Bharatpur News : भरतपुर में चल रहा था धर्म परिवर्तन का खेल, पुलिस ने 3 लोगों को किया गिरफ्तार
Advertisement

Bharatpur News : भरतपुर में चल रहा था धर्म परिवर्तन का खेल, पुलिस ने 3 लोगों को किया गिरफ्तार

Bharatpur News : भरतपुर के पीपला गांव में धर्म परिवर्तन चलाने का मामला सामने आया है. पुलिस ने क महिला सहित 3 लोगों को हिरासत में लिया है.

 

भरतपुर में चल रहा था धर्म परिवर्तन का खेल, पुलिस ने 3 लोगों को किया गिरफ्तार.

Bharatpur : भरतपुर में धर्म परिवर्तन कराने का एक और मामला सामने आया है. बताया जा रहा, है कि चिकसाना थाने के पीपला गांव में एक निजी मकान में धर्म परिवर्तन का केंद्र चल रहा था. इस मिामले में विश्व हिंदू परिषद (VHP) के कार्यकर्ताओं ने कहा, कि इस केंद्र पर धावा बोला तो संचालक फरार हो गए. घटना की जानकारी होने पर चिकसाना थाना पुलिस मौके पर पहुंची. इस दौरान पुलिस ने एक महिला सहित 3 लोगों को हिरासत में लिया है.

विहिप के जिला अध्य्क्ष लाखन सिंह और भाजपा के जिला मंत्री नरेश जाटव ने मौके पर पहुंच कर केंद्र से सामग्री जब्त की है. बताया जा रहा है, कि शुक्रवार और रविवार चंगेजी सभा को होती थी. एक दूसरे धर्म से जुडे धार्मिक ग्रन्थ और साहित्य सहित धर्म परिवर्तन करने वालों को जारी किए जाने वाले सर्टीफिकेट भी बरामद किया गया है.

मिला पैसों का हिसाब-किताब

धर्म परिवर्तन के बाद किस परिवार को कितना पैसा दिया विहिप को इसका हिसाब किताब भी मिला. जानकारी के अनुसार, पीपला गांव के अजय नाम के व्यक्ति के घर केंद्र चल रहा था. ऐसे में ये सवाल खड़ा हो रहा है, कि क्या इंटेलीजेंस को इसकी जानकारी नहीं थी. या फिर सब कुछ जानकर भी चुप्पी साधी गई थी.  बता दें, कि कल विहिप ने सीएम को भरतपुर दौरे के दौरान ज्ञापन दिया था, गौरतलब है, कि कुछ दिन पहले नेशनल हाईवे पर एक निजी होटल में भी धर्मांतरण का खेल चल रहा था.

क्या बोले विहिप अध्यक्ष

इस मामले में विश्व हिंदू परिषद के जिला अध्यक्ष लाखन सिंह का कहना है, कि भरतपुर में धर्म परिवर्तन कराया जा रहा था. उन्होंने बताया, कि चिकसाना थाने के गांव पीपला में एक निजी मकान में धर्म परिवर्तन का केंद्र चल रहा था. जैसे ही केंद्र पर धावा बोला तो संचालक फरार हो गए. घटना की जानकारी होने पर चिकसाना थाना पुलिस मौके पर पहुंची. इस दौरान पुलिस ने एक महिला सहित 3 लोगों को हिरासत में लिया है. तलाशी के दौरान दूसरे धर्म से जुडे धार्मिक ग्रन्थ और साहित्य सहित धर्म परिवर्तन करने वालों को जारी किए जाने वाले सर्टीफिकेट भी बरामद किया गया है.

Trending news