Barmer: BSF ने स्कूलों में खेल विकास को लेकर छात्रों को किया जागरूक, बांटे स्पोर्ट्स किट
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1526205

Barmer: BSF ने स्कूलों में खेल विकास को लेकर छात्रों को किया जागरूक, बांटे स्पोर्ट्स किट

देश की सीमाओं की सुरक्षा में तैनात सीमा सुरक्षा बल लगातार बॉर्डर इलाके के स्कूलों में खेलों के विकास को लेकर कई तरीके के कार्यक्रम चला रही है.

Barmer: BSF ने स्कूलों में खेल विकास को लेकर छात्रों को किया जागरूक, बांटे स्पोर्ट्स किट

Sheo,Barmer News: देश की सीमाओं की सुरक्षा में तैनात सीमा सुरक्षा बल लगातार बॉर्डर इलाके के स्कूलों में खेलों के विकास को लेकर कई तरीके के कार्यक्रम चला रही है. उसी के तहत बाड़मेर जिले से लगते भारत पाक बॉर्डर पर तैनात 50 वीं बटालियन की ओर से गुरूवार को बॉर्डर इलाके के 12 सरकारी विद्यालयों में खेल सामग्री वितरण का कार्यक्रम आयोजन किया गया. जिसमें 12 विद्यालयों के लिए 1 दर्जन से अधिक खेलों की खेल सामग्री भेंट की.

खेल से जीवन में अनुशासन को बढ़ावा मिलता है. इसके अलावा मानसिक एवं शारीरिक मजबूती आती है. सीमा सुरक्षा बल की 50 वीं वाहिनी के कमांडेंट युवराज दुबे ने ने सीमांत क्षेत्र विकास कार्यक्रम के तहत राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय केलनोर में खेलकूद सामग्री समारोह के दौरान विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए यह बात कही.

कमांडेंट युवराज दुबे ने कहा कि खेलकूद प्रतियोगिताओं से आमजन में टीम की भावना विकसित होती है. उन्होंने विद्यार्थियों ने मन लगाकर अध्ययन करने के साथ खेलकूद प्रतियोगिता में भागीदारी निभाने की बात कही. उन्होंने सरहदी इलाकों में बीएसएफ की ओर से सामाजिक सरोकार के लिए सदैव तत्पर रहने का भरोसा दिलाया.

 इस दौरान 12 विद्यालयों के लिए खेलकूद की सामग्री क्रिकेट किट, बॉलीबॉल, बॉलीबॉल नेट,फुटबॉल, हॉकी किट, कैरमबोर्ड, स्किपिंग रोप, लूडो सेट, शतरंज सेट का वितरण किया गया. इस अवसर पर द्वितीय कमान अधिकारी रणधीर सिंह गिल, सहायक समादेष्टा ए पी खरासी, सीबीईओ लक्ष्मण सोलंकी, प्रधानाचार्य भारता राम, नवातला सरपंच अर्जुन सिंह, एसकेटी सरपंच जमाल खान समेत कई गणमान्य नागरिक एवं विद्यार्थी उपस्थित रहे. खेलकूद सामग्री मिलने पर बच्चों में काफी उत्साह देखने को मिला. बीएसएफ के सामाजिक सरोकार के लिए ग्रामीणों, बच्चों एवं शिक्षकों ने आभार जताया.
खबरें और भी हैं...

Rajasthan : सीपी जोशी ने पढ़ा मोदी का संदेश, न्यायापालिका को दायरे में रहने की नसीहत दी

Video: 'बीड़ी जलाइले' गाने पर पाकिस्तानी ताऊ-ताई ने काटे धर्राटे, डांस देख लोग बोले- ओम्फो...

Trending news