Barmer news: आंधी-ओलावृष्टि ने मचाई तबाही, विद्युत पोल और मोबाइल टावर धराशाई
Advertisement

Barmer news: आंधी-ओलावृष्टि ने मचाई तबाही, विद्युत पोल और मोबाइल टावर धराशाई

Barmer news: मौसम ने करवट ली और तेज हवाओं के साथ जिले के ग्रामीण इलाकों में तूफानी बारिश का दौर शुरू हुआ जहां पर कई ग्रामीण इलाकों में जमकर ओलावृष्टि भी हुई. आंधी तूफान के मद्देनजर नागरिक सुरक्षा की रेस्क्यू टीम को भी अलर्ट मोड पर रखा गया है. 

 

Barmer news: आंधी-ओलावृष्टि ने मचाई तबाही, विद्युत पोल और मोबाइल टावर धराशाई

Barmer news: दिनभर भीषण गर्मी व उमस के बाद बाड़मेर जिले में शाम होते-होते मौसम ने करवट ली और तेज हवाओं के साथ जिले के ग्रामीण इलाकों में तूफानी बारिश का दौर शुरू हुआ जहां पर समदड़ी आडेल बायतू सहित कई ग्रामीण इलाकों में जमकर ओलावृष्टि भी हुई. अडेल पंचायत समिति मुख्यालय पर तूफानी आंधी के चलते मोबाइल टावर नीचे गिर कर धराशाई हो गया.

 मोबाइल टॉवर श्मशान घाट की दीवार पर गिरने के कारण शमशान की दीवार भी क्षतिग्रस्त हो गई. वहीं ग्रामीण इलाकों में तूफानी बारिश से विद्युत पोल भी टूट कर नीचे गिर गए जिसके बाद ग्रामीण इलाकों में विद्युत व्यवस्था भी चरमरा गई है. तूफानी आंधी से पादरू कस्बे में सब्जी मंडी का टीन शेड हवा में उड़ कर सड़क मार्ग पर आकर गिर गया इस दौरान सड़क मार्ग से गुजर रहे वाहन चालक बाल-बाल बच गए. 

बाड़मेर जिला कलेक्टर अरुण कुमार पुरोहित ने जिले भर के सभी एसडीएम व तहसीलदार को अपने-अपने क्षेत्र में अलर्ट रहने के दिशा निर्देश दिए हैं. मौसम विभाग द्वारा आंधी व तूफानी बारिश की चेतावनी जारी करने के बाद से ही जिला कलेक्टर ने लोगों से सुरक्षित स्थानों पर अलर्ट रहने की अपील की है. आंधी तूफान के मद्देनजर नागरिक सुरक्षा की रेस्क्यू टीम को भी अलर्ट मोड पर रखा गया है. दरअसल, मौसम विभाग ने पश्चिमी राजस्थान के बाड़मेर जिले को रेड केटेडरी अलर्ट जारी किया था. 

यह भी पढ़ें- सिद्धार्थ शुक्ला के हमशक्ल को देखकर धोखा खा रहे लोग, बोले- अपना भाई वापस आ गया

रविवार को दोपहर के समय जिले में करीब 70-80 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाओं का दौर शुरू हुआ है. तेज हवा से जिले भर में दर्जनों लाइट के पोल, जीएसएस, मोबाइल टॉवर तक धाराशाई हो गए. तूफानी बारिश ने लोगों के जनजीवन को अस्त-व्यस्त है. आडेल पंचायत समिति क्षेत्र में रविवार को तेज हवा के साथ जमकर बारिश हुई. तेज हवा चलने से जगह-जगह पर सरकारी व सार्वजनिक के साथ निजी सम्पत्तियो का भारी नुकसान देखने को मिला.

Trending news