बीकानेर में महापौर ने किया आचार्य श्री महाश्रमण का अभिनंदन, सौंपी नगर की चाबी
Advertisement

बीकानेर में महापौर ने किया आचार्य श्री महाश्रमण का अभिनंदन, सौंपी नगर की चाबी

बीकानेर के प्रवास पर पधारे जैन मुनि आचार्य श्री महाश्रमण के बीकानेर प्रवास के दौरान गंगाशाहर स्थित तेरापंथ भवन में आचार्य श्री का नागरिक अभिनंदन और प्रवचन कार्यक्रम रखा गया. 

आचार्य श्री महाश्रमण को नगर चाबी सम्मान स्वरूप भेंट की गई.

बीकानेर: जिले के प्रवास पर पधारे जैन मुनि आचार्य श्री महाश्रमण के बीकानेर प्रवास के दौरान गंगाशाहर स्थित तेरापंथ भवन में आचार्य श्री का नागरिक अभिनंदन और प्रवचन कार्यक्रम रखा गया. श्री जैन श्वेतांबर तेरापंथी सभा के तत्वाधान में आयोजित इस कार्यक्रम में भरी संख्या में जैन समुदाय तथा शहर के प्रबुद्धजन मौहूद रहे. आचार्य श्री महाश्रमण के प्रवचन पश्चात महापौर सुशीला कंवर द्वारा नगर निगम पार्षदों के साथ आचार्य श्री महाश्रमण को नगर चाबी सम्मान स्वरूप भेंट की गई. नगर चाबी को स्वीकार कर आचार्य श्री ने महापौर के इस सत्कार की जमकर प्रशंसा की. चाबी स्वीकार कर इस सम्मान के लिए आभार व्यक्त करते हुए सम्पूर्ण प्रबंधन और निष्पक्षता से निर्णय लेने का आशीर्वाद देकर चाबी फिर महापौर को दे दी.

ये भी पढ़ें : Weather Today : इन 8 जिलों में होगी बारिश, 40-50 किमी की रफ्तार से चलेगी हवाएं, कई जगह गिर सकती है बिजली, मौसम विभाग का अलर्ट

आचार्य श्री ने कहा की अपने घर की चाबी किसी को देना बहुत बड़ी बात होती है, ऐसे में शहर की प्रथम नागरिक होने के नाते सम्मान स्वरूप दी गई. इस चाबी के लिए आभार. आचार्य श्री ने महापौर के भावों की सराहना करते हुए चाबी स्वीकार कर पुनः महापौर को लौटा दी. महापौर ने अपने उद्बोधन में आचार्य श्री और तेरापंथ के दिखाए सद्भावना, नैतिकता और नशामुक्ति के सद्मार्ग पर चलने के लिए सभी का आव्हान किया. साथ ही जनमानस की इच्छा को पुरजोर तरीके से रखते हुए आगामी चातुर्मास गंगाशहर में करने की अरज की. इस दौरान महापौर के साथ पूर्व भाजपा जिलाध्यक्ष सत्यप्रकाश आचार्य, जिला महामंत्री मोहन सुराणा, अरुण जैन, महिला मोर्चा जिलाध्यक्ष सुमन छाजेड़, पार्षद किशोर आचार्य सहित पार्षद मौजूद रहे.

अपने जिले की खबर पढ़ने के लिये यहां क्लिक करें
 
Reporter- Tribhuvan Ranga

Trending news