Barmer: कब्रिस्तान में मुस्लिम युवाओं ने किया श्रमदान, स्वच्छता का दिया संदेश
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1461676

Barmer: कब्रिस्तान में मुस्लिम युवाओं ने किया श्रमदान, स्वच्छता का दिया संदेश

Barmer News: बाड़मेर स्थित पीर अहमदशाह जीलानी दरगाह शरीफ स्थित कब्रिस्तान में युवाओं ने चलाया  स्वच्छता अभियान. कब्रिस्तान की सफाई के बाद दरगाह परिसर में वजू खाने की नालियों में पड़ी गंदगी को साफ किया गया. सुबह से शुरू यह स्वच्छता अभियान दोपहर के बाद खत्म हुआ. 

कब्रिस्तान में मुस्लिम युवाओं ने किया श्रमदान

Barmer News: बाड़मेर स्थित पीर अहमदशाह जीलानी दरगाह शरीफ स्थित कब्रिस्तान में युवाओं की ओर से स्वच्छता अभियान चलाया गया. इस दौरान कुरैशी समाज के युवाओं ने यहां अपने पूर्वजों व अजीजों को याद करते हुए, कब्रों के आसपास उग आए खरपतवारों को निकाला. सुबह से शुरू यह स्वच्छता अभियान दोपहर के बाद खत्म हुआ. कब्रिस्तान की नियमित सफाई नहीं हो पाने की वजह से यहां बारिश के मौसम में अधिक मात्रा में खरपतवार व कई कंटीली झाडियां पैदा हो गई थी, जिससे यहां आने जाने वालों को काफी दिक्कत का सामना करना पड़ रहा था. खरपतवारों की वजह से बदरंग हुए कब्रिस्तान को बेहतर बनाने के लिए कुरैशी समाज के युवा मोहम्मद आवेश कुरैशी के नेतृत्व में कब्रिस्तान पहुंचे और श्रमदान कर कंटीली झाड़ियां, घास-फूस इत्यादि को काट कर साफ सफाई की और इसे स्वच्छ बनाया. 

दरगाह परिसर में झाड़ू लगाई और नालियों की साफ सफाई की 

कब्रिस्तान की सफाई के बाद नमाज फज्र के बहादुर शाह कोटवाल, इनायत भाई नोहड़ी व मोचार खान ने दरगाह परिसर में वजू खाने की नालियों में पड़ी गंदगी को साफ करते हुए, परिसर की झाड़ू लगाकर साफ सफाई की. वहीं पीर अहमदशाह जिलानी दरगाह शरीफ में साफ सफाई करते हुए श्रमदान किया.

श्रमदान टीम में ये रहे शामिल 

कुरैशी समाज के युवाओं में मोहम्मद आवेश, हसन गौरी, रियाज खान, मेहबूब गौरी, अम्मू मिस्त्री, नदीम अली, जुबेर खान, आबिद अली, परवेज खान, शाहिद नागौरी, आसिफ कुरेशी, नासीर खान, बिलाल खान, फारुक, एजाज, हाजी शेर मोहम्मद, मोहम्मद शाहिद, अमन, फैजान, गुलु सहित कई मोमीन शामिल रहें.

खबरें और भी हैं...

Crack Heel Solution : फटी एड़ियां नहीं करेंगी शर्मिंदा, सर्दी के मौसम के अपनाइये ये टिप्स की हर नजर आपके पैरों पर ठहर जाए

7th Pay Commission : केंद्रीय कर्मचारियों की जेब में आएंगे 2 लाख, इस तारीख को बकाया DA का भुगतान

श्रीगंगानगर: लुटेरी दुल्हन जेवरात-नकदी लेकर फरार, शादी के बाद युवक के सपने हुए चकनाचूर

नए साल से पहले दिसंबर से मेष-मिथुन के साथ इन राशियों होगी मौज, शुक्र, बुध और सूर्य की कृपा बरसेगी

Trending news