राजस्थान के इतिहास का बड़ा दिन! बालोतरा बनने जा रहा नया जिला, मनाया जाएगा स्थापना दिवस
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1811800

राजस्थान के इतिहास का बड़ा दिन! बालोतरा बनने जा रहा नया जिला, मनाया जाएगा स्थापना दिवस

बालोतरा विशेषाधिकारी राजेंद्र विजय ने बालोतरा स्थापना दिवस की पूर्व तैयारियों की समीक्षा करते हुए सभी अधिकारियो को बेहतर व्यवस्थाएं सुनिश्चित करने के निर्देश दिए. उन्होंने सभा स्थल के चयन, मंच निर्माण की तैयारियों की जानकारी ली.

राजस्थान के इतिहास का बड़ा दिन! बालोतरा बनने जा रहा नया जिला, मनाया जाएगा स्थापना दिवस

Balotra New District of Rajasthan : बालोतरा विशेषाधिकारी राजेंद्र विजय ने बालोतरा स्थापना दिवस की पूर्व तैयारियों की समीक्षा करते हुए सभी अधिकारियो को बेहतर व्यवस्थाएं सुनिश्चित करने के निर्देश दिए. उन्होंने सभा स्थल के चयन, मंच निर्माण की तैयारियों की जानकारी ली. कार्यक्रम स्थल के मुख्य द्वार पर वेलकम बैनर लगाने और सभी अतिथियों, जनप्रनिधियो और धर्मगुरु का भव्य स्वागत व्यवस्था करने ने निर्देश दिए. उन्होंने कार्यक्रम स्थल पर पर्याप्त मात्रा में एल ई डी और साउंड सिस्टम लगाने के साथ बेहतर इंटरनेट कनेक्टिविटी के निर्देश दिए. सभी विकास अधिकारियो को समय पर आमंत्रण पत्र वितरण करने के निर्देश दिए. उन्होंने बालोतरा के सभी सरकारी भवनों के साज सज्जा करने, कार्यक्रम का व्यापक प्रचार प्रसार करने के निर्देश दिए. उन्होंने सभास्थल पर निर्बाध बिजली व्यवस्था, शुद्ध पेयजल, साफ सफाई, मोबाइल शौचालय की व्यवस्था, फायर ब्रिगेड और मेडिकल टीम की व्यवस्था करने के निर्देश दिए.

बालोतरा विशेषाधिकारी ने जिले में ऐसी व्यवस्था का निर्माण करने को कहा जिससे आमजन को लगे सरकार उनके नजदीक आई है. उन्होंने कहा कि बालोतरा के जिला बनने से प्रशासनिक व्यवस्थाओं में सुधार आएगा साथ ही विकास के नए आयाम स्थापित होंगे. इस हेतु आमजन की सहभागिता को बढ़ाना होगा.

वहीं नए जिले के स्थापना दिवस की तैयारी को लेकर विधायक मदन प्रजापत के आवास पर कांग्रेस पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं की बैठक आयोजित हुई. बैठक में विधायक ने पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं को इस अवसर को ऐतिहासिक बनाने की बात कही. विधायक ने कहा नए जिले के स्थापना को लेकर कार्यक्रम में ज्यादा से ज्यादा आमजन की भागीदारी हो,कार्यक्रम में आगन्तुको के स्वागत के साथ सभी व्यवस्थाओं की जिम्मेदारियां भी सुनिश्चित की.

इस अवसर पर अतिरिक्त जिला कलेक्टर अश्विनी के पंवार, विशेषाधिकारी पुलिस हरिशंकर, उपखण्ड अधिकारी विवेक व्यास, पचपदरा तहसीलदार इमरान खान, समस्त विकास अधिकारियों के साथ सभी विभागीय अधिकारीगण उपस्थित रहे.

ये भी पढ़ें- 

जाट के खेत के नीचे मिली शनिदेव की मूर्ति, बना राजस्थान का सबसे बड़ा शनि मंदिर

प्रेशर कुकर में भूलकर भी न पकाएं ये 5 चीजें, बिगड़ सकती है सबकी तबीयत

Trending news