बाड़मेर: व्याख्याताओं के खाली पदों को भरने के लिए छात्रों ने गेट पर ताला जड़ किया प्रदर्शन
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1457240

बाड़मेर: व्याख्याताओं के खाली पदों को भरने के लिए छात्रों ने गेट पर ताला जड़ किया प्रदर्शन

Barmer News: राजस्थान के बाड़मेर जिले में छात्राओं ने सबसे बड़े महिला एमबीसी पीजी गर्ल्स कॉलेज में गेट पर ताला जड़कर प्रदर्शन किया है.  इस दौरान कॉलेज व्याख्याता भी मुख्य द्वार पर ताला जड़ा होने के कारण बाहर इंतजार करते नजर आए.  

 

बाड़मेर: व्याख्याताओं के खाली पदों को भरने के लिए छात्रों ने गेट पर ताला जड़ किया प्रदर्शन

Barmer News: पश्चिमी राजस्थान के बाड़मेर जिले के सबसे बड़े महिला एमबीसी पीजी गर्ल्स कॉलेज में व्याख्याताओं के रिक्त पदों को भरने की मांग को लेकर शुक्रवार को छात्राओं ने कॉलेज के मुख्य द्वार पर ताला जड़कर प्रदर्शन किया और जमकर नारेबाजी की है. इस दौरान कॉलेज व्याख्याता भी मुख्य द्वार पर ताला जड़ा होने के कारण बाहर इंतजार करते खड़े नजर आए. 

कॉलेज में पढ़ने वाली छात्राओं ने बताया कि पहले से ही कॉलेज में साइंस फैकल्टी के पद रिक्त चल रहे हैं और ऊपर से राज्य सरकार में एमबीसी गर्ल्स कॉलेज में होम साइंस का फैकल्टी को शुरू किया है, लेकिन एक भी होम साइंस का व्याख्याता कॉलेज में नहीं है, जिसके चलते छात्राओं की पढ़ाई चौपट हो रही है. 

कई बार कॉलेज प्रशासन को कॉलेज आयुक्तालय के नाम ज्ञापन सौंपकर रिक्त पदों को भरने की मांग की गई है, लेकिन अभी तक हमारी मांगे पूरी नहीं हुई है. साथ ही बाड़मेर जिले का सबसे बड़ा महिला महाविद्यालय है, लेकिन सुरक्षा के नाम पर सुरक्षा गार्ड तक नहीं है. 

छात्राओं का कहना है कि कॉलेज की नियमित रूप से कैंटीन भी नहीं चल रही है और लाइब्रेरी में पुस्तकें भी नहीं है. छात्राओं के बढ़ते हंगामे के बाद कॉलेज प्रशासन ने जिला प्रशासन को सूचना दी, जिसके बाद में बाड़मेर उपखंड अधिकारी समुद्र सिंह भाटी मौके पर पहुंचे और छात्राओं से समझाइश कर उनका मांग पत्र लिया. 

यह भी पढ़ें - मायके वालों के पहुंचने से पहले ससुराल वालों ने कर दिया बहू का अंतिम संस्कार, फिर बहाए घड़ियाली आंसू

साथ ही उन्होंने कहा कि कॉलेज में गार्ड लगाने के लिए छात्राओं ने मांग की है और कॉलेज प्रशासन ने तत्काल प्रभाव से गार्ड की नियुक्ति की है और लाइब्रेरी में पुस्तकों के लिए कॉलेज प्रशासन से एस्टीमेट मांगा गया है, जिसके लिए भामाशाह से पुस्तकों की व्यवस्था करवाई जाएगी. व्याख्याताओं के रिक्त पदों को लेकर उच्च शिक्षा विभाग को भेजा जाएगा, जिसके बाद छात्राओं ने मुख्य द्वार से ताला खोला है.

खबरें और भी हैं...

बेडरूम में ऐसे-ऐसे पोज दे रही थी कियारा आडवाणी, लोग बोले- बेड पर ये कपड़े कौन पहनता

बड़ी खबर: गहलोत कैबिनेट ने OBC विसंगतियों को दूर करते हुए वसुंधरा सरकार का सर्कुलेशन लिया वापस

पायलट पर गहलोत के हमले से भड़के समर्थक नेता, कहा- जो आलाकमान को चैलेंज करे वो 'गद्दार'

Trending news