Bhilwara: जीव दया सेवा समिति ने पक्षियों और निराश्रित पशुओं के लिए किया सराहनीय काम- CMHO
Advertisement

Bhilwara: जीव दया सेवा समिति ने पक्षियों और निराश्रित पशुओं के लिए किया सराहनीय काम- CMHO

Bhilwara News: शाहपुरा की सामाजिक संस्था जीव दया सेवा समिति के स्थापना दिवस सीएमएचओ डा. मुश्ताक खान ने खूब सराहना की. इस दौरान इलाके में पक्षियों के लिए पेडों पर परिंडे बांधे गए. सीएमएचओ ने कहा कि समिति के कार्यों के विवरण से यह कहा जा सकता है कि सद्भावना के साथ समिति ने मूक पक्षियों, निराश्रित पशुओं के लिए बहुत अच्छा कार्य किया गया.

 

Bhilwara: जीव दया सेवा समिति ने पक्षियों और निराश्रित पशुओं के लिए किया सराहनीय काम- CMHO

Bhilwara, Shahpura: जिले के शाहपुरा क्षेत्र में जीवों की सेवा के क्षेत्र में पिछले 15 वर्षों से अनवरत कार्य करने वाली सामाजिक संस्था जीव दया सेवा समिति के स्थापना दिवस समारोह का आयोजन बालाबाव पीर साहब के यहां सीएमएचओ डा. मुश्ताक खान के मुख्य आतिथ्य में किया गया. इस दौरान मूकपक्षियों के लिए परिंडे बांधे गए.

इस मौके पर पिछले 15 वर्षों से किये गए कार्यों की जानकारी संस्था संयोजक अत्तू खान कायमखानी ने दी. उन्होंने बताया कि इस वर्ष स्थापना वर्ष महोत्सव मनाया जायेगा जिसमें शहरी व ग्रामीण क्षेत्रों में पक्षियों के लिए परिंडे बांधने का सघन अभियान चलाया जायेगा.

मुख्य अतिथि डा. मुश्ताक खान ने कहा कि जीव दया सेवा समिति के कार्यों के विवरण से यह कहा जा सकता है कि गैर राजनीतिक और सांप्रदायिक सद्भावना के साथ समिति ने मूक पक्षियों, निराश्रित पशुओं के लिए बहुत अच्छा कार्य किया गया. कोविड के दौरान भी समिति ने बेहतरीन तरीके से कार्य किया गया. इसी प्रकार के कार्यों के आधार पर ही कोविड में भीलवाड़ा मॉडल बना जो देश व दुनिया में बेहतरीन रहा. उन्होंने समिति के कार्यों में अपनी ओर से हर संभव सहयोग देने का संकल्प व्यक्त करते हुए कहा कि इस प्रकार के सामाजिक कार्यों में सभी को अपनी भागीदारी निभाते रहना चाहिए.

समिति के संयोजक अत्तू खान कायमखानी ने कहा कि अब आगामी दिनों में ग्रामीण क्षेत्रों में शीघ्र ही परिंडे वितरण का कार्यक्रम रहेगा. जिसमें सीमावर्ती गांव माताजी का खेड़ा, हनुतिया, डोहरिया, संतोषपुरा, प्रतापपुरा, रूपपुरा, गोपालपुरा(बाष्टा), दौलतपुरा, मेवदा, नारायणपुरा गांवों में रहेगा. शाहपुरा शहर के लिए निःशुल्क परिंडे प्राप्त करने के लिये मीठी मलाई, त्रिमूर्ति चैराहा कुंड गेट पर सम्पर्क करें.किया जा सकता है. पार्षद डा. मोहम्मद इशाक ने आभार ज्ञापित किया.

इस मौके पर जीवदया सेवा समिति के संयोजक अत्तु खा कायमखानी, सीएमएचओ डॉ. मुस्ताक खान, डॉ. नावेद खान, पार्षद डॉ. मोहम्मद इशाक, अंजुमन सदर सलीम खान कायमखानी, सचिव रमजान खान कायमखानी, दुग्ध उत्पादक समिति अध्यक्ष सद्दीक खान, अध्यापक इस्माइल खान, नूर मोहम्मद खान, सलीम खान, फिरोज खान ओर यासीन खान मौजूद रहे.

ये भी पढ़ें...

Apara Ekadashi 2023: अपरा एकादशी के व्रत से बरसेगी भगवान विष्णु की कृपा, जानें क्या है इसका महत्व

Trending news