकार पर दबाव बनाना शुरू कर दिया है. इसी को लेकर 10 मार्च सुबह 6 बजे से 12 मार्च सुबह 6 बजे तक पेट्रोल पंप संचालक हड़ताल करने वाले हैं. यह हड़ताल पेट्रोल-डीजल पर वैट कम करने की मांग को लेकर की जा रही है. ऐसे में आज ही आप गाड़ी में ईंधन भरवा लीजिए. बता दें कि विधानसभा चुनाव से पहले भी वैट कम कराने के लिए सरकार पर दबाव बनाया गया था, लेकिन तब एसोसिएशन की मांगे नहीं पूरी की गई थी. 

 

11:54 AM

नेक्सा एवरग्रीन ठगी मामले को लेकर टंकी पर चढ़े युवक और युवतियां. 22 गोदाम स्थित सुदर्शनपुरा में 16 युवक और 4 युवतियों के पानी के टंकी पर चढ़ने की सूचना. सुबह 4 बजे पानी की टंकी पर चढ़ने की बात आ रही सामने. मौके पर पहुंचे पुलिस अधिकारी और सिविल डिफेंस टीम. टंकी पर चढ़े युवक और युवतियों से किया जा रहा समझाइश का प्रयास.

 

10:03 AM

रोहतक में व्यापारी सचिन पर हुई 12 राउंड फायरिंग में पकड़े गए 2 बाल अपचारी जयपुर के बाल सुधार गृह से 12 फरवरी को फरार हो गए थे. एक तरफ जहां पुलिस इनकी तलाश कर रही थी तो वहीं, दूसरी तरफ बाल अपचारियों ने बड़ी वारदात को अंजाम दे डाला. जांच में पता चला है कि बाल अपचारियों को 

 

09:53 AM

जयपुर में RCA की अहम बैठक आज. दोपहर 1 बजे होगी बैठक. कार्यकारी अध्यक्ष के नाम पर लगेगी मुहर. धनंजय सिंह के नाम का हो सकता है ऐलान.

लोकसभा चुनाव से पहले प्रदेश बीजेपी में संगठनात्मक नियुक्तियों का दौर जारी. 7 संभाग के प्रभारी और सह प्रभारियों की नियुक्ति. सीआर चौधरी को बीकानेर की जिम्मेदारी, नारायण पंचारिया को जयपुर का प्रभारी बनाया.

08:59 AM

जयपुर
आज सुबह की 2 फ्लाइट हुई रद्द.
जयपुर एयरपोर्ट पर यात्रियों के लिए परेशानी.
इंडिगो की भोपाल की फ्लाइट 6E-7469 हुई रद्द.
जयपुर से सुबह 6:45 बजे भोपाल जाती है फ्लाइट.
वहीं स्पाइसजेट की अयोध्या की फ्लाइट SG-3421 रद्द.
जयपुर से सुबह 7:15 बजे अयोध्या जाती है फ्लाइट.
एयरलाइंस ने संचालन कारण बता रद्द की दोनों फ्लाइट्स.
अयोध्या की फ्लाइट 10 दिन में 6 बार हो चुकी रद्द.
अंतिम बार 27 फरवरी को संचालित हुई थी फ्लाइट.

जयपुर
हिमाचल प्रदेश के इंडस्ट्रीज मंत्री हर्षवर्धन चौहान आएंगे जयपुर.
दोपहर 1 बजे पहुंचेंगे जयपुर एयरपोर्ट.
इंडिगो की फ्लाइट से चंडीगढ़ से आएंगे जयपुर.
अजमेर इंडस्ट्रियल एरिया की विजिट का बताया जा रहा कार्यक्रम.

08:58 AM

स्पाइसजेट की फ्लाइट SG-216 जाएगी देरी से. जयपुर से सुबह 9:30 बजे चेन्नई जाती है फ्लाइट. आज दोपहर 12:25 बजे तक हो सकेगी रवाना.

 

08:57 AM

आरसीए की एसजीएम की बैठक आज.  के एल सैनी स्टेडियम में दोपहर 1 बजे होगी आरसीए की एसजीएम. बैठक में कार्यकारी अध्यक्ष के नाम पर लगेगी मुहर. धनंजय सिंह के नाम का हो सकता ऐलान. इससे पहले ईसी हो सकेगी जिसमें वैभव का इस्तीफा होगा मंजूर. इसके बाद नए अध्यक्ष की आधिकारिक घोषणा आज, एजीएम में होगी आरसीए के नए अध्यक्ष की घोषणा.

08:45 AM

आज से 100 रुपये सस्ता LPG सिलेंडर मिलेगा. 806.50 रुपये में घरेलू सिलेंडर मिलेगा. 1 करोड़ 5 लाख LPG उपभोक्ताओं को फायदा. केंद्र सरकार ने 100 रुपये  सिलेंडर किया है सस्ता. पिछले साल रक्षाबंधन पर 200 रुपये किया था सिलेंडर सस्ता.

 

07:45 AM

राजस्थान रोडवेज की बसों में अब दुर्लभ बीमारी से ग्रसित लोगों को मिलेगी निशुल्क यात्रा की सुविधा, 14 बीमारियों के मरीजों को मिल सकेगी सुविधा.

07:21 AM

बीजेपी ने संभाग प्रभारी और सह प्रभारी की नियुक्ति कर दी है. प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी के निर्देश पर जिम्मेदारी दी गई. सात संभाग के प्रभारी और सह प्रभारी लगाए गए हैं. इस पर मंथन होगा.

 

07:21 AM

विकसित भारत संकल यात्रा एलईडी रथ का शुभारंभ जयपुर शहर कार्यालय पर आज सुबह होगा. कार्यक्रम शहर अध्यक्ष राघव शर्मा की मौजूदगी में 11.30 बजे होगा.

07:20 AM

अगले सप्ताह के शुरू में मिल सकती है जयपुर वासियों को झोटवाड़ा एलिवेटेड फ्लाईओवर, जवाहर सर्किल सौंदर्यकरण,  B2 बायपास अंडरपास के साथ फाउंटेन पार्क के शुभारंभ की तैयारी में सरकार,  जयपुर विकास प्राधिकरण के नेतृत्व में चल रहे प्रोजेक्ट्स का कार्य पूर्ण जल्द उद्घाटन करवाने की तैयारी.

07:20 AM

राहुल कस्वां के बगावती तेवरों के बाद बीजेपी में बैचेनी, लेकिन इस बैचेनी की कुछ परछाई कांग्रेस में भी दिख सकती है, लेकिन सवाल यह कि क्या राहुल कस्वां कांग्रेस से जुड़ेंगे या कांग्रेस कस्वां का रास्ता बनाने के लिए खुद चूरू में प्रत्याशी ही नहीं उतारेगी? सभी संभावनाओं पर मंथन कांग्रेस में चल रहा है.

07:19 AM

बीजेपी का मिशन 25:  लोकसभा चुनाव के लिए केंद्रीय नेताओं के प्रवास हुए शुरू 8 क्लस्टर, 25 लोकसभा क्षेत्रों में होंगे केंद्रीय नेताओं के प्रवास केंद्रीय मंत्री मीनाक्षी लेखी और युवा मोर्चा के रोहित कुमार आज और कल रहेंगे दौरे पर केंद्रीय विदेश राज्य मंत्री मीनाक्षी लेखी झालावाड़-कोटा के दो दिवसीय दौरे पर बीजेपी युवा मोर्चा के राष्ट्रीय महामंत्री रोहित कुमार चहल  कल नागौर-जयपुर दौरे पर रहेंगे प्रदेश सहप्रभारी विजया राहटकर आज अजमेर क्लस्टर के दौरे पर रहेंगी  लोकसभा क्षेत्रों में अब लगातार बीजेपी नेताओं के दौरे होंगे.

06:22 AM

पुष्कर  में रविवार को तीर्थ नगरी में रहेगा कैबिनेट मंत्रियों, सांसदों और विधायकों का जमावड़ा, 
कैबिनेट मंत्री अविनाश गहलोत, सुरेश रावत, राज्यसभा सांसद राजेंद्र गहलोत, बांदीकुई विधायक भागचंद सैनी, 
उदयपुरवाटी विधायक भगवानराम सैनी रहेंगे मौजूद 
महात्मा ज्योतिबा और सावित्रीबाई फूले सर्किल पर मूर्ति अनावरण कार्यक्रम में करेंगे शिरकत, 
पालिका अध्यक्ष कमल पाठक, उपाध्यक्ष शिव स्वरूप महर्षि सहित प्रदेश भर के कई आईएएस और आईपीएस रहेंगे मौजूद,

Trending news