बाड़मेर में गायों को लंपी डीजीज से बचाने के प्रयास जारी, 11 सौ किलो आयुर्वेद दलिया बनाकर खिलाया गया
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1292459

बाड़मेर में गायों को लंपी डीजीज से बचाने के प्रयास जारी, 11 सौ किलो आयुर्वेद दलिया बनाकर खिलाया गया

बाड़मेर के कृषि मंडी परिसर के संस्थान व्यापार संगठनों के द्वारा रविवार को गौशाला और पथमेड़ा गौशाला में करीब 11 क्विंटल आयुर्वेद दलिया बनाकर लंपी से ग्रसित सभी गायों को खिलाया जा रहा है.

बाड़मेर में गायों को लंपी डीजीज से बचाने के प्रयास जारी.

Barmer: संपूर्ण राजस्थान में लंपी बीमारी को लेकर चारों तरफ हाहाकार मचा हुआ है, इसी कड़ी में गौ भक्त आगे हैं. बाड़मेर के कृषि मंडी परिसर के संस्थान व्यापार संगठनों के द्वारा रविवार को गौशाला और पथमेड़ा गौशाला में करीब 11 क्विंटल आयुर्वेद दलिया बनाकर लंपी से ग्रसित सभी गायों को खिलाया जा रहा है, इस दलिये को विभिन्न प्रकार की आयुर्वेदिक औषधियां डालकर बनाया गया.

यह दलिया गायों के लिए काफी राहत बरा साबित हो रहा है. इसी कड़ी में रविवार को व्यापारी संगठन के द्वारा आगे आकर बहुत बड़ी पहल करते हुए एक साथ करीब 11 क्विंटल दलिया बनाकर इन गायों को खिलाया जा रहा है. इसके साथ-साथ विभिन्न प्रकार की आयुर्वेदिक दवाइयों का भी इलाज करके व्यवस्था करवा कर इलाज किया जा रहा है.

 गौ माता के लंपी नामक रोग से निजात पाने के लिए सभी गौ भक्त आगे आ रहे हैं. भक्तों से भी अपील है कि आप आगे आकर गौ माता को बचाने का श्रम करें. अगर गौ माता बचेगी तो प्राण बचेगा. दर्पण बचेगा, तो हम सब स्वस्थ जीवन जी पाएंगे. अध्यक्ष अरुण बड़ेला, उपाध्यक्ष रोशन वडेरा, जेपी शारदा, जीतू भूणिया सहित व्यापारी और गौ भक्त उपस्थित रहे.

अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

खबरें और भी हैं... Bhilwara:चार मासूमों और दंपति की तलवार से गला काटकर हत्या मामले में अदालत ने सुनाई फांसी की सजा

बेटे की चाहत ने बना दिया किडनैपर, 72 घंटे में टूट गया ख्वाब, जानें किडनैंपिंग की पूरी दास्तां

क्या आपके लवमेट में हैं ये खासियत ? अगर हां तो खुशनसीब हैं आप

Trending news