सहाड़ा: हिन्दू संगठनों की मांग झूठे प्रकरण की जांच हो, नहीं तो आंदोलन की चेतावनी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1351137

सहाड़ा: हिन्दू संगठनों की मांग झूठे प्रकरण की जांच हो, नहीं तो आंदोलन की चेतावनी

 भीलवाड़ा के सहाड़ा क्षेत्र के पोटला के हिंदू संगठनों ने झूठे प्रकरण की जांच की मांग को लेकर गंगापुर उपखंड अधिकारी को ज्ञापन सौंपा, ज्ञापन में हिंदू संगठनों इस पूरे मामले की उच्च अधिकारीयों से जांच करवाने की मांग की हैं.

ज्ञापन सौंपते हिन्दू संगठन और ग्रामीण

Bhilwara: भीलवाड़ा के सहाड़ा क्षेत्र के पोटला के हिंदू संगठनों ने झूठे प्रकरण की जांच की मांग को लेकर गंगापुर उपखंड अधिकारी को ज्ञापन सौंपा. पोटला के रामेश्वर लाल आगाल सहित ग्रामीणों ने बताया कि ग्राम पोटला में समस्त हिन्दू समाज द्वारा गणपति विर्सजन का आयोजन कर शोभायात्रा निकाली गई थी, जिसका मार्ग में मुस्लिम समाज के व्यक्तियों ने स्वागत किया था. इस दौरान कुछ समुदाय विशेष के लोगों ने गाणगापुर पुलिस थाने में एफआईआर दर्ज करवाई है की गणपति विसर्जन के दौरान हिंदू संगठनों द्वारा आपत्तिजनक नारें लगाए गए, हथियार लहराए गए और मस्जिद में गुलाल फेंका गया. जिस पर हिन्दू संगठनों का कहना है की यह मामला झूठा है, विसर्जन के दौरान पुलिस जाब्ता वह तैनात था, इस तरह की कोई घटना नहीं हुई है. 

ज्ञापन में हिंदू संगठनों इस पूरे मामले की उच्च अधिकारीयों से जांच करवाने की मांग की हैं. प्रकरण की जांच पुलिस चौकी पोटला प्रभारी जेठमल को दी गई है. ज्ञापन में पोटला चौकी पर तैनात स्टाफ जो वर्षों से वहीं पदस्थापित है, उनको भी हटाया जाने, पोटलां गढ़ में स्थित प्राचीन बालाजी मन्दिर धर्मस्थल के पास समुदाय विशेष के व्यक्तियों द्वारा नमाज भी पढ़ी जा रही है, जो पूर्व में कभी भी नहीं पढी जाती थी उसे बंद कराये जाने की भी मांग की है. 

पोटला के ग्रामीण और हिंदू संगठनों इस घटना को लेकर रोष व्याप्त है. उनका कहना है कि उक्त झूठे प्रकरण की अविलम्ब निष्पक्ष जांच कराई जायें एवं जांच होने तक किसी भी निर्दोष की गिरफ्तारी नहीं की जायें. यदि बिना निष्पक्ष जांच झूठे प्रकरण के आधार पर कोई गिरफ्तारी की जाती है, तो हिन्दु समाज में उग्र आंदोलन करेगा. इस दौरान हिंदू संगठनों के पदाधिकारी और पोटला के ग्रामीण उपस्थित रहें. 

Reporter - Mohammad Khan

भीलवाड़ा जिले की खबरें पढ़ने के लिये यहां क्लिक करें

ये भी पढ़ें- सीएम गहलोत पहुंचे दूदू, निशाना साध केंद्र सरकार से ERCP की कर रहे मांग

 

Trending news