भीलवाड़ा टैक्सटाइल ट्रेड फेडरेशन ने किया केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल का स्वागत, बताई फेडरेशन की गतिविधियां
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1313256

भीलवाड़ा टैक्सटाइल ट्रेड फेडरेशन ने किया केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल का स्वागत, बताई फेडरेशन की गतिविधियां

जिले में टैक्सटाइल ट्रेड फेडरेशन की वार्षिक साधारण सभा  में  केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल का अभिनंदन समारोह स्थानीय अग्रवाल भवन महिला आश्रम कॉलेज के सामने संपन्न हुआ.कार्यक्रम को संबोधित करते हुए केंद्रीय मंत्री मेघवाल ने सूबे की गहलोत सरकार पर जमकर निशाना साधा.  

  भीलवाड़ा टैक्सटाइल ट्रेड फेडरेशन ने किया केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल का स्वागत, बताई  फेडरेशन की गतिविधियां
Bhilwara: जिले में टैक्सटाइल ट्रेड फेडरेशन की वार्षिक साधारण सभा  में  केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल का अभिनंदन समारोह स्थानीय अग्रवाल भवन महिला आश्रम कॉलेज के सामने संपन्न हुआ.कार्यक्रम को संबोधित करते हुए केंद्रीय मंत्री मेघवाल ने सूबे की गहलोत सरकार पर जमकर निशाना साधा.
 
वार्षिक साधारण सभा की वैधानिक तरीके से शुरुआत की गई. महासचिव अतुल शर्मा ने सभी सदस्यों का स्वागत एवं अभिनंदन किया एवं वर्ष 2021- 22 में फेडरेशन की गतिविधियों के बारे में विस्तार से बताया . कोषाध्यक्ष मनोज मूंदड़ा ने लेखा-जोखा प्रस्तुत किया.
 
फेडरेशन के नव निर्माणरत बहुउद्देशीय भवन जिसकी ग्रोथ सेंटर में निर्माणाधीन है, उसके बारे में विस्तार से बताया गया है. फेडरेशन की वार्षिक साधारण सभा में निर्णय लिया गया कि भविष्य में हर व्यापारी बाहर जाने वाले शूटिंग की गांठ पर 25 प्रति गांठ की दर से पैकिंग चार्ज बिल में जोड़ कर ले सकेगा. यह निर्णय प्रत्येक व्यापारी के स्वविवेक पर छोड़ा गया है. 
 
फेडरेशन की पंच निर्णय समिति की गतिविधियों के बारे में साधारण सभा में विस्तार से बताया गया. मुख्य अतिथि केंद्रीय मंत्री मेघवाल का स्वागत एवं अभिनंदन दामोदर अग्रवाल अध्यक्ष, श्याम चांडक पूर्व अध्यक्ष, रामेश्वर लाल काबरा संस्थापक सदस्य, मुकुन सिंह राठौड़ संस्थापक सदस्य, प्रेम स्वरूप गर्ग वरिष्ठ उपाध्यक्ष ने दुपट्टा,साल एवं पगड़ी पहनाकर किया.
 
 RTMA अध्यक्ष एस एन मोदानी,संगम ग्रुप के विवेक सोडाणी, यार्न वितरक संजय पारीक, जे के बागड़ोदिया, आनंद जैन, विविगं सेक्टर से राधेश्याम सोमानी, मदन गोपाल कालरा, गजानंद बजाज, प्रोसेसिंग सेक्टर से बनवारी लाल मुरारका, डेनिम सेक्टर से योगेश लढा, शाबीर मोहम्मद, टैक्सटाइल मार्केट एजेंट्स एसोसिएशन की तरफ से कै सी प्रहलादका, मुकुंद माहेश्वरी एवं निर्यातक सेक्टर से सुनील मेहता ने स्वागत एवं अभिनंदन किया. 
 
टैक्सटाइल मार्केट एसोसिएशन में न्यू क्लॉथ मार्केट के अध्यक्ष गौतम जैन, डी ब्लॉक से सतीश भदादा,मुरली टावर से कांतिलाल जैन, अंबाजी टैक्सटाइल मार्केट से कैलाश अग्रवाल एवं अन्य सभी मार्केट के अध्यक्ष एवं सचिवों ने स्वागत अभिनंदन किया. मेवाड़ चेंबर की तरफ से पी एम बेसवाल ने स्वागत किया.टेक्सटाइल मजदूर संघ की तरफ से पन्नालाल चौधरी अध्यक्ष, बंसी लाल माली, नंद लाल माली ने स्वागत एवं अभिनंदन किया.रीको ग्रोथ सेंटर एसोसिएशन की तरफ से जे पी गादिया, राम प्रकाश काबरा एवं गुरविंदर सिंह ने स्वागत अभिनंदन किया.
 
 मुख्य अतिथि केंद्रीय मंत्री ने अपने भाषण में भीलवाड़ा के लिए TUFS स्कीम जारी रहेगी, इसके लिए उन्होंने आश्वस्त किया. पूर्व अध्यक्ष श्याम चांडक ने किया एवं मंच संचालन अतुल शर्मा एवं प्रेम स्वरूप गर्ग ने किया.
 
केंद्रीय मंत्री मेघवाल ने कहा कि भीलवाड़ा के विकास में टेक्सटाइल उद्योग का योगदान बहुत महत्वपूर्ण है. उन्होंने कहा कि 21वीं सदी का नेतृत्व भारत करेगा और बताया कि किसी भी देश के विकास में राष्ट्र की अर्थव्यवस्था, टेक्नोलॉजी, रक्षा और देश में लोकतंत्र की स्थिति कुछ महत्वपूर्ण पहलू होते हैं. भारत इन सभी क्षेत्रों में विश्व के अग्रणी देशों में शामिल है. उन्होंने कहा कि सामाजिक मूल्यों एवं पारिवारिक गुणों में भी भारत सबसे आगे हैं. उन्होंने उद्योगपतियों व व्यवसायियों की प्रशंसा करते हुए कहा कि कोरोनाकाल में लॉकडाउन के समय व्यापार बंद रहे, परंतु व्यापारियों ने खुद के व्यवसाय बंद होते हुए भी जरूरतमंदों की सहायता जारी रखी. उन्होंने कहा कि देश के विकास के लिए मानव केंद्रित विकास आवश्यक है.
 
इस दौरान मीडिया से बात करते हुए केंद्रीय संस्कृति मंत्री अर्जुन राम मेघवाल ने राजस्थान के एक मंत्री द्वारा करवा चौथ को लेकर दिए गए बयान को सांस्कृतिक हमला बताते हुए उनके बयान की निंदा कर कहा कि केंद्र सरकार संस्कृति की रक्षा करने में हर संभव प्रयास कर रही है. उन्होंने कहा कि करवा चौथ जैसे पारंपरिक पर्व को लेकर टिप्पणी करना गलत है. मेघवाल ने भीलवाड़ा से टैक्सटाइल पार्क के जोधपुर जाने के मामले को भी गंभीर बताते हुए कहा कि वह इस बारे में बात करेंगे. प्रदेश में बिगड़ी कानून व्यवस्था के पीछे मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को जिम्मेदार ठहराते हुए जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा की सरकार को इतना वक्त बीच चुका है, लेकिन गृह मंत्री ही नही बनाया गया है. खुद मुख्यमंत्री ने गृह मंत्रालय अपने हाथ में रख रखा है, इसलिए कानून व्यवस्था प्रदेश की पूरी तरह बिगड़ चुकी है.
Reporter: Mohammad Khan
 
अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें.

Trending news