Bikaner News:डॉक्टर की लापरवाही से गर्भवती महिला की मौत!परिजनों ने मोर्चरी के बाहर दिया धरना
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2156353

Bikaner News:डॉक्टर की लापरवाही से गर्भवती महिला की मौत!परिजनों ने मोर्चरी के बाहर दिया धरना

Bikaner News:राजस्थान के बीकानेर में गर्भवती महिला की लापरवाही के चलते मौत हो जाने की खबर सामने आयी है. महिला के परिजनों और ग्राामीणों ने इस सम्बंध में पीबीएम की मोर्चरी के बाहर धरना लगा दिया है.

Bikaner news

Bikaner News:राजस्थान के बीकानेर में गर्भवती महिला की लापरवाही के चलते मौत हो जाने की खबर सामने आयी है. महिला के परिजनों और ग्राामीणों ने इस सम्बंध में पीबीएम की मोर्चरी के बाहर धरना लगा दिया है. धरना दे रहे लोगों की मांग है कि तुरंत प्रभाव से लापरवाह डॉक्टर को बर्खास्त किया जाए. साथ ही मृतका के परिजनों को आर्थिक सहायता और सरकारी नौकरी दी जावे.

ग्राामीणों ने दिया धरना
इस सम्बंध में परिजनों ने बताया कि उसके गांव की बेटी राधा गर्भवती थी. जिसके चलते 5-7 दिन पहले उसे दिखाया गया. सब कुछ ठीक था. भाटी ने बताया कि 12 मार्च की सुबह राधा के दर्द हुआ तो उसे पलाना में पीएचसी में दिखाया गया. जहां पर टीकाकरण करने के बाद वापस भेज दिया गया. 13 मार्च की सुबह फिर से राधा के परेशाानी हुई तो फिर से दिखाया गया.

राधा को पीबीएम रैफर किया
जहां पर उसे भर्ती कर लिया गया और प्रसव पीड़ा के दौरान उसे डॉक्टरों द्वारा इंजेक्शल लगाया गया. इंजेक्शन के पांच मिनट में ही राधा की मौत हो गयी. परिजनों ने बताया कि जिसके बाद पीएचसी के डॉक्टरों ने आनन-फानन में एम्बुलेंस को बुलाया और राधा को पीबीएम रैफर कर दिया. 

डॉक्टर को बर्खास्त करने की मांग
पीबीएम जब राधा को लाया गया तो डॉक्टरों ने जांच करते ही उसे मृत घोषित कर दिया डॉक्टरों के गलत इलाज के चलते राधा की मौत हुई है. ऐसे में जिम्मेवार और लापरवाह डॉक्टरों को तुरंत प्रभाव से बर्खास्त किया जावे. वही परिजनों को आर्थिक मुआवज और एक परिजन को सरकारी नौकरी दी जावे. जब तक हमारी मांगे पूरी नहीं होती है. ना तो हम राधा का पोस्टमार्टम करवाएंगे और ना ही शव लेंगे.

यह भी पढ़ें:Alwar News:भूपेंद्र यादव का रामगढ़ विधानसभा दौरा,पदाधिकारी व कार्यकर्ताओं ने बुलडोजर से पुष्पवर्षा कर किया भव्य स्वागत

Trending news