मंत्री कैलाश चौधरी का संसदीय क्षेत्र बाड़मेर का दौरा,कही ये बड़ी बात
Advertisement

मंत्री कैलाश चौधरी का संसदीय क्षेत्र बाड़मेर का दौरा,कही ये बड़ी बात

केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री कैलाश चौधरी ने कहा कि 2014 से भारत के आध्यात्मिक जगत में सांस्कृतिक उत्थान के एक नये युग की शुरुआत हुई. 500 वर्षों से विवादित श्रीराम मंदिर का मार्ग प्रशस्त हुआ.

मंत्री कैलाश चौधरी का संसदीय क्षेत्र बाड़मेर का दौरा,कही ये बड़ी बात

Baytoo: केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण राज्य मंत्री कैलाश चौधरी संसदीय क्षेत्र बाड़मेर के दौरे पर है. सोमवार को केंद्रीय मंत्री कैलाश चौधरी ने पन्नोणियों का तला, नया तारातरा में धर्मपुरी महाराज का धूणा पर आयोजित मंदिर प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम एवं संत सम्मेलन में भाग लिया. धर्म सभा में कथावाचक संत रामभद्राचार्य, स्वामी जगराम पुरी एवं महंत प्रतापपुरी सहित संत-महंत, स्थानीय जनप्रतिनिधि, कार्यकर्ता एवं हजारों श्रद्धालु उपस्थित रहे. 

धर्म सभा को संबोधित करते हुए केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री कैलाश चौधरी ने कहा कि 2014 से भारत के आध्यात्मिक जगत में सांस्कृतिक उत्थान के एक नये युग की शुरुआत हुई. 500 वर्षों से विवादित श्रीराम मंदिर का मार्ग प्रशस्त हुआ और आज मोदी सरकार के नेतृत्‍व में तेजी से मंदिर का निर्माण कार्य चल रहा है. कश्मीर में धारा 370 की समाप्ति के बाद मंदिरों के पुनरुद्धार का काम शुरू हुआ है.

केंद्रीय मंत्री कैलाश चौधरी ने कहा कि सदियों से भारत अपनी सांस्कृतिक आध्यात्मिकता के लिए विख्‍यात है. यह देश आध्यात्मिक ज्ञान का केंद्र रहा है. यहां बहने वाले आस्था के सैलाब को सारी दुनिया देखने आती रही है.

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में आज श्रीनगर स्थित रघुनाथ मंदिर हो या माता हिंगलाज का मंदिर, सभी प्रमुख मंदिरों के स्वरूप को नवजीवन दिया जा रहा है. पिछले साल भारत की आध्यात्मिक राजधानी काशी का पुनरुद्धार प्रधानमंत्री मोदी के कर कमलों से ही संभव हुआ है. किसी ने कल्पना भी नहीं की थी कि उज्जैन में महाकाल कॉरिडोर और काशी की संकरी गलियों में विश्वनाथ भागवान के लिए कॉरीडोर बन सकता है. परन्तु यह संभव हुआ है और बहुत तेज गति से हुआ है. 

आज काशी अपने नए रंगरूप में अपनी आध्यात्मिक पहचान के साथ चमक रही है. जहां दुनिया भर के लोग आकर वास्तविक भारत और उसकी आध्यात्मिक राजधानी को निहार रहे हैं.

इससे पहले केंद्रीय मंत्री कैलाश चौधरी ने बायतु मुख्यालय पर स्थित मालानी क्षेत्र के लोकदेवता सिद्ध श्री खेमा बाबा मंदिर में लगने वाले सप्तदिवसीय मेले के पहले दिन दर्शन पूजन कर देश प्रदेश में आमजन की खुशहाली एवं समृद्धि की प्रार्थना की. इस अवसर पर कैलाश चौधरी ने मंदिर प्रांगण में आयोजित भजन-कीर्तन में सम्मिलित होकर बाबा खेमसिद्ध के भजनों का आनंद लिया. इस दौरान भाजपा जिलाध्यक्ष स्वरूप सिंह खारा, पूर्व जिलाध्यक्ष आदूराम मेघवाल एवं जिला महामंत्री बालाराम मूंढ सहित स्थानीय जनप्रतिनिधि एवं पार्टी पदाधिकारी साथ में रहे.

ये भी पढ़ें..

सचिन पायलट को हनुमान बेनीवाल की नसीहत, कुछ करना है तो दिल्ली जा कर आलाकमान को बताओ

गहलोत को पायलट का जवाब, 32 सलाखों के पीछे जो बिना हड्डी की जीभ है उसे संभाल कर उपयोग करना चाहिए

Trending news