सोशल मीडिया पर भड़काऊ टिप्पणी के बाद गरमाया माहौल, हरकत में आई पुलिस
Advertisement

सोशल मीडिया पर भड़काऊ टिप्पणी के बाद गरमाया माहौल, हरकत में आई पुलिस

बाड़मेर जिले के सेड़वा थाना क्षेत्र के जानपालिया गांव में रविवार रात्रि में सोशल मीडिया पर टिप्पणी के बाद संप्रदायिक स्थिति उत्पन्न होने की संभावना हुई.

भड़काऊ टिप्पणी के बाद गरमाया माहौल

Chauhtan: बाड़मेर जिले के सेड़वा थाना क्षेत्र के जानपालिया गांव में रविवार रात्रि में सोशल मीडिया पर टिप्पणी के बाद संप्रदायिक स्थिति उत्पन्न होने की संभावना हुई, जिस पर सेड़वा पुलिस को सूचना प्राप्त होने पर थाना अधिकारी जेठाराम जयपाल तुरंत मौके पर पहुंचे और मौके की जानकारी हासिल कर स्थानीय मुस्लिम समुदाय के लगभग 200 लोग जानपालिया ग्राम में विरोध स्वरूप एकत्रित हो रखे थे. 

यह भी पढे़ं- राजस्थान सैनिक कल्याण सलाहकार समिति के अध्यक्ष ने कहा-प्रत्येक विद्यार्थी भारतीय सेना का बने हिस्सा

जिन्होंने अपना विरोध दर्ज कराने हेतु नारेबाजी कर उक्त दोषी को गिरफ्तार करने की मांग की गई, जिस पर वहां उपस्थित लोगों को पुलिस द्वारा समझाइश की गई और त्वरित कार्रवाई करते हुए सोशल मीडिया पर कमेंट करने वाले व्यक्ति की पहचान कर पुलिस ने हिरासत में लिया और मौके पर शांति और कानून व्यवस्था कायम रखने के लिए उपस्थित लोगों को आवश्यक समझाइस की साथ ही मौके पर शांति व्यवस्था कायम कर एकत्रित लोगों को शांतिपूर्ण विसर्जित किया.

जिसके बाद पुलिस द्वारा पहल कर दोनों पक्षों को ग्राम जानपालिया में एकत्रित कर पुलिस की उपस्थिति में आपसी भाईचारा और सांप्रदायिक सौहार्द बनाए रखने की अपील की, जिस पर दोनों पक्ष सहमत हुए एक दूसरे को गूड़ व मिठाई खिलाकर एक दूसरे को माला पहनाकर गले मिलकर गिले-शिकवे दूर कर कमेंट करने वाले शख्स को माफ किया और दोनों पक्षों ने बताया कि हम दोनों पक्ष पीढ़ियों से साथ रह रहे हैं और भविष्य में भी साथ रहेंगे गांव का माहौल शांति और सौहार्द पूर्ण रखने की हमारी जिम्मेदारी है और भविष्य में भाईचारा कायम रहेगा. पुलिस की पहल का दोनों पक्षों ने स्वागत कर सराहना की है..

आपसी भाईचारा बनाए रखने की अपील
पुलिस ने आमजन से अपील की कि सोशल मीडिया पर किसी धर्म विशेष या जाति विशेष के विरुद्ध किसी भी प्रकार की आपत्तिजनक पोस्ट नहीं करें. सभी लोग आपसी भाईचारा बनाए रखें. किसी भी प्रकार की आपत्तिजनक पोस्ट करने वाले असामाजिक तत्वों के विरुद्ध कड़ी कानूनी कार्रवाई की जाएगी.

पुलिस द्वारा पहल की प्रशंसा
आपसी भाईचारा और सांप्रदायिक सौहार्द बनाए रखने को लेकर पुलिस द्वारा दोनों समुदायों लोगों को समझाइश करने के बाद दोनों पक्ष गले मिलकर आपसी भाईचारा और सांप्रदायिक सौहार्द बनाए रखने की जिम्मेदारी ली और भविष्य में भी भाईचारा बनाए रखने की घोषणा करने की पहल के बाद जिले भर में सेड़वा पुलिस की प्रशंसा की जा रही है.

Reporter: Bhupesh Acharya

Trending news