3 फर्जी ड्रग इंस्पेक्टर सहित ड्राइवर गिरफ्तार, मेडिकल की दुकानों से कर रहे थे ठगी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1496750

3 फर्जी ड्रग इंस्पेक्टर सहित ड्राइवर गिरफ्तार, मेडिकल की दुकानों से कर रहे थे ठगी

 पहाड़ी थाना पुलिस ने तीन फर्जी ड्रग इंस्पेक्टर और एक ड्राइवर को गिरफ्तार किया है. फर्जी ड्रग इंसेक्टर मेडिकल की दुकानों पर जाकर दुकान मालिकों को धमका रहे थे और जबरन कार्रवाई की धमकी दे रहे थे.

3 फर्जी ड्रग इंस्पेक्टर सहित ड्राइवर गिरफ्तार, मेडिकल की दुकानों से कर रहे थे ठगी

भरतपुर: पहाड़ी थाना पुलिस ने तीन फर्जी ड्रग इंस्पेक्टर और एक ड्राइवर को गिरफ्तार किया है. फर्जी ड्रग इंसेक्टर मेडिकल की दुकानों पर जाकर दुकान मालिकों को धमका रहे थे और जबरन कार्रवाई की धमकी दे रहे थे. दुकान मालिक उन्हें कार्रवाई के डर से पैसे दे रहे थे, लेकिन शक होने पर दुकान मालिकों ने कामां BCMO को जानकारी दी जिसके बाद वह मौके पर पहुंचे और चारों फर्जी ड्रग इंसेक्टर को पुलिस के हवाले कर दिया. आरोपियों के पास एक कार भी थी जिस पर भारत सरकार और स्वास्थ्य विभाग लिखा हुआ था.

आरोपियों ने नगर, सीकरी खोह इलाके की मेडिकल की दुकानों पर पहुंचे. जहां उन्होंने मेडिकल दुकानों के लाइसेंस, दवाओं को चेक किया. आरोपियों के पास भारत सरकार और स्वास्थ्य विभाग लिखी कार होने के कारण किसी ने उन पर शक भी नहीं किया. कार में बैठे चारों आरोपी में से 3 अपने आप को ड्रग इंस्पेक्टर बता रहे थे बाकी एक ड्राइवर था.

आरोपियों के पास से कार भी जब्त

तीनों फर्जी ड्रग इंसेक्टर दुकानों पर जाते दवाओं को नकली बताने लगते, जिस पर दुकान मालिक डर जाता और उन्हें पैसे देने के लिए राजी हो जाता, ऐसे कर आरोपियों ने करीब 6 दुकानों से 5-5 हजार रुपए लिए, लेकिन जब आरोपी पहाड़ी आये और दुकानों पर जाकर लाइसेंस और दवा चेक करने लगे तो दुकान मालिकों को उन पर शक हुआ और उन्होंने तुरंत कामां BCMO को फोन कर ड्रग इंस्पेक्टर के बारे में सूचना दी.

BCMO तुरंत मौके पर पहुंचे और पुलिस को बुला कर उन्हें पुलिस के हवाले कर दिया. पूछताछ करने पर सामने आया कि वह सभी फर्जी हैं. जिसके बाद पुलिस ने चारों आरोपियों को गिरफ्तार कर भारत सरकार और स्वास्थ्य विभाग लिखी कार को जब्त कर लिया.

Reporter- Devendra Singh

Trending news