Bharatpur News: प्रैक्टिकल में पास कराने के बदले मांगे पैसे, ट्यूटर का ऑडियो हुआ वायरल
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1638051

Bharatpur News: प्रैक्टिकल में पास कराने के बदले मांगे पैसे, ट्यूटर का ऑडियो हुआ वायरल

 Bharatpur Crime News: भरतपुर जिले के कुम्हेर प्रेक्टीकल में पास करने की बदले में एनएम ट्रेनिंग कर रही फाइनल इयर की स्टूडेंट्स से प्रिंसीपल के जरिए ट्यूटर को  दिए गए रुपयों का ऑडियो वायरल हो रहा है . यह  28 मार्च से पहले का ऑडियो बताया जा रहा है. जिसपर सीएमएचओ भरपुर ने कड़ी जांच की बात कही है. 

Bharatpur News: प्रैक्टिकल में पास कराने के बदले मांगे पैसे, ट्यूटर का ऑडियो हुआ वायरल

Bharatpur Crime News: भरतपुर जिले के कुम्हेर में  प्रैक्टिकल में पास करने व अच्छे नम्बर देने के बदले में स्टूडेंट्स से पैसा कलेक्शन का मामला सामने आया है.कुम्हेर के सरकारी एएनएम ट्रेनिंग सेंटर में काफी लंबे समय से यह चल रहा था .अब एक ट्यूटर व एक छात्रा का पैसा कलेक्शन को लेकर हुई बातचीत का ऑडियो वायरल हो रहा है.कुम्हेर के सरकारी एएनएम ट्रेनिंग सेंटर में कुल 60 सीट है. इस ऑडियो में वहां पर तैनात भूपेन्द्र नाम के एक ट्यूटर व पायल नाम की छात्रा के बीच बातचीत हो रही है.जिसमें छात्रा ट्यूटर से कह रही है कि सभी छात्राओं ने प्रिंसीपल के जरिए रुपए दिए गए.पायल व देवी नाम की फाइनल बैच की छात्राओं पर प्रिंसीपल के कहने से एक्जामिनर के लिए पैसे कलेक्शन करने का आरोप है. 

बता दें कि एएनएम ट्रेनिंग सेंटर 22 मार्च को पेपर व 28 मार्च को प्रैक्टिकल होने के बाद दोनों छात्राएं ट्रेनिग सेंटर से रिलीव भी हो चुकी है और अब यह ऑडियो सामने आया है. ऑडियो के वायरल होने के बाद इस मामले में सीएमएचओ भरतपुर डॉ लक्ष्मण सैनी का कहना है कि ट्रेंनिग सेंटर हमारे आरसीएचओ के अधीन है. तथा  मामले की जांच कर दोषियों पर कार्रवाई की जाएगी.

वायरल हुए ऑडियो में ट्यूटर और स्टूडेंट के बीच बातचीत के कुछ अंश

ट्यूटर (भूपेंद्र)- बेटा  पैसे तुमने आज कलेक्ट किए है?
स्टूडेंट (पायल)- हां, सर कह रहे थे कि सब लड़कियां अपनी मर्जी से कलेक्ट कर ले  जितने-जितने दें..
ट्यटर- कोई नहीं, कोई मास्टर ने कही
स्टूडेंट- ऐसे तो किसी ने नहीं कहा, यहां सबने अपनी अपनी मर्जी से कर लिया है. 
ट्यूटर- मन से तो कोई नहीं करेगा, तुमने अपने मन से कर लो.
स्टूडेंट- एक्जामिनर को सीधे नहीं  दिए , प्रिंसीपल सर को पकड़ा दिए थे. 
ट्यूटर- बेटा पता करो की कुछ लड़कियां कह रही है कि देवी और पायल ने 2-2 हजार रुपए कलेक्ट किए है.

स्टूडेंट- सब के सामने लिए, सब लड़कियों ने अपनी मर्जीनसे  दिए, हमने प्रेशर नहीं किया है.

ट्यूटर-प्रेशर तुम क्यूं डालोगी बेटा, तुम्हारे प्रिंसिपल ने कहा है  तभी तो कलेक्ट किए
स्टूडेंट- हां .....

यह ऑडियो वीडियो  लगभग 11 मिनिट का है. इस ऑडियो की खास बात यह है कि  इसमें भूपेंद्र नाम का ट्यूटर खुद ही छात्रा को फोन करता है. दोनों के बीच बातचीत को  किसने रिकार्ड किया और इसको किसने वायरल किया ,यह तो जांच के बाद ही साफ हो सकेगा. हालांकि इस मामले में ट्रेनिग सेंटर के प्रिंसीपल केदार सिंह की तरफ से अभी तक कोई आधिकारिक बयान  सामने नहीं आया है.

वहीं मामले को लेकर सीएमएचओ भरतपुर डॉ लक्ष्मण सैनी का कहना है कि ट्रेंनिग सेंटर हमारे आरसीएचओ के अधीन है मामले की जांच कर दोषियों पर कार्रवाईकी जायेगी।मामले में हमे कोई शिकायत नही मिली है सिर्फ वायरल ऑडियो सामने आया है विधि अनुसार कार्रवाईहोगी।

 

Trending news