अक्षरा छात्रवृत्ति की आवेदन तिथि बढ़ी, अब 15 अगस्त तक कर सकेंगे ऑनलाइन आवेदन
Advertisement

अक्षरा छात्रवृत्ति की आवेदन तिथि बढ़ी, अब 15 अगस्त तक कर सकेंगे ऑनलाइन आवेदन

सामाजिक कार्यकर्ता और हस्तशिल्प डिजाइनर डॉ रूमा देवी द्वारा बाड़मेर क्षेत्र के जरूरतमंद और हूनरमंद विद्यार्थियों को दी जाने वाली रूमादेवी-सुगणी देवी अक्षरा छात्रवृत्ति में आवेदन करने की अंतिम तिथि 31 जुलाई से बढ़ाकर 15 अगस्त कर दी गई है. 

अक्षरा छात्रवृत्ति की आवेदन तिथि बढ़ी

Chauhtan: सामाजिक कार्यकर्ता और हस्तशिल्प डिजाइनर डॉ रूमा देवी द्वारा बाड़मेर क्षेत्र के जरूरतमंद और हूनरमंद विद्यार्थियों को दी जाने वाली रूमादेवी-सुगणी देवी अक्षरा छात्रवृत्ति में आवेदन करने की अंतिम तिथि 31 जुलाई से बढ़ाकर 15 अगस्त कर दी गई है. 

फाउंडेशन द्वारा "रूमादेवी-सुगणी देवी अक्षरा" छात्रवृत्ति आवेदन की अंतिम तिथि में बढ़ोतरी के साथ खेल श्रेणी के लाभार्थियों के लिए एक ओर घोषणा की गई है. जिसमें स्पोर्ट्स के होनहार खिलाड़ियों का हौसला अफजाई करने, खेल से जोड़े रखने के लिए जिले के तीन खिलाड़ियों को विशेष छात्रवृत्ति के साथ पुरस्कार देकर बहुमान किया जाएगा. 

यह भी पढ़ें - हिंडोली को सीएम ने दी 1500 करोड़ के विकास कार्यों की सौगात, ERCP को लेकर केंद्र पर बरसे गहलोत

फाउंडेशन की डायरेक्टर डॉ रूमा देवी ने बताया कि कमजोर आर्थिक स्थिति वाले विधार्थियों के लिए आगे की पढ़ाई जारी रखने में यह छात्रवृति मदद करेगी. रूमादेवी-सुगणी देवी अक्षरा छात्रवृत्ति योजना के समन्वयक हरि गढ़वाल ने बताया कि फाउंडेशन द्वारा शिक्षा, कला और खेल के क्षेत्र की 50 प्रतिभाओं को सालाना चौदह लाख रुपये की राशि का सहयोग दिया जा रहा है, जिसमें चयन के लिए प्राप्तांकों की कोई बाध्यता नहीं रखी गई हैं. 

जीवीसीएस संस्थान सचिव विक्रम सिंह ने बताया कि प्रथम चरण में जिन अभ्यर्थियों के आवेदन सबमिट हो गए हैं, उन सभी पर निर्णायक कमेटी काम कर रही है. सभी आवेदनकर्ताओं के टेलिफोनिक इंटरव्यू चल रहे हैं. वहीं स्कॉलरशिप के लिए रजिस्ट्रेशन करने की अंतिम तिथि 31 जुलाई से बढ़ाकर 15 अगस्त कर दी गई है. अभ्यर्थी छात्रवृत्ति में भाग लेने के लिए Rumadevifoundation.org पर जाकर वहां दिए गए गूगल फार्म से अपना आवेदन कर सकते हैं.

बाड़मेर की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

खबरें और भी हैं...

बेरोजगारों के लिए CM गहलोत सरकार का तोहफा, प्रतियोगी परीक्षाओं की आयु सीमा में मिली छूट

31 जुलाई से शुरू होगी रीवा-उदयपुर स्पेशल ट्रेन, रेल मंत्री दिखाएंगे हरी झंडी, जानें ट्रेन से जुड़ी जानकारी

अनोखी पहल: गाय की मृत्यु पर भारतीय परंपरा के हिसाब से अंतिम संस्कार, लोक गीत गाकर दी गई अंतिम विदाई

Trending news