Advertisement
trendingPhotos/india/rajasthan/rajasthan2077846
photoDetails1rajasthan

राजस्थान के इस मार्केट में 100 रुपये में मिलते है साड़ी के एक से एक डिजाइन!

Bhilwara Market: आजकल शादियों का सीजन चल रहा है. ऐसे में आज हम आपको खरीददारी के लिए एक ऐसे बाजार के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसमें आप बड़े सस्ते दाम पर चीजें खरीद सकते हैं. यह बाजार राजस्थान के भीलवाड़ा में है. वैसे तो महिलाएं रेगुलर सूट पहनना पसंद करती हैं लेकिन शादी जैसे समारोह में उन्हें साड़ियां पहनना अच्छा लगता है. अगर आप भी शादी की तैयारियों के लिए साड़ियां देख रहे हैं, तो आप भीलवाड़ा शहर के आजाद चौक मार्केट जा सकते हैं, जहां आपको 100 रुपये में साड़ियां मिल जाएंगी.  

सराफा मार्केट

1/4
सराफा मार्केट

सराफा मार्केट को पुराना भीलवाड़ा मार्केट भी कहते हैं. यहां कपड़ों से लेकर शादी के सामान सस्ते दाम पर मिल जाएगा.  इसके अलावा इस मार्केट में जन्म से लेकर मरण तक की सभी चीजें मिल जाती हैं. 

 

आजाद चौक मार्केट

2/4
आजाद चौक मार्केट

शादी में हर महिला एक अलग अंदाज में दिखाना पसंद करते हैं. भीलवाड़ा शहर के आजाद चौक मार्केट को महिलाओं के लिए जाना जाता है. इस बाजार में महिलाओं से जुड़ी के श्रृंगार से जुड़ी चीजें आसानी से मिल जाएंगी. ये सभी चीजें आपको बड़े ही सस्ते दाम पर मिल जाएगी. 

 

बाजार नंबर 2

3/4
बाजार नंबर 2

शादी समारोह में खाने के लिए भी काफी सारी चीजों की जरूरत होती है. ऐसे में सबसे ज्यादा खर्च खाने में ही किया जाता है. भीलवाड़ा का बाजार नंबर दो खाने की चीजों को लेकर सबसे सस्ता है. यहां होल सेल रेट में शादियों से जुड़ी खाने का समान मिल जाता है. 

मोची मार्केट

4/4
मोची मार्केट

मोची मार्केट भीलवाड़ा शहर का वो बाजार है, जहां जूते, चप्पल और स्पोर्ट्स शूज मिलते हैं. यहां जूते-चप्पल की 50 से 70 दुकानें हैं, जिनमें शादी के सीजन में काफी भीड़ होती है क्योंकि यहां पर वेडिंग स्पेशल मोजड़ी मिलती है, जो लोगों को खूब पसंद आती हैं. यहां पर आपको फुटवियर काफी सस्ते दाम पर मिल जाएंगी.