भीलवाड़ा: शादी के नाम पर माफिया मासूमों से करवा रहे वेश्यावृत्ति, परिजन बोले- लाडो को बचा लो
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1424600

भीलवाड़ा: शादी के नाम पर माफिया मासूमों से करवा रहे वेश्यावृत्ति, परिजन बोले- लाडो को बचा लो

भीलवाड़ा के मांडलगढ़ में बच्चियों के सौदे की खबर सामने आई है. कर्ज में दबे परिवारों ने मजबूरी में यह कदम उठाया है. यहां बच्चियों की शादी के नाम पर स्टांप पेपर पर खरीद कर वेश्यावृत्ति के दलदल में धकेल देते हैं.

भीलवाड़ा: शादी के नाम पर माफिया मासूमों से करवा रहे वेश्यावृत्ति, परिजन बोले- लाडो को बचा लो

Bhilwara: भीलवाड़ा में पैसे उधार देकर मजबूर और गरीब परिवार को माफियाओं द्वारा ऐसे दलदल में फंसा लिया जाता है कि वह स्टांप पेपर पर अपनी बच्चियों को बेचने को मजबूर हो जाते हैं. अभी हाल ही में पंडेर क्षेत्र से बच्चियों को स्टांप पर बेचने का मामला शांत भी नहीं हो पाया था कि अब मांडलगढ़ थाना इलाके से ऐसा ही एक और मामला निकल कर सामने आया है.

जानकारी के अनुसार, मांडलगढ़ थाना इलाके में रहने वाले एक नहीं तीन परिवारों को ब्याज माफियाओं ने ऐसे ₹10 प्रति सैकड़ा की दर पर ब्याज देकर पैसे दलदल में फंसा दिया कि वह लोग स्टांप पेपर पर अपनी बच्चियों का सौदा करने को मजबूर हो गए. गरीब और निचले तबके के लोग मजबूरियों के चलते इन माफियाओं से पैसा उधार तो ले लेते हैं लेकिन चुकाने में असमर्थ रहने पर यह माफिया इनकी सहमति से इनकी बच्चियों को शादी के नाम पर स्टांप पेपर पर खरीद कर वेश्यावृत्ति के दलदल में धकेल देते हैं. ऐसे ही 3 पीड़ित परिवारों ने जिला कलेक्टर और जिला पुलिस अधीक्षक के सामने न्याय की गुहार लगाई है.

यह भी पढे़ं- दूल्हे का हाथ देखकर दुल्हन ने कर दिया शादी से इनकार, हाथ जोड़ते रहे ससुराल वाले

पीड़ित परिवार के लोगों का कहना है कि इन माफियाओं के दलदल में फस कर उन्होंने ₹10 प्रति सैकड़ा के हिसाब से कुछ पैसे का कर्ज लिया था. समय पर चुका नहीं पाए तो माफियाओं ने शादी कराने के नाम पर उनकी बेटियां सांभर खरीदी और उन्हें देह व्यापार के दलदल में धकेल दिया. बच्चियां तो 12 से 15 साल गुजर जाने के बाद भी अपने परिवार में नहीं मिल पाई है. 

खरीददार के रूप में इनके नाम आए सामने
पीड़ित परिवारों ने एसपी आदर्श सिद्धू और कलेक्टर आशीष मोदी के सामने शिकायत करते हुए खरीददार के रूप में जुगल पिता स्वर्गीय राम स्वरूप निवासी भीपुर तहसील मालपुरा जिला टोंक, दलाल के रूप में प्रेमचंद पिता कमसिया निवासी महुआ थाना मांडलगढ़, शंभू पिता प्रसाद जाति कंजर निवासी सरदारपुरा थाना मांडलगढ़ और सूखा निवासी पीपलुंद थाना जहाजपुर के साथ ही कुछ और लोगों के नाम भी उजागर किए हैं.

बच्चियों को आजाद कराने की मांग 
ऑपरेशन गुड़िया के तहत गत दिनों देह व्यापार के इस काले कारोबार का खुलासा होने के बाद यह परिवार सामने आए हैं. इन्होंने जिला प्रशासन से न्याय की गुहार लगाते हुए इन माफियाओं के दलदल में फंसी अपनी बच्चियों को आजाद कराने की मांग प्रशासन से की, वहीं प्रशासन ने इस मामले में संबंधित थाने में मुकदमा दर्ज करने के आदेश देते हुए सख्त से सख्त कार्रवाई करने के निर्देश भी जारी किए हैं.

Reporting-Dilshad Khan

 

 

Trending news