नगर निगम का अग्निशमन दल हुआ और भी मजबूत, महापौर ने दिखाई 4 नए वाहनों को हरी झंडी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1463224

नगर निगम का अग्निशमन दल हुआ और भी मजबूत, महापौर ने दिखाई 4 नए वाहनों को हरी झंडी

 नगर निगम के इस कार्यकाल में लगातार नगर निगम में नए और अत्याधुनिक संसाधन उपलब्ध करवाए गए हैं.

नगर निगम का अग्निशमन दल हुआ और भी मजबूत, महापौर ने दिखाई 4 नए वाहनों को हरी झंडी

बीकानेर: नगर निगम के इस कार्यकाल में लगातार नगर निगम में नए और अत्याधुनिक संसाधन उपलब्ध करवाए गए हैं. इस कड़ी में आज फिर नगर निगम अग्निशमन दल को और मजबूती देने के लिए 4 नए और अत्याधुनिक अग्निशमन वाहन उपलब्ध करवाए गए, जहां नगर निगम मुख्य कार्यालय में आज महापौर सुशीला कंवर राजपुरोहित ने आयुक्त गोपाल राम बिरड़ा,पार्षदगण और कार्मिकों की उपस्थिति में हरी झंडी दिखाकर बीकानेर की जनता को समर्पित किया.

महापौर ने बताया की चारों वाहन अत्याधुनिक तकनीक से बने हैं इन वाहनों की क्षमता 4500 लीटर है. वाहनों को गति, दक्षता और हर संभव उपकरणों का इस्तेमाल करते हुए तैयार किया गया है. महापौर ने कहा की हमारा निरंतर प्रयास रहा है कि नगर निगम को संसाधनों की दृष्टि से संबल बनाया जाए.. बीकानेर शहर की सरंचना को देखते हुए जल्द ही छोटे अग्निशामक वाहन भी उपलब्ध करवाए जाएंगे.

शिववैली में नया अग्निशमन केंद्र भी बन कर तैयार हो गया है. जल्द ही सारी सुविधाएं आवश्यक स्टाफ उपलब्ध करवाते हुए शहर में एक और अग्निशमन केंद्र को शुरू किया जायेगा. हल्दीराम प्याऊ के आस पास एक और अग्निशमन केंद्र की संभावना को देखते हुए स्थान ढूंढा जा रहा है ताकि शहर को चौतरफा हर आपदा से सुरक्षित रखा जा सके.

महिला वाहन चालक की प्रशंसा
नगर निगम अग्निशमन दस्ते में महिला चालक पुष्पा की महापौर ने जमकर सराहना की. महापौर ने कहा की अग्निशमन ही नहीं आज महिलाएं हर क्षेत्र में मजबूती से अपना दमखम दिखा रही हैं. महापौर ने पुष्पा को शुभकामनाएं देते हुए और भी महिलाओं को प्रेरित करने की बात कही.

अग्निशमन दल को हादसे पर त्वरित नियंत्रण के लिए दी बधाई
महापौर ने फायर ऑफीसर रेवंत सिंह और भूर सिंह के नेतृत्व में सभी अग्निशमन दल के सदस्यों की सराहना करते हुए कहा की कल रात्रि रतन बिहारी पार्क के पास मोहता भवन कपड़ों के अस्थाई बाजार में लगी आग पर अग्निशमन दल द्वारा बेहतर और तत्काल प्रबंधन से बड़े हादसे को रोका जा सका. महापौर ने पूरे अग्निशमन दल को इस कार्य के लिए बधाई दी. कार्यक्रम के दौरान पार्षद भंवर लाल साहू,रामदयाल पंचारिया,सुमन छाजेड़,शिवचंद पडिहार, बजरंग सोखल, प्रदीप उपाध्याय, मानमल सोनी,नवनिर्वाचित पार्षद कांता भाटी, जामन लाल गजरा,राज कड़ेला सहित नगर निगम के आला अधिकारी एवं कार्मिक उपस्थित रहे.

Reporter- Rounak vyas

Trending news