संभागीय आयुक्त की संवेदनशीलता, दिव्यांग शान्तिलाल को मनरेगा में मिला रोजगार
Advertisement

संभागीय आयुक्त की संवेदनशीलता, दिव्यांग शान्तिलाल को मनरेगा में मिला रोजगार

 राज्य सरकार आमजन की समस्याओं के समाधान के लिए लगातार प्रयासरत है. संभागीय आयुक्त बी एल मेहरा ने गुरुवार को जिला स्तरीय जनसुनवाई में संवेदनशीलता दिखाते हुए दिव्यांग शांतिलाल को मनरेगा में मेट पद पर नियुक्ति के लिए निर्देशित कर जनसुनवाई के दौरान हाथों–हाथ राहत प्रदान की.

संभागीय आयुक्त की संवेदनशीलता, दिव्यांग शान्तिलाल को मनरेगा में मिला रोजगार

BHILWARA: राज्य सरकार आमजन की समस्याओं के समाधान के लिए लगातार प्रयासरत है. संभागीय आयुक्त बी एल मेहरा ने गुरुवार को जिला स्तरीय जनसुनवाई में संवेदनशीलता दिखाते हुए दिव्यांग शांतिलाल को मनरेगा में मेट पद पर नियुक्ति के लिए निर्देशित कर जनसुनवाई के दौरान हाथों–हाथ राहत प्रदान की. रोजगार मिलने से शांतिलाल और उनके परिजनों के चेहरे पर खुशी छा गई.

जनसुनवाई में ग्राम पंचायत जगपुरा के ग्राम रायरा से आए दिव्यांग शांतिलाल ने अपनी समस्या संभागीय आयुक्त के समक्ष रखी. शांतिलाल ने बताया कि उनके परिवार की आर्थिक स्थिति कमजोर है व आय का कोई स्थायी जरिया नहीं है. उनके छह बहने है तथा पिता वृद्ध है. घर में कमाने वाला कोई नहीं है और विगलांग होने के चलते वह मजदूरी कर पाने में भी सक्षम नहीं है.

संभागीय आयुक्त मेहरा ने संवेदनशीलता दिखाते हुए सीईओ जिला परिषद डॉ. शिल्पा सिंह को दिव्यांग शांतिलाल को मेट पद पर नियुक्त कर आवश्यक राहत प्रदान करने के निर्देश दिए. निर्देशों की अनुपालना में अधिशाषी अभियंता मनरेगा हरिकेश सिंह ने ब्लॉक विकास अधिकारी को दूरभाष के माध्यम से दिव्यांग शान्तिलाल को ग्राम पंचायत क्षेत्र में मेट पद पर नियुक्ति के लिए निर्देशित किया.

संभागीय आयुक्त ने कहा कि राज्य सरकार गरीब असहाय वर्गाे एवं दिव्यांगजनों की समस्याओं के त्वरित निराकरण के साथ उनके उत्थान से जुड़ी योजनाओं से उन्हें लाभान्वित करने के लिए प्रयासरत है. कलेक्टर आशीष मोदी ने जनसुनवाई के दौरान समस्त उपखंड अधिकारियों तथा ब्लॉक विकास अधिकारियों को निर्देशित किया कि उनके क्षेत्र में जितने भी दिव्यांग मनरेगा में मेट के रूप कार्य करना चाहते हैं,

 नियमानुसार प्राथमिकता देकर रोजगार उपलब्ध करवाया जाए तथा हर 15 दिन में इसकी प्रगति रिपोर्ट भी भिजवाए. दिव्यांग शांतिलाल ने रोजगार मिलने पर प्रसन्नता जाहिर की. उन्होंने राज्य सरकार और प्रशासन को धन्यवाद दिया और खुशी खुशी अपने घर के लिए रवाना हुए.

REPORTING- DILSHAD KHAN

Trending news