Bhilwara News:गंगापुर में हर्षोउल्लास से मनाई गई शीतला सप्तमी, सुरक्षा का रहा पुख्ता इंतजाम
Advertisement

Bhilwara News:गंगापुर में हर्षोउल्लास से मनाई गई शीतला सप्तमी, सुरक्षा का रहा पुख्ता इंतजाम

Bhilwara News:गंगापुर कस्बे में ग्वालियर रियासत के 12 गांवो में शीतला सप्तमी को लेकर दिन भर रंग खेलने का शिलशिला चलता रहा. समुचा कस्बा होली के रंग में रंग गया. सुरक्षा के पुख्ता बंदोबस्त के बीच हर्षोउल्लास से मनाई गई शीतला सप्तमी.

Bhilwara News:गंगापुर में हर्षोउल्लास से मनाई गई शीतला सप्तमी, सुरक्षा का रहा पुख्ता इंतजाम

Bhilwara News: गंगापुर कस्बे में शीतला सप्तमी को लेकर दिन भर रंग खेलने का शिलशिला चलता रहा. समुचा कस्बा होली के रंग में रंग गया. सुरक्षा के पुख्ता बंदोबस्त के बीच हर्षोउल्लास से मनाई शीतला सप्तमी. जानकारी के अनुसार शीतला सप्तमी को लेकर कस्बे वासियों में अपार उत्साह का माहौल देखा गया. सुबह से रंग खेलने का दौर प्रारम्भ हुआ जो देखते ही देखते परवान चढ़ गया. बच्चे, युवा, बुर्जुग व महिलाए भी इस से अछूती नहीं रही. सबने मिल कर प्यार का रंग एक दुसरे को लगा कर सप्तमी की मुबारक बाद दी.

दिन में युवा वर्ग का जोश देखने काबिल था. जब युवा ढोल की तंग पर नाचते गाते हुए लोरीयां गाते हुए कस्बे के मुख्य मार्गों से वाहनों पर सवार होकर के निकल थे. कस्बे के समुचे मार्ग लाल रंग में रंगे नजर आने लगे. कस्बे वासियों सहीत 12 गावों में जम कर खेला रंग. इस दौरान सुरक्षा के पुख्ता बंदोबस्त भी किए गए. त्योहार के अपार उत्साह को देखते हुए कस्बे के सभी मुख्य चौराहे पर पुलिस के जवान तैनात थे और अधिकारी गस्त कर रहे थे.

चल पड़ा समाज के लोगों का मिलने का दौर
शीतला सप्तमी को लेकर दोहपर बाद कस्बे में समाज के लोगों द्वारा सभी समाज के व्यक्तियों के घर जाकर उन्हें बधाई देने का दौर शुरू हुआ जो शाम तक चलता रहा. इसमे ब्राहम्ण समाज, प्रजापत, तेली व माली समाज के लोगो ने बढ़ चढ़ कर भाग लिया.

जम कर लुत्फ उठाया ओलिए का
रंगो के इस आखरी त्योहार को लेकर कस्बेवासीयों ने दही का बना मीठा ओलिया खाने व खिलाने का दौर चला दिन भर जाहा भी जाए आज दही का बना ओलिया ही परोसा जा रहा था.

दिन भर बंद रहे बाजार
शीतला सप्तमी को लेकर आज कस्बे के सभी व्यापारिक प्रतिष्ठान पुरे दिन बंद रहे. खेल के अपार उत्साह को लेकर आज कस्बे में चाय व पान की दुकाने भी बंद रही. वही कस्बे में सभी परिवहन के साधन भी दोपहर तक पुरी तरहा बंद रहे.

Trending news