Bhilwara: आंवण माता का मेला धूमधाम से मनाया गया,ध्वजा लेकर पहुंचे भक्त
Advertisement

Bhilwara: आंवण माता का मेला धूमधाम से मनाया गया,ध्वजा लेकर पहुंचे भक्त

 भीलवाड़ा की शाहपुरा विधानसभा के रायला ईरांस में आंवण माता का मेला धूमधाम से मनाया.

मेले में उमड़े श्रद्धालु

Bhilwara: भीलवाड़ा की शाहपुरा विधानसभा के रायला ईरांस में आंवण माता का मेला धूमधाम से मनाया गया. आंवण माता मेले में ग्रामवासी बड़े धूमधाम से डीजे के साथ ध्वजा लेकर मां के दरबार में पहुंचे. भक्तों मे मेले में डोलर चकरी में झूलने का आनन्द लिया, तो वहीं महिलाओं ने खरीददारी का लुत्फ लिया. रायला ईरांस भैरु नाथ से 20 फिट ऊंचे झंडे के साथ ग्रामवासी नाचते गाते हुए मेले में पहुंचे. आंवण माता के दरबार में पांच डीजे के साथ क्षेत्रवासी बड़ी संख्या में पहुंचे.

यह भी पढे़ं- Rajasthan BSTC Admit Card 2022: इंतजार खत्म, राजस्थान BSTC प्री डीएलएड का एडमिट कार्ड जारी, predeled.in यहां देखें

वहीं रायला, ईरांस, लक्ष्मीपुरा, खारड़ा, रामपुरिया, धुवालिया, बांगा का खेड़ा, कालसो का खेड़ा, कालियास, पाटियों का खेडा सहित अन्य गांवो से बड़ी संख्या में श्रद्धालु मेला देखने पहुंचे. मेले में जेलेबी, पकोड़ी सहित अन्य व्यंजनों के साथ मेले का आनन्द लेते नजर आये. ईरांस आंवण मातेश्वरी मेला शरदीय नवरात्री में दुर्गाअष्टमी के दिन मनाया जाता है. जहां आस पास के गांव वाले डीजे व ढोल नंगाड़ो व झंडा लेकर पहुंचते हैं. हर वर्ष की तरह इस वर्ष भी ईरांस व बागा का खेड़ा व धुवालिया के ग्रामीण भी मेले मे ढोल नंगाड़ो के झंडे लेकर मेले में पहुंचे. इस दौरान बच्चों व बुजुर्गों ने मेले में मिठाई व डोलर चक्करी व खिलौने आदि सामान की खरीददारी का आंनद लिया.

Reporter - Mohammad Khan

यह भी पढ़ें- Dholpur: अवैध पत्थर ब्लॉकों से भरे एक ट्रक को पुलिस ने किया जब्त, चालक गिरफ्तार

ये भी पढ़ें- केकड़ीः सरियों से किया ताबड़तोड़ हमला फिर मरा हुआ छोड़कर भागे हमलावर, ग्रामीणों ने बचाई जान

 

Trending news