Karauli: करौली में ग्रामीण ओलंपिक खेलों का शुभारंभ, खिलाड़ियों ने मार्च पास्ट कर ध्वज को दी सलामी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1348206

Karauli: करौली में ग्रामीण ओलंपिक खेलों का शुभारंभ, खिलाड़ियों ने मार्च पास्ट कर ध्वज को दी सलामी

Karauli: राजीव गांधी ग्रामीण ओलंपिक खेलों के तहत सोमवार से ब्लॉक स्तर पर प्रतियोगिता का आगाज हो गया. चार दिन तक जिले की आठ पंचायत समितियों में ब्लॉक स्तर पर यह खेल होंगे. शिक्षा विभाग के पूर्व संयुक्त निदेशक रामकेश मीणा ने ध्वजारोहण और उद्घोषणा के साथ ओलंपिक का शुभारंभ किया.

ग्रामीण ओलंपिक खेलों का शुभारंभ

Karauli: राजीव गांधी ग्रामीण ओलंपिक खेलों के तहत सोमवार से ब्लॉक स्तर पर प्रतियोगिता का आगाज हो गया. चार दिन तक जिले की आठ पंचायत समितियों में ब्लॉक स्तर पर यह खेल होंगे. शिक्षा विभाग के पूर्व संयुक्त निदेशक रामकेश मीणा ने ध्वजारोहण और उद्घोषणा के साथ ओलंपिक का शुभारंभ किया. इस अवसर पर खिलाड़ियों ने मार्च पास्ट कर ध्वज को सलामी दी.
 
एसडीएम वर्मा ने खिलाड़ियों को खेल भावना, सद्भावना, सामाजिक सौहार्द और नियमों का पालन करने की शपथ दिलाई. इस दौरान छात्राओं ने सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत कर श्रोताओं को मंत्रमुग्ध कर दिया. अपने संबोधन में संयुक्त निदेशक ने खिलाड़ियों से खेल भावना से खेलने, शरीर को स्वस्थ रखने और आपसी भाईचारा बनाए रखने का संदेश दिया. एसडीएम अमित वर्मा ने कहा कि खेल ना सिर्फ शरीर और मन को स्वस्थ रखता है. साथ ही खेल से प्रतिस्पर्धा की भावना जागृत होती है. 

करौली पंचायत समिति विकास अधिकारी अभिषेक मीणा ने खिलाड़ियों को सतत् अभ्यास के लिए प्रेरित किया. ब्लॉक स्तरीय खेलों में जिलेभर में 11 हजार 692 खिलाड़ी भाग लेंगे, जिनकी जिलेभर में विभिन्न खेलों की करीब 1018 टीमें बनाई गई है. करौली ब्लॉक में 1104 पुरुष खिलाड़ी और 460 महिला खिलाड़ी भाग ले रहे है. करौली ब्लॉक की 32 ग्राम पंचायतों की 130 टीम भाग ले रही है. जिला मुख्यालय पर ब्लॉक स्तरीय ग्रामीण ओलंपिक खेलों का उद्घाटन मुंशी त्रिलोकचन्द माथुर स्टेडियम में हुआ. उद्घाटन के बाद माथुर स्टेडियम और खेल संकुल में पहले दिन खो-खो और कबड्डी की अलग-अलग स्पर्धाएं होंगी. 

यह भी पढ़ें - मरुधरा में अच्छी बारिश ने 6 साल का रिकॉर्ड तोड़ा, 716 बांधों में 81 फीसदी पानी की आवक, 3 साल का कोटा पूरा

गौरतलब है कि 29 अगस्त को राष्ट्रीय खेल दिवस के अवसर पर राजीव गांधी ग्रामीण ओलंपिक खेलों की शुरूआत हुई थी, जिसके लिए जिलेभर में कुल 3782 टीमों का गठन हुआ था और जिले के कुल 47 हजार 233 महिला-पुरुष खिलाडियों ने पंजीयन कराया था. राजीव गांधी ग्रामीण ओलंपिक खेलों का ब्लॉक स्तरीय आयोजन जिले के आठ पंचायत समितियों में हो रहा है. जिले की मण्डरायल, सपोटरा, हिण्डौन, करौली, टोडाभीम, मासलपुर, नादौती, श्रीमहावीरजी पंचायत समितियों में 6 प्रकार के खेल होंगे. इनमें कबड्डी, शूटिंग वॉलीबाल, टेनिस बॉल क्रिकेट, खो-खो, वॉलीबाल और हॉकी शामिल है.

Reporter: Ashish Chaturvedi

करौली की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

खबरें और भी हैं...

Gold Price Diwali 2022 : दीवाली पर 50 हजार से नीचे आने पर लपक लो सोना, जानें भाव

राजस्थान की इस दरगाह के गुंबद में निकलती थी शक्कर, अजान के साथ होती है आरती, चढ़ता है नारियल

विभिन्न मांगों को लेकर बेरोजगारों ने शिक्षा मंत्री को सौंपा ज्ञापन, समाधान नहीं होने पर दी चेतावनी

Trending news