जोधपुर रेंज पुलिस आईजी ने भारत पाक बॉर्डर का किया दौरा, बाड़मेर में अपराध रोकने के लिए 145 हार्डकोर अपराधी चिन्हित
Advertisement

जोधपुर रेंज पुलिस आईजी ने भारत पाक बॉर्डर का किया दौरा, बाड़मेर में अपराध रोकने के लिए 145 हार्डकोर अपराधी चिन्हित

जोधपुर रेंज आईजी पद पर जय नारायण शेर द्वारा पदभार ग्रहण करने के बाद पहली बार बाड़मेर पहुंचे. बॉर्डर सुरक्षा तंत्र को मजबूत करने के लिए बाड़मेर जिले में 145 आदतन अपराधियों को चिन्हित कर उनके अपराध क्षेत्र की कमर तोड़ने के लिए कार्य योजना बनाई गई है.

जोधपुर रेंज पुलिस आईजी ने भारत पाक बॉर्डर का किया दौरा, बाड़मेर में अपराध रोकने के लिए 145 हार्डकोर अपराधी चिन्हित

Barmer News: जोधपुर रेंज पुलिस आईजी जयनारायण शेर अंतरराष्ट्रीय भारत भारत बॉर्डर स्थित बाड़मेर जिले के दौरे पर हैं. जहां उन्होंने देश की पश्चिमी सरहद का दौरा कर बीएसएफ व पुलिस अधिकारियों से बॉर्डर सुरक्षा गतिविधियों की जानकारी ली. बॉर्डर सुरक्षा तंत्र को मजबूत करने के लिए पुलिस व सीमा सुरक्षा बल के बीच में सूचनाओं का आदान प्रदान की चर्चा की. वहीं बाड़मेर जिले में 145 आदतन अपराधियों को चिन्हित कर उनके अपराध क्षेत्र की कमर तोड़ने के लिए कार्य योजना बनाई गई है.

जोधपुर रेंज आईजी पद पर जय नारायण शेर द्वारा पदभार ग्रहण करने के बाद पहली बार बाड़मेर पहुंचे. जहां पर उन्होंने पहले दिन अंतर्राष्ट्रीय भारत-पाक बॉर्डर क्षेत्र का दौरा किया. दूसरे दिन बाड़मेर जिला मुख्यालय पर पुलिस कंट्रोल रूम में जिले भर के पुलिस अधिकारियों की बैठक लेकर अपराध को रोकने की समीक्षा बैठक ली. बाड़मेर जिले के अपराध की प्रवृत्ति जानकारी पुलिस अधिकारियों को हथियार,ड्रग,अफीम,डोडा पोस्त सहित अपराध रोकने व अवांछित गतिविधियों पर अंकुश लगाने के निर्देश दिए.

 बैठक के बाद रेंज आईजी जयनारायण शेर ने मीडिया से रूबरू होते हुए कहा कि बाड़मेर जिले में लगातार आपराधिक घटनाएं बढ़ती जा रही है. जिसको लेकर पुलिस ने एक विशेष प्लान तैयार कर जिले में 145 हार्डकोर अपराधियों को चिन्हित किया गया है जिसमें से पहले चरण में 40 ऐसे लोग हैं जिनके खिलाफ 5 से अधिक मामले दर्ज है. उनकी हिस्ट्रीशीटर खोलने सहित आय का स्रोत,चल,अचल संपत्ति सहित डेटाबेस तैयार किया जा रहा है और उसके बाद इन 145 हार्डकोर अपराधियों के खिलाफ गुंडा एक्ट, राजपासा, एनएसए,110 CRPC के तहत इनके खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी.

ये भी पढ़ें- Rajasthan विधानसभा में भी उठी जातिगत जनगणना की मांग, जानिए इससे किसे और कैसे होगा फायदा

साथ ही आईजी शेर ने बताया बाड़मेर जिले से लगती अंतरराष्ट्रीय भारत-पाक सीमा का भी पुलिस व बीएसएफ के अधिकारियों के साथ दौरा कर बॉर्डर सुरक्षा गतिविधियों का अवलोकन किया है और सीमा के उस पार की गतिविधियों पर भी बीएसएफ के अधिकारियों से जानकारी ली है. वहीं पुलिस व बीएसएफ द्वारा संयुक्त सूचना का आदान प्रदान कर इस सुरक्षा तंत्र को मजबूत करने के लिए भी उनके साथ चर्चा की है और बॉर्डर पार से किसी भी तरह की कोई अवांछित गतिविधि नहीं हो उसको लेकर पुलिस बीएसएफ के साथ मिलकर काम करेगी.

Trending news