क्या थी ऐसी वजह कि एक पिता को अपनी दोनों बेटियों के साथ करनी पड़ी 'आत्महत्या'?
Advertisement

क्या थी ऐसी वजह कि एक पिता को अपनी दोनों बेटियों के साथ करनी पड़ी 'आत्महत्या'?

बाड़मेर जिले में लगातार सामूहिक आत्महत्याओं का दौर थमने का नाम नहीं ले रहा है. शुक्रवार को भी सामूहिक आत्महत्या की एक घटना ने झकझोर कर रख दिया, जिसमें एक पिता ने अपनी दो बेटियों के साथ फांसी का फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली.

एक पिता को अपनी दोनों बेटियों के साथ की आत्महत्या

Baytoo: बाड़मेर जिले में लगातार सामूहिक आत्महत्याओं का दौर थमने का नाम नहीं ले रहा है. शुक्रवार को भी सामूहिक आत्महत्या की एक घटना ने झकझोर कर रख दिया, जिसमें एक पिता ने अपनी दो बेटियों के साथ फांसी का फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली.

घटना की जानकारी के बाद पूरे क्षेत्र में सनसनी फैल गई और मौके पर लोगों की भारी भीड़ जमा हो गई, जिसके बाद स्थानीय लोगों की सूचना पर सिणधरी थाना पुलिस मौके पर पहुंची और घटनास्थल का मौका मुआयना किया. जानकारी के अनुसार सिणधरी थाना क्षेत्र के सणफा मानजी गांव निवासी शंकरा राम भील के घर में रात्रि को किसी बात को लेकर विवाद के बाद परिवार के सदस्यों के साथ झगड़ा हो गया था. उसके बाद सिणधरी थाना पुलिस मौके पर पहुंची और मामले को समझा.

यह भी पढ़ें-दहेज के लिए बहू को जिंदा जलाया, पीहर पक्ष ने इंसाफ के लिए सांसद बेनीवाल से लगाई गुहार

जिसके बाद मामले को शांत करवा दिया था, लेकिन अल सुबह शंकरा राम भील ने अपनी दो बेटियों सुआ व धूड़ी के साथ घर से कुछ ही दूरी पर स्थित खेजड़ी के पेड़ से फांसी का फंदा लगाकर सामूहिक आत्महत्या कर ली. शंकराराम भील की बड़ी बेटी की शादी सड़ेचा गांव मे हो रखी है. जिसका एक बेटा भी है, लेकिन ससुराल में उसकी अनबन चल रही है. जिसके बाद वह पिता के घर ही रह रही थी.

कुछ दिन पहले बड़ी सुआ बेटी किसी लड़के के साथ भाग गई थी, जिसके बाद सामाजिक स्तर पर सिणधरी थाने में समझाइश दी हुई थी और बताया जा रहा है कि उसी बात को लेकर रात को घर में विवाद हुआ था. उसके बाद में पुलिस भी मौके पर पहुंची थी. पुलिस ने रात को मामला समझाइश कर शांत करवा दिया, लेकिन सुबह पिता शंकराराम अपनी दो बेटियों के साथ फांसी के फंदे पर झूल कर आत्महत्या कर ली. फिलहाल सिणधरी थाना पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शंकराराम की बड़ी बेटी सुआ के ससुराल वालों को सूचना दे दी है. ससुराल पक्ष द्वारा मौके पर पहुंचने के बाद शवों को नीचे उतारा जाएगा.

अपने जिले की खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news