चौहटनः अनूप मंडल के खिलाफ SDM को सौंपा ज्ञापन, जैन समाज ने की कार्रवाई की मांग
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1383417

चौहटनः अनूप मंडल के खिलाफ SDM को सौंपा ज्ञापन, जैन समाज ने की कार्रवाई की मांग

बाड़मेर जिले के चौहटन जैन समाज ने समाज के प्रति घृणा एवं वैमनस्य के बेबुनियाद आरोप लगाने वाले अनूप मण्डल के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर उपखंड अधिकारी को ज्ञापन सौंपा.

चौहटनः अनूप मंडल के खिलाफ SDM को सौंपा ज्ञापन, जैन समाज ने की कार्रवाई की मांग

Chohtan : बाड़मेर जिले के चौहटन जैन समाज ने समाज के प्रति घृणा एवं वैमनस्य के बेबुनियाद आरोप लगाने वाले अनूप मण्डल के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर उपखंड अधिकारी को ज्ञापन सौंपा. जैन समाज ने उपखंड़ अधिकारी भागीरथराम चौधरी को महामहिम राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन सौंपते हुए कार्रवाई की मांग की.

ये भी पढ़ें : गहलोत गुट में हों या फिर सचिन पायलट गुट में बड़ी आत्मनिर्भर पार्टी है- कुमार विश्वास

 ज्ञापन में बताया कि जैन समाज अहिंसा परमो धर्म के प्रति समर्पित प्राणी मात्र के कल्याण के लिए कार्यरत है. जैन आचार्य, साधु-साध्वी अपने संयममय जीवन में पाच महाव्रतों का पालन करते हुए भगवान महावीर के बताये पद चिन्हों पर चलते हैं और उन्हीं का अनुकरण करते हुए जैन समाज मानव सेवा एवं प्राणी मात्र की सेवा में सार्वजनिक औषधालय, विद्यालय, गौशाला, प्याऊ आदि का निर्माण एवं संचालन कर रहा है. जैन धर्म सूक्ष्म से सूक्ष्म जीवों के प्रति दया का भाव रखता है. जैन श्री संघ के अध्यक्ष हीरालाल धारीवाल ने कहा कि धरती माता ज्ञान मंदिर बालोतरा अनूप मंडल के अनुयायी मुकनाराम माली  के जरिए ऐसे महान अहिंसावादी, शांति प्रिय, धर्म प्रिय जैन धर्म के साधु संतों एवं समाज के विरुद्ध स्थूल हिंसा का बेबुनियाद आरोप लगाकर वातावरण को दूषित बनाया जा रहा है, जिससे पूरे जैन समाज में भारी रोष व्याप्त है.

धरती माता ज्ञान मन्दिर बालोतरा अनूप मंडल के अनुयायी मुकनाराम माली की गतिविधियों एवं जगत हित कारणी पुस्तक पर प्रतिबंध होने के बावजूद प्रचार प्रसार किया जा रहा है.जैन समाज युवा अरविन्द धारीवाल ने कहा कि जैन समाज भारत सरकार, राजस्थान सरकार एवं अन्य राज्य सरकारों से मांग करता है कि इस संगठन के खिलाफ अतिशीघ्र कार्रवाई की जाए अन्यथा हमें मजबूरन इस आंदोलन को पूरे भारत वर्ष मे गति प्रदान करनी पड़ सकती है.चौहटन के जैन समाज ने अनूप मंडल एवं उसके अनुयायी मुकनाराम माली के विरुद्धकार्रवाईको लेकर ज्ञापन सौप सख्त कानूनी कार्रवाई की मांग की है.

ये भी पढ़ें : Rajasthan political crisis : धारीवाल, जोशी और राठौड़ के लिए जवाब की मियाद आज खत्म, सोनिया गांधी के पाले में गेंद, कुछ बड़ा होने वाला है...

Trending news