भीलवाड़ा: नेशनल हाइवे 158 के आधे हिस्से पर कंचन प्रोसेस हाउस का कब्जा,जाम से लग जाती है वाहनों की लंबी कतारें
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1645576

भीलवाड़ा: नेशनल हाइवे 158 के आधे हिस्से पर कंचन प्रोसेस हाउस का कब्जा,जाम से लग जाती है वाहनों की लंबी कतारें

Bhilwara: भीलवाड़ा मार्ग पर स्थित रेलवे ओवरब्रिज के पास संचालित प्रोसेस हाउस फैक्ट्री द्वारा अपने कपड़े के रोल लॉड करने का द्वार नेशनल हाईवे 158 की तरफ बनाया हुआ है. जिसपर कपड़े के रोल लॉड करने के कंटेनर इस तरह खड़े होते है जिससे हाइवे का करीब आधा हिस्सा बाधित हो जाता है.

भीलवाड़ा: नेशनल हाइवे 158 के आधे हिस्से पर कंचन प्रोसेस हाउस का कब्जा,जाम से लग जाती है वाहनों की लंबी कतारें

Bhilwara: भीलवाड़ा मार्ग पर स्थित रेलवे ओवरब्रिज के पास दिनभर कंटेनर खड़ा रहने से रोजाना जाम की स्थिति बनी रहती है, रविवार को एक तरफ लंबे समय से रुके पुलिया पर सड़क निर्माण को लेकर बाधा बने आड़े कंटेनर को पुलिस हटा तक नहीं पाई. जिस कारण वाहनों को लंबी कतारें लग गई. गौरतलब है की फैक्ट्री के रोल लॉड का द्वार रेलवे ओवरब्रिज के बिल्कुल मांडल की तरफ उतरते ही है.

जिससे हाईवे से उतरने वाले वाहन आगे का रास्ता संपूर्ण दिखाई ना देने का कारण असहज रहते है. इसी के चलते दुर्घटनाओं की संभावनाएं बनी रहती है.इस कारण कुछ ही दिनों पूर्व अपने परिजनों के साथ बाईक पर बैठ कर अपने घर जा रही एक युवती की दुर्घटना में मौत हो गई.

मौत के बाद खुर्द बूर्द सड़क को तो सुधारना शुरू कर दिया गया है, पर प्रॉसेस हाऊस द्वारा किए जा रहे इस अतिक्रमण के विरुद्ध ना तो प्रशासन ने कोई कार्रवाई की है और ना ही संबधित विभाग ने सड़क पर अतिक्रमण के विरुद्ध कोई कदम उठाया है.

हालांकि दुर्घटना के बाद प्रकाशित खबरों के बाद नवनियुक्त उपखंड अधिकारी हुक्मी चंद रोहलानियां ने कार्रवाई करने का आश्वासन दिया है किंतु अब तक कोई कार्रवाई अमल में नही लाई गई है. स्थानीय आमजन प्रद्युम्न पुरोहित का कहना है की फैक्ट्री से एक और जहां प्रदूषण फैला हुआ है जिससे जीना दुश्वार हो रहा है वहीं दूसरी ओर रोड़ पर अतिक्रमण कर इसकी गाड़ियों में कपड़े के रोल लॉड किए जाते है जो की घंटो तक रोड पर खड़े रहते है. जिससे आयदिन दुर्घटनाएं होती रहती है.

कोई भी शिकायत रोड़ एंड ट्रांसपोर्ट वेबसाइट मिलने पर हमारे विभाग द्वारा जिला कलेक्टर के जरिए लॉ एंड आर्डर मेंटेंट करने के लिए चिट्ठी जारी करते है अगर इस तरह कोई शिकायत मिलती है तो कार्रवाई के लिए चिट्ठी भेजी जाएगी, देवांश कुमार, नेशनल हाईवे 158 प्रभारी.

ये भी पढ़ें- Barmer news: दलों में घमासान, परिजनों में आक्रोश, आखिर कब उठेगी बिटिया की अर्थी ?

 

Trending news