बीकानेर पुलिस ने इंटरनेशनल गिरोह को दबोचा, 3 ईरानी नागरिक छह माह से वारदातों को दे रहे थे अंजाम, 10 लाख की विदेशी करेंसी जब्त
Advertisement

बीकानेर पुलिस ने इंटरनेशनल गिरोह को दबोचा, 3 ईरानी नागरिक छह माह से वारदातों को दे रहे थे अंजाम, 10 लाख की विदेशी करेंसी जब्त

बीकानेर पुलिस ने ईरान के तीन विदेशी नागरिकों को गिरफ़्तार करते हुए 10 लाख की विदेशी करेंसी ओर ड्रग्स भी बरामद किया है. बीकानेर पुलिस की इस कार्यवाही के बाद पुलिस की बड़ी तारीफ हो रही है.

बीकानेर पुलिस ने इंटरनेशनल गिरोह को दबोचा, 3 ईरानी नागरिक छह माह से वारदातों को दे रहे थे अंजाम, 10 लाख की विदेशी करेंसी जब्त

Bikaner News: राजस्थान के बीकानेर में पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है. जहां पुलिस ने एक इंटरनेशनल गिरोह का पर्दाफाश करते हुए ड्रग्स ओर नशे के खेल को राजस्थान में फैलाने वाले बड़े गिरोह का भांडाफोड़ किया है. पुलिस ने ईरान के तीन विदेशी नागरिकों को गिरफ़्तार करते हुए 10 लाख की विदेशी करेंसी ओर ड्रग्स भी बरामद किया है. बीकानेर पुलिस की इस कार्यवाही के बाद पुलिस की बड़ी तारीफ हो रही है.

बीकानेर सहित राजस्थान में कई जगह युवकों को ड्रग्स के व्यापार में धकेलने के साथ ही ठगी करने वाले एक अंतरराष्ट्रीय गिरोह का बीकानेर पुलिस ने पर्दाफाश किया है. यहां अनाज मंडी के सामने स्थित एक होटल से तीन ईरानी युवकों को गिरफ्तार किया है, जिनसे करीब दस लाख रुपए की विदेशी करेंसी भी बरामद की गई है. पुलिस अधीक्षक योगेश यादव ने प्रेस वार्ता करते हुए मामले की पूरी जानकारी देते हुए बताया कि बीकानेर सहित अनेक जिलों में ये युवक ठगी कर रहे हैं.

पिछले कई दिनों से बीकानेर में भी इन लोगों ने काम शुरू कर दिया. यहां अनाज मंडी पर स्थित एक रुके हुए थे. यहां कई लोगों से मिलकर उन्हें ड्रग्स के बिजनेस में डालने की साजिश कर रहे थे. पुलिस ने इनको गिरफ्तार किया तो आपत्तिजनक सामान भी मिला है. इनसे मादक पदार्थ, विदेशी मुद्रा, कई फर्जी आईडी, फर्जी नंबर प्लेट भी मिला है. पुलिस ने इनके खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज किया है.

पुलिस ने होशियार मोहम्मन नीयां पुत्र हातम सरदस्त उम्र 26 साल निवासी ईरान, सलमान उर्फ शहराम जकी पुत्र अमीर उम्र 47 साल निवासी ईरान और अहमद जिहाई बहले पुत्र मिर्जा मोहम्मद उम्र 34 साल निवासी ईरान को गिरफ्तार किया है.

वीजा खत्म फिर भी भारत में 

इन लोगों का भारत में रहने का वीजा खत्म हो चुका है, इसके बाद भी लंबे समय से भारत में रह रहे हैं। होटल में अपना पासपोर्ट दिखाकर कमरा लेते हैं। पुलिस ने सख्ती से पूछताछ पर कुछ और राज खुलने की उम्मीद जताई है.

ये भी पढ़ें- डूंगरपुर में बैंक लूट मामले के आरोपी को अवैध पिस्टल और कारतूस के साथ किया गिरफ्तार

इनकी रही भूमिका 

इस मामले में एडिशनल एसपी अमित कुमार के साथ ही डीएसटी टीम के हेड कांस्टेबल दीपक यादव की विशेष भूमिका रही। दरअसल, साइबर टीम के सहयोग से ही इस सारी कार्रवाई को अंजाम दिया जा सका है। थानाधिकारी महेश सीला, नवनीत, विक्रम, वेदपाल की भी भूमिका रही. फिलहाल पुलिस मामले से जुड़े एक एक पहलू पर काम कर रही है वही अब अन्य एजेंसियां भी इसको लेकर पूछताछ करेंगी जिसमें कई बड़े खुलासे होने की उम्मीद बनी हुई है.

Trending news