भीलवाड़ा: बिना स्वीकृति के जलदाय विभाग ने तोड़ी सड़क, ग्रामीण परेशान
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1664656

भीलवाड़ा: बिना स्वीकृति के जलदाय विभाग ने तोड़ी सड़क, ग्रामीण परेशान

भीलवाड़ा न्यूज: बिना स्वीकृति के जलदाय विभाग सड़क तोड़ दी. इस वजह से ग्रामीणों को  परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.जानिए इस बारे में सरपंच का क्या कहना है.

भीलवाड़ा: बिना स्वीकृति के जलदाय विभाग ने तोड़ी सड़क, ग्रामीण परेशान

Mandal, Bhilwara: एक तरफ तो ग्राम पंचायत कस्बे में विकास कार्य पर लाखों रुपए खर्च कर रही है, कस्बे में हर गली मोहल्ले में पक्की सड़कें बना रही है वहीं दूसरी तरफ जलदाय विभाग बिना स्वीकृति के ही सड़क को तोड़ कर पंचायत को लाखों का नुकसान कर रही है. जानकारी के अनुसार कस्बे में जलदाय विभाग द्वारा झवरो के मोहल्ले में पाइप लाइन डालने व कनेक्शन को लेकर लाखो रूपए की लागत से बनी सीसी सड़क को खोद दिया. जिससे मोहल्ले वासियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. विभाग ने सड़क को तोड़ने के लिए पंचायत से स्वीकृति तक नहीं ली. जिससे ग्रामीणों में चर्चा है की अब सड़क को सही कौन कराएगा. 

ग्रामीणों ने बताया कि पूर्व में भी जलदाय विभाग द्वारा कस्बे में लाइन डालने के लिए जगह-जगह सड़क को तोड़ दिया और मरम्मत के नाम पर खानापूर्ति कर दी. जिससे आज भी टूटी सड़कों पर लोगों को निकलने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. सबसे बड़ी बात तो यह है कि कस्बे में सड़क को खोजने के लिए ग्राम पंचायत से स्वीकृति लेनी पड़ती है और इसकी राशि भी जमा करानी पड़ती है. मगर जलदाय विभाग ने पंचायत प्रशासन की बिना स्वीकृति के ही सड़क को खोद दिया. जिससे पंचायत प्रशासन को लाखों रुपए का नुकसान हुआ. जिससे अब यह सवाल उठता है कि ग्राम पंचायत को हुए नुकसान की भरपाई कौन और कैसे करेगा.

इसके बारे में जब सरपंच से बात कि तो उनका कहना है की मेरी जानकारी में नहीं है और न ही किसी ने मेरे से स्वीकृति ली है अगर सड़क को तोड़ा है तो जिम्मेदार विभाग को सड़क को सही करनी होगी. वहीं ग्राम पंचायत सचिव भृगु नाथ से भी संपर्क साधा तो उनका जवाब मिला कि मेरे कार्यकाल में मैंने किसी को स्वीकृति नहीं दी है और बिना पंचायत की स्वीकृति के सड़क को नहीं तोड़ा जा सकता है. उसके बाद हमने जलदाय विभाग के कनिष्ठ अभियंता महेश प्रजापत से इसकी जानकारी ली तो उन्होंने बताया कि मैंने सरपंच से मौखिक स्वीकृति लेकर ही काम शुरू करवाया है. अब देखना यह रहेगा कि टूटी हुई सड़क का निर्माण कौन कराता है.

यह भी पढ़ें : रायसिंहनगर: पाकिस्तान से आई 60 करोड़ की हेरोइन,लॉरेंस बिश्नोई गैंग के 3 तस्कर धरे

यह भी पढ़ें : जयपुर- अजमेर एक्सप्रेस हाईवे को टोल फ्री करने को लिए ग्रामीणों का विरोध, मांग नहीं मानने पर उग्र आदोलन की चेतावनी

यह भी पढ़ेंः REET Mains Level 1 & Level 2 Cut Off Marks: रीट मेंस लेवल 1 और लेवल 2 की अपडेट कट ऑफ लिस्ट जारी, यहां देखें सभी सब्जेक्ट्स के मार्क्स

Trending news