सहाड़ा: रात 12 बजते ही मंदिरों में गूंजा, "हाथी घोड़ा पालकी, जय कन्हैया लाल की"
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1311035

सहाड़ा: रात 12 बजते ही मंदिरों में गूंजा, "हाथी घोड़ा पालकी, जय कन्हैया लाल की"

भीलवाड़ा के सहाड़ा विधानसभा के गंगापुर कस्बे में श्री कृष्ण जन्माष्टमी का पर्व श्रद्धा एवं उल्लास से मनाया गया. रात 12 बजते ही मंदिरों में कृष्ण जन्म के साथ ही हाथी घोड़ा पालकी, जय कन्हैया लाल की और नंद के आनंद भयो जय कन्हैया लाल की जयकारे गूंजने लगे. 

जन्माष्टमी पर सजाई गयी झांकी

Bhilwara: जिले के सहाड़ा विधानसभा के गंगापुर कस्बे में श्री कृष्ण जन्माष्टमी का पर्व श्रद्धा एवं उल्लास से मनाया गया. रात 12 बजते ही मंदिरों में कृष्ण जन्म के साथ ही हाथी घोड़ा पालकी, जय कन्हैया लाल की और नंद के आनंद भयो जय कन्हैया लाल की जयकारे गूंजने लगे. कृष्ण जन्म उत्सव को देखने के लिए श्रद्धालुओं की भीड़ मंदिरों में उमड़ पड़ी. कृष्णा जन्माष्टमी को लेकर मंदिरों में आकर्षक श्रृंगार के साथ ही कृष्ण लीलाओं से संबंधित झांकियां सजाई गई. मंदिरों में दर्शनों के लिए भक्तों की कतारें दिनभर लगी रही. रात 10 बजे बाद मंदिरों में मंत्र उच्चारण के साथ भगवान का अभिषेक व विशेष पूजा-अर्चना का कार्य शुरू हुआ.

यह भी पढ़ेंः अलवर: जालोर में दलित छात्र की हत्या के विरोध में, एबीवीपी का प्रदर्शन

रात 12 बजे घंटों और शंखों की गूंज के साथ भगवान श्री कृष्ण का जन्म उत्सव मनाया गया. मंदिर में महाआरती का आयोजन किया गया. जन्माष्टमी के पर्व को लेकर कृष्ण जन्म उत्सव के बाद भगवान को पंजरी व पंचामृत का भोग लगाकर भक्तों को प्रसाद वितरण किया गया. गंगापुर कस्बे में नरसिंह मंदिर, बालाजी मंदिर, पंचतीर्थ बालाजी सहित कई स्थानों पर आकर्षक झांकियां सजाई गई. आदर्श विद्या मंदिर द्वारा ज्ञान जी के चौक में कृष्ण लीला, कृष्ण कालिया संवाद, कृष्ण सुदामा मिलन सहित कई आकर्षक झांकियां सजाई गई. वही रात्रि में मटकी फोड़ प्रतियोगिता का आयोजन भी किया गया. इस दौरान कार्यक्रम को देखने के लिए कस्बे वासियों की भारी भीड़ मौके पर उपस्थित रही. भीड़ के चलते समूचे कस्बे में भारी संख्या में पुलिस बल भी तैनात रहा. 

Reporter - Dilshad Khan

अपने जिले की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

यह भी पढ़ें: रिटायरमेंट से 1 महीने पहले IAS श्रीवास्तव की बढ़ीं मुश्किलें, आग लगी या लगाई गई की जांच शुरू

Trending news