भीलवाड़ा: विशेष समुदाय की ओर से किए जा रहे निर्माण पर गहराया विवाद,बाजार हुए बंद
Advertisement

भीलवाड़ा: विशेष समुदाय की ओर से किए जा रहे निर्माण पर गहराया विवाद,बाजार हुए बंद

भीलवाड़ा न्यूज: भीलवाड़ा में विशेष समुदाय की ओर से किए जा रहे निर्माण पर विवाद गहरा गया. इसके बाद बाजार बंद हो गए. फिलहाल इलाके की स्थिति नियंत्रण में बताई जा रही है.

भीलवाड़ा: विशेष समुदाय की ओर से किए जा रहे निर्माण पर गहराया विवाद,बाजार हुए बंद

Bhilwara: शहर के भीमगंज थाना क्षेत्र के पुराने भीलवाड़ा इलाके में एक धर्मस्थल निर्माण की सूचना पर माहौल गरमा गया. लगभग 1 घंटे तक गहमागहमी के दौरान पुराने भीलवाड़ा शहर के कुछ बाजार बंद रहे. ज्ञापन देने एवं निर्माण कार्य पर रोक लगाने के पश्चात बाजार खोले गए.

जानकारी के अनुसार भीमगंज थाना क्षेत्र के खाराकुआ गली में संप्रदाय विशेष द्वारा निर्माण कार्य किया जा रहा था. जिसकी सूचना अन्य संगठनों को मिलने के बाद संगठन ने विरोध दर्ज करवाते हुए बड़ा मंदिर एवं सराफा बाजार क्षेत्र के कुछ बाजार बंद करवा दिए. क्षेत्रवासियों का आरोप है कि यहां अवैध व बिना स्वीकृति से निर्माण किया जा रहा है. क्षेत्रवासियों ने यह भी आरोप लगाया की क्षेत्र अति संवेदनशील है. इस निर्माण से यहां धार्मिक विवाद हो सकते हैं , इसके चलते निर्माण कार्य पर रोक लगाई जाए.

बड़ी संख्या में पुलिस जाब्ता तैनात

घटना की जानकारी मिलने के बाद बड़ी संख्या में पुलिस जाब्ता विवादित स्थल पर पहुंचा और निर्माण कार्य को रुकवाया. इस दौरान अन्य संगठनों के पदाधिकारियों द्वारा अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक चंचल मिश्रा को ज्ञापन सौंपा गया. जिसमें अवैध निर्माण को रोकने की बात कही गई. 

फिलाहाल इलाके की स्थिति नियंत्रण में 

वहीं दूसरी ओर समुदाय विशेष के व्यक्तियों का कहना था कि उनके द्वारा निर्माण कार्य स्वीकृति लेने के बाद किया जा रहा है और किसी प्रकार का विवाद निर्माण कार्य को लेकर नहीं है , कुछ असामाजिक तत्व है जो इस निर्माण कार्य को रोकना चाहते हैं.  फिलहाल माहोल तनावपूर्ण है लेकिन स्थिति नियंत्रण में बताई जा रही है.

ये भी पढ़ें

राजस्थान में 2 माह में सिर्फ 12% उपज की खरीदी, 4 विधायकों ने लिखा मंत्री को खत

1 करोड़ की ठगी, 15 दिनों में अरबों का ट्रांजेक्शन, साइबर ठगों का नेटवर्क देख SOG के अधिकारी दंग

श्रीगंगानगर: लकड़ी पर हुबहू तस्वीर बना देता है पवन,मजबूरियों में दफन हुई प्रतिभा

 

Trending news