Bharatpur : जलमहलों की नगरी में हुरंगा महोत्सव का आयोजन, बंब की थाप पर लोक कलाकारों ने बांधा समा
Advertisement

Bharatpur : जलमहलों की नगरी में हुरंगा महोत्सव का आयोजन, बंब की थाप पर लोक कलाकारों ने बांधा समा

Bharatpur News: प्रसिद्ध हुरंगा महोत्सव के मौके पर युवाओं द्वारा तेली पाड़ा स्थित भैरो जी के मंदिर से लक्ष्मण मंदिर तक ब्रज की प्रसिद्ध लठामार होली की प्रस्तुति दी गई. जिसमें ब्रज की गोपियां नद के ग्वालों पर लाठियां बरसा रही थी तो वहीं दूसरी ओर ग्वाले उन पर प्रेम से गुलाल और पिचकारी से रंग की वर्षा कर रहे थे.

Bharatpur : जलमहलों की नगरी में हुरंगा महोत्सव का आयोजन, बंब की थाप पर लोक कलाकारों ने बांधा समा

Bharatpur News : जलमहलों की नगरी डीग में नगरपालिका प्रशासन के तत्वाधान में सोमवार को कस्बे के लक्ष्मण मंदिर के समक्ष पालिका अध्यक्ष निरंजन लाल टकसालिया के मुख्य आतिथ्य में ब्रज अंचल के प्रसिद्ध हुरंगा महोत्सव का आयोजन किया गया. जिसमें कस्बा व ग्रामीण अंचल से आई बम्ब पार्टियों के लोक कलाकारों ने बम्ब की थाप और ,ब्रज के होली गीतों, चो बोला, सपरी, छंद, तुकांत रचनाओ और ब्रज रसिया के बोलों पर हाथों में सजी हुई लाठियों, श्रीना खड़ताल, और अन्य वाद्य यंत्रों के साथ अनुपम नृत्य प्रस्तुत कर दर्शकों का खूब मनोरंजन किया. 

ब्रज की गोपियां नद के ग्वालों पर लाठियां बरसाईं
इस मौके पर युवाओं द्वारा तेली पाड़ा स्थित भैरो जी के मंदिर से लक्ष्मण मंदिर तक ब्रज की प्रसिद्ध लठामार होली की प्रस्तुति दी गई. जिसमें ब्रज की गोपियां नद के ग्वालों पर लाठियां बरसा रही थी तो वहीं दूसरी ओर ग्वाले उन पर प्रेम से गुलाल और पिचकारी उसे रंग की वर्षा कर रहे थे. उत्कृष्ट बम्ब पार्टियों को नगरपालिका प्रशासन पुरस्कृत किया गया. हुरंगा में सुरक्षा के मद्देनजर बड़ी संख्या में पुलिस जाब्ता तैनात रहा. कार्यक्रम में पालिका अध्य्क्ष निरंजन तकसलिया, उपाध्यक्ष मनोहर लाल शर्मा अधिशासी अधिकारी नटवर बसवाल, नगरपालिका के पार्षदों सहित कस्बे के गणमान्य नागरिक मौजूद थे.

महिलाओं ने बच्चों के उत्तम स्वास्थ्य की कामना की
इससे पूर्व सोमवार की सुबह बास्योड़ा का त्योहार श्रद्धा और हर्षोल्लास के साथ मनाया गया. इस मौके पर महिलाओं ने बच्चों के साथ सेढ़ सम्बर पर शीतला माता और ठाकुर मोहल्ला में मसानी की विधिवत मीठे चावल हल्दी पुआ गुलाल चना की दाल कच्चा दूध आदि से पूजा कर अपने बच्चों और परिवार के उत्तम स्वास्थ्य की कामना की. इस अवसर पर सुरक्षा व्यवस्था के कड़े इतंजाम थे.

यह भी पढ़ें- डीग पुलिस ने पपला गिरोह के दो बदमाश को दबोचा, 5 देसी कट्टे और कारतूस भी बरामद

Trending news