बीकानेर: स्पीड लिमिट को लेकर चालक का नहीं कटेगा चालान, नितिन गडकरी तैयार कर रहे प्लान
Advertisement

बीकानेर: स्पीड लिमिट को लेकर चालक का नहीं कटेगा चालान, नितिन गडकरी तैयार कर रहे प्लान

बीकानेर न्यूज:  केंद्रीय मंत्री नितिन गड़करी ने बीकानेर दौरे के दौरान अमृतसर जामनगर एक्सप्रेस वे निरीक्षण किया. नितिन गडकरी ने 25 किलोमीटर कार में बैठकर खुद एक्सप्रेस वे का जायजा लिया.

बीकानेर: स्पीड लिमिट को लेकर चालक का नहीं कटेगा चालान, नितिन गडकरी तैयार कर रहे प्लान

Bikaner: केंद्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी सोमवार को बीकानेर दौरे पर रहे. जहां उन्होंने बीकानेर से गुजरने वाले ग्रीन कॉरिडोर के 25 किलोमीटर एरिया का निरीक्षण किया. 

दरअसल केंद्र सरकार द्वारा जामनगर से अमृतसर एक्सप्रेस वे बनाया गया है. जिसकी लागत 35000 करोड़ रुपए आई है. करीब 1296 किलोमीटर लंबा यह एक्सप्रेस बनाया गया है और इसको ग्रीन एक्सप्रेस वे के नाम से भी जाना जा रहा है. क्योंकि यह पहला एक्सप्रेस है जो खेतों के बीच में से जमीन से काफी ऊंचाई पर बनाया गया है. किसानों से काफी जमीन अधिकृत कर परिवहन को सरल और सुगम बनाने की दिशा में सड़क एवं परिवहन मंत्रालय ने यह एक्सप्रेस वे बनाया है.

अमृतसर जामनगर टोल प्लाजा पर सड़क की गुणवत्ता का निरीक्षण 

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने बीकानेर के नौरंगदेसर से गुजरने वाले अमृतसर जामनगर टोल प्लाजा पर सड़क की गुणवत्ता का निरीक्षण किया. उम्मीद की जा रही है आने वाले अगले कुछ दिनों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक्सप्रेस वे का उद्घाटन करेंगे.

इस दौरान प्रेस को संबोधित करते हुए नितिन गड़करी ने कहा कि मुझे निरीक्षण का मौका मिला. विशेष रूप से क्वालिटी के लिये मैं खुद सख्त रहता हूं. इस योजना के दो उद्देश्य हैं. ऐसे में इंटरनेशनल मार्केट में लॉजेस्टिक कॉस्ट बहुत महत्वपूर्ण है. हम कॉस्ट को सिंगल डिजिट में लायेंगे ताकि हम नई दिशा में काम करें. हाईवे का उद्देश्य अलग है. जिससे इंडस्ट्री के नये अवसर पैदा होंगे.  दिल्ली से देहरादून 2 घंटे में पहुंचने वाला ट्रैक बनाया. उसके बाद अमूल ने 1 हजार करोड़ की इंडस्ट्री डाली है क्योंकि रोड बन गई है. अब यहां ये हाईवे बनाया है ताकि इंडस्ट्री बने,विकास हो. राजस्थान का सारा काम अक्टूबर तक हो जाएगा.हम पीएम को अनुरोध करेंगे की इसकी शुरुआत करें.ये राजस्थान के कई जिलों से होकर गुजर रहा है. तीनों रिफाइनरी को ये जोड़ रहा है.

स्पीड लिमिट को लेकर चालक के कटने वाले चालान पर रोक का प्लान

मंत्री गड़करी ने कहा कि देश के सभी ट्रांसपोर्ट मंत्रियों को दिल्ली बुलाया था. एक नई नीति जल्द लायेंगे ताकि स्पीड लिमिट को लेकर आम चालक के कटने वाले चालान पर रोक लग सके. वहीं भारतमाला 2 को लेकर उन्होंने कहा कि अभी तक अप्रूवल नहीं मिला,जल्द मिलेगा तो बाकी सभी कनेक्ट वाली सड़कें भी बनेगी. राजस्थान में हाईवे पर आम लोगों को काम मिले उस पर भी हमने काम किया है.

वहीं आने वाले समय में सरकार में अपनी भूमिका के सवाल पर उन्होंने कहा कि मैं सिर्फ काम करना चाहता हूं, आने वाले वक्त में,सेवा ही राजनीति है. मैं सेवा और विकास का काम करूंगा. मैं लोगों की सेवा करता रहूंगा. मुझे पोस्टर और भाषण देने की जरूरत नहीं है.

यह भी पढे़ं- 

सुंदर दिखने की चाह में लड़की के साथ हुआ कांड, चेहरे पर ही चिपक गया फेस मास्क

सोफिया अंसारी की इन फोटोज को देखने के लिए तड़पते हैं फैंस, फिदा हैं जवान और बूढ़े

Trending news