Barmer: बाड़मेर का एक ग्रुप जो दे रहा पक्षियों को राहत,10 सालों से कर रहा काम, बेजुबानों की चिंता
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1714900

Barmer: बाड़मेर का एक ग्रुप जो दे रहा पक्षियों को राहत,10 सालों से कर रहा काम, बेजुबानों की चिंता

Barmer: राजस्थान के बाड़मेर में बेजुबानों को रहात देने के लिए एक ग्रुप एक नहीं बल्कि दस साल से काम कर रहा है.आपको बता दें कि जीव दया मैत्री ग्रुप की ओर से परिंडे लगाने व वितरण करने का अभियान शुरू किया गया है. 

 

Barmer: बाड़मेर का एक ग्रुप जो दे रहा पक्षियों को राहत,10 सालों से कर रहा काम, बेजुबानों की चिंता

Barmer:  बाड़मेर जिले में इन दिनों पड़ रही भीषण गर्मी में बेजुबान पक्षियों को राहत देने के लिए जीव दया मैत्री ग्रुप की ओर से परिंडे लगाने व वितरण करने का अभियान शुरू किया गया है. बाड़मेर रेलवे स्टेशन पर नगर परिषद सभापति दिलीप माली व बाड़मेर उपखंड अधिकारी समुंदर सिंह भाटी सहित जीव दया मैत्री ग्रुप के कार्यकर्ताओं ने आमजन को 500 परिंडे वितरण कर इस अभियान का आगाज किया है.

 इस दौरान नगर परिषद सभापति व उपखंड अधिकारी ने भी रेलवे स्टेशन पर परिंडे लगाए. उपखंड अधिकारी समुंदर सिंह ने जीव दया मैत्री ग्रुप की इस पहल की सराहना करते हुए कहा कि भीषण गर्मी में इंसानों के साथ बेजुबान पक्षियों का भी हाल बेहाल है और उन्हें राहत देने के लिए जीव दया मैत्री ग्रुप में जो सराहनीय कदम उठाया है यह पुण्य का काम है.

500 परिंडे बांटकर शुरू किया अभियान
इस अभियान को शुरू करने वाले जीव दया मैत्री ग्रुप के अध्यक्ष एडवोकेट मुकेश जैन का कहना है कि आज बाड़मेर जिला मुख्यालय से 500 परिंडे वितरण कर इस अभियान का आगाज किया है, और आमजन को ज्यादा से ज्यादा बेजुबान पक्षियों के लिए परिंडे लगाने की अपील की है.

गौरतलब है कि जीव दया मैत्री ग्रुप पिछले 10 सालों से बाड़मेर जिले में बेजुबान पक्षियों जलीय जीवो गोवंश व कुत्तों को खाना खिलाने का काम कर रहा है और करोना काल में भी पक्षियों व जीवों के लिए भोजन की व्यवस्था की.

कई कुंडिया बनाई गई हैं 
जीव दया मैत्री ग्रुप ने शहर में घूमने वाले आवारा गोवंश को पानी पिलाने के लिए कई कुंडिया बनाई गई है जिनको आगामी दिनों में हर गली मोहल्ले के नुक्कड़ पर वितरण कर उनकी प्यास बुझाने का काम करेगा.

ये भी पढ़ें- New parliament building inauguration: पीएम मोदी आज करेंगे अपने सपनों के नए संसद भवन का उद्घाटन, जानें किन खूबियों के कारण हटती नहीं नजर

 

Trending news